Who is Vijay Nair, Delhi Liqour Scam , 8000 करोड़ की कंपनी का मालिक जिनसे लिया घोटाले में केजरीवाल का नाम

Vijay Nair : आईये जानते है कौन है विजय नायर जिसने लिया शराब घोटाले में केजरीवाल का नाम।

Vijay Nair : Delhi Liqour Scam

2010 के बाद अन्ना हजारे के नाम पर आंदोलन से बनी पार्टी आम आदमी पार्टी तीन बार से दिल्ली में सरकार बनती आरही है। पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनी। देखते देखते कुछ ही सालों में आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय पार्टी का तमगा हासिल कर लिया, लेकिन आज उस पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल कथित Delhi Liqour Scam के कारण जेल में है।

Vijay Nair : Delhi Liqour Scam

कथित Delhi Liqour Scam से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में तिहार जेल भेज दिया गया है। दिल्ली के CM केजरीवाल अब दिल्ली के तिहाड़ जेल में हैं। आम आदमी के बड़े नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, और अब अरविन्द केजरीवाल इस शराब घोटाले में जेल पहुंच चुके हैं। बता दें की, अब इसकी आंच पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री अतिशी और सौरभ भारद्वाज तक पहुंच गई है।

Vijay Nair Report Atishi & Sourabh Bhardwaj

Vijay Nair Report Atishi & Sourabh Bhardwaj

केजरीवाल को अरेस्ट करने के बाद ईडी ने कोर्ट में कहा कि पूछताछ के दौरान केजरीवाल ने बताया है कि Vijay Nair उन्हें नहीं बल्कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था। केजरीवाल की ओर से आम आदमी पार्टी के दो और नेताओं के नाम लिए जाने के बाद अब आशंका जताई जा रही है कि इस शराब घोटाले की जांच आतिशी और सौरभ भारद्वाज तक पहुंच सकती है। इस पूरे मामले में जो एक नाम बार-बार सुनाई दे रहा है, वो है Vijay Nair का. आखिर ये विजय नायर है कौन, जिसकी इतनी चर्चा हो रही है

कौन है विजय नायर? Who is Vijay Nair?

दिल्ली शराब घोटाले में दर्ज एफआईआर में Vijay Nair आरोपी नंबर पांच है। विजय नायर को कभी अरविंद केजरीवाल का राइट हैंड बताया जा रहा है तो कभी पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का करीबी। शराब घोटाले में विजय ही वो शख्स था, जो अधिकांश कंपनियों से जुड़ा रहा। आम आदमी पार्टी का कम्युनिकेशन प्रभारी रहा विजय नायर करोड़ों की कंपनी का मालिक है।

कौन है विजय नायर? Who is Vijay Nair?

Vijay Nair CEO of Event Company

बॉम्बे के कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई बीच में छोड़कर Vijay Nair ने साल 2002 में अपनी प्राइवेट इवेंट कंपनी शुरू की। 18 साल की उम्र में पढ़ाई छोड़कर उसने ओनली मच लाउडर नाम की इवेंट कंपनी शुरू की। सीईओ विजय नायर की यह कंपनी इतनी बड़ी हो गई कि वो बड़े-बड़े बॉलीवुड स्टार्स के साथ इवेंट आर्गेनाइज करती थी । इस कंपनी ने ईस्ट इंडिया कॉमेडी और ऑल इंडिया बकचोद नाम से कॉमेडी शो आयोजित किए।

8000 करोड़ की कंपनी के मालिक Vijay Nair

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विजय नायर की कंपनी Only Much Louder की वैल्यू साल 2014 में 10 मिलियन डॉलर यानी करीब 8 हजार करोड़ रुपये पहुंच गई, साल 2016 में उनकी कंपनी फॉर्च्यून इंडिया की 40 अंडर 40 की लिस्ट में शामिल हो गई। उनकी कंपनी ने आम आदमी पार्टी के लिए म्यूजिक इवेंट किए, जिसके बाद वो विजय नायर धीरे-धीरे आम आदमी पार्टी के नेताओं के करीब आते चले गए।

यह भी पड़ें :

Leave a Comment