Breaking News : 22 Janury Holiday, प्राण प्रतिष्ठा पर पुरे देश में छुट्टी

22 Janury Holiday : राम मंदिर को लेकर बड़ी खबर 22 जनवरी 2024 को राम लल्ला की होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को पूरे देश में छुट्टी हो सकती है।

22 Janury Holiday पूरे देश में हो सकती है छुट्टी

22 Janury Holiday : जैसा की आप सभी जानते है अयोध्या में भगवन प्रभु श्री राम जी के भव्य मंदिर का निर्मल चल रहा है और राम जन्मभूमि पर बन रहे इस मंदिर में 22 जनवरी को राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठ होने वाली है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में पुरे देश से हजारों हस्तियाँ शामिल होंगे। पुरे भारत में इस दिन दिवाली मैंने की अपील प्रधान मंत्री श्री नरेंदर मोदी जी ने की है। पुरे भारत में राम भक्त अपने घरों में दीप जलाकर श्री राम जी के अयोध्या में आने का त्यौहार मनाएंगे। 22 जनवरी को इस दिन पुरे देश में छुट्टी का एलान हो गया है आइये जानते है।

22 Janury Holiday : बता दें की भारत में केंद्र सरकार ने अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के दिन 22 जनवरी को देशभर में आधे दिन की छुट्टी घोषित की है। अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम केसाक्षी बनने के लिए 22 जनवरी को केंद्र सरकार ने अपने सारे सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी (Half day) का ऐलान क‍िया है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सभी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।

22 Janury Holiday : राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन छुट्टी के एलान के साथ कई बीजेपी शाषित राज्यों की सरकरों ने अपने अपने राज्यों में ड्राई डे की भी घोषणा की है। मतलब की रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन हर वाइन शॉप बंद रहेगी और शराब बिक्री पर पाबंदी होगी। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन 22 जनवरी को इन सभी राज्यों में सभी देशी शराब और विदेशी शराब की खुदरा दुकानें, रेस्टोरेंट, बार, होटल बार और क्लब आदि बंद रहेंगे। इन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने आधिकारिक तौर पर एलान किया है कि प्रदेश में छुट्टी के ऐलान किया है।

22 Janury Holiday : राम मंदिर में राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा होनी है। इसी को लेकर भारत के बीजेपी शाषित राज्यों में छुट्टी घोषित की गयी है। बता दें की अभी 9 राज्यों ने (22 Janury Holiday) छुट्टी के ऐलान किया है।

22 Janury Holiday : इन राज्यों में होगी 22 जनवरी को छुट्टी

  1. हरियाणा
  2. यूपी
  3. मध्य प्रदेश
  4. उत्तराखंड
  5. छत्तीसगढ़
  6. राजस्थान
  7. असम 
  8. गोवा
  9. महाराष्ट्र

हरियाणा : हरियाणा सरकार ने भी प्राण प्रतिष्ठा के दिन राज्य के सभी स्कूल बंद रखने का ऐलान किया है। वहीं इस दिन शराब की बिक्री पर भी हरियाणा में प्रतिबंध रहेगा।

यूपी : यूपी के सीएम योगी अदित्यानाथ ने 22 जनवरी को राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए सभी शैक्षणिक संस्थानों में छु्ट्टी का ऐलान किया है। इसी के साथ यूपी में भी शराब की दुकानें भी इस दिन बंद रहेंगी।

राजस्थान : राजस्थान की नयी बीजेपी की भजनलाल सरकार ने 22 जनवरी को सार्वजनिक छुट्टी के लिए शुरुवाती तैयारी हो गयी है। इसके लिए सीएम भजनलाल की कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव पास किया जा सकता है।

मध्यप्रदेश : मध्यप्रदेश में 22 जनवरी को राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन सभी स्कूलों की छुट्टी रहेगा साथ ही प्रदेश में शराब की दुकाने की बंद रहेंगी।

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ में भी 22 जनवरी राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

गोवा : गोवा में भी सरकारी कर्मचारियों और स्कूलों में 22 जनवरी को राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन छु्ट्टी का एलान किया गया है।

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने सोमवार (1 जनवरी) को कहा था कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर 22 जनवरी राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन सार्वजनिक अवकाश की घोषणा करने की मांग की है, ताकि लोग अयोध्या में राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह देख सकें।

22 जनवरी को होगी राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा

22 Janury Holiday : 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होना है। इस दिन पीएम मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे और इसके साथ ही भारत में फर से दिवाली मनाई जाएगी।

यह भी पड़ें :

Top 3 updates on Ram Mandir Pran Partishta : जानिए राम मंदिर से जुडी latest खबरें

Top Ram Mandir Update 2024 : प्राण प्रतिष्ठा के कार्येक्रम मे नही शामिल होगी कांग्रेस।

Top 3 Updates On Ram Mandir Ayodhya : आइये जानते है exclusive खबरें

Top 3 Stories on Ram Mandir Inaugration : जानिए 3 जन जो कर रहे अनोखी भक्ति

Ram Mandir Murti : हो गया मूर्ति का चयन, 5 साल की बाल अवस्था में दिखेंगे श्री राम

Leave a Comment