World Cup 2023, Match 48 : Ind Vs Eng, Playing 11 में हो सकते है बड़े बदलाव, केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया जरूरी अपडेट

World Cup 2023, Match 48 : Ind Vs Eng, Playing 11 विश्व कप 2023 में भारत और इंग्लैंड के बीच कल महा  मुकाबला रविवार 29 अक्टूबर 2023 को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाना है

World Cup 2023 : Ind Vs Eng, Playing 11

भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप 2023 में जहां लगातार पांच मैच जीतकर सभी टीमों से आगे से चल रही है,  दूसरी तरफ डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड की टिम के सामने अब वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की में रहने की लिए यह मैच जितना जरूरी है। दोनों टीमों में भारतिए टिम जहां अपनी वर्ल्ड कप की अजय  बड़त को बनाए रखने और सेमी फ़ाइनल में एंट्री के लिए कल  रविवार उतरेगी।

World Cup 2023, Match 48 : Ind Vs Eng, Playing 11 : प्लेइंग इलेवन में हो सकते है बड़े बदलाव

भारतीय टिम रोहित शर्मा की कप्तानी में  लगातार पांच मैच जीत का सभी टीमों से बड़त बनाई हुई हैं, वही दूसरी तरफ  इंग्लैंड टूर्नामेंट में अस्तित्व बनाए रखने के कल भारत के सामने उतरेगी।  इंग्लैंड को टी20 और वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ महीनो में सफलता जरूर मिली है, लेकिन भारतीय हालात में इंग्लैंड को रास नही आया  है. नतीजा यह है कि मौजूदा चैम्पियन टीम लीग चरण से ही बाहर होने की कगार पर है.

World Cup 2023, Match 48 : Ind Vs Eng, Playing 11 तीसरे स्पिन्नर के लिए रविचन्द्र अश्विन खेल सकते है

भारतीय टिम को कल के मैच में इंग्लैंड के सामने ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या की कमी महसूस होगी।  स्पिनरों की मददगार पिच पर आम तौर पर शार्दुल ठाकुर की जगह रविचंद्रन अश्विन को उतारा जाता, लेकिन पांड्या की गैर मौजूदगी में टीम प्रबंधन को पांच गेंदबाजों के साथ ही उतरना पड़ सकता है.

जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा का कल के मैच में खेलना तय माना जा रहा है. तीसरे स्पिनर के तौर पर अश्विन को उतारने के लिये मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज में से एक को बाहर बेथना पद सकता है। वही देखा जाए तो मोहम्मद शमी ने धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट लिए लिहाजा उन्हें अब बाहर रखना मुश्किल होगा।

World Cup 2023, Match 48 : Ind Vs Eng, Playing 11 हार्दिक की जगह छठे नंबर पर खेल सकते हैं सूर्यकुमार यादव 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भारतीय टिम के बल्लेबाजों ने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अब तक जोरदार प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करने में महारथी साबित हुई है। हार्दिक पांड्या की गैर मौजूदगी में छठे नंबर पर तेज तर्रार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव खेल सकते हैं.

टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट होने के बाद वह एक प्रभावी पारी खेलने को बेताब होंगे. धर्मशाला में श्रेयस अय्यर के विकेट से शॉर्टपिच गेंदों के सामने उनकी कमजोरी पर फिर चर्चा होने लगी है. वह अपने आलोचकों को बल्ले से जवाब देना चाहेंगे.

शुभमन गिल से बड़ी पारी का इंतजार

डेंगू के कारण पहले दो मैचों से बाहर रहे शुभमन गिल से भी एक बड़ी पारी का इंतजार है. वहीं, लखनऊ में विराट कोहली रिकॉर्ड की बराबरी करने वाला 49वां शतक भी जमा सकते हैं. कानपुर के कलाई के स्पिनर कुलदीप का लक्ष्य इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बल्लों को खामोश रखने का होगा.

इंग्लैंड के बल्लेबाज काफी आक्रामक हैं, लेकिन उन्हें एक ईकाई के रूप में अच्छा खेलना होगा. जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रूक ये सभी बड़े नाम हैं, लेकिन इनमें से कोई नहीं चल पा रहा.

बता दें कि भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में जहां लगातार पांच मैच जीतकर खिताब की सबसे प्रबल दावेदार साबित हुई है, तो डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड के सामने अब सेमीफाइनल में दौड़ में बने रहने का प्रश्न है और ऐसे में दोनों टीमें रविवार को आमने-सामने होंगी तो मेजबान का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है.

केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच के लिए हार्दिक पांड्या उपलब्ध नहीं हैं, इसलिए सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है.’ केएल राहुल ने आगे कहा, ‘भले ही इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं मिले, लेकिन वह एक खतरनाक टीम है. हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेते.’

 

यह भी पड़िए

New 2023 Tata Harrier and Tata Safari Facelift : 6 अक्टूबर से बुकिंग शुरू, होंगे यह बड़े बदलाव

Leave a Comment