Top Ram Mandir Update 2024 : प्राण प्रतिष्ठा के कार्येक्रम मे नही शामिल होगी कांग्रेस।

Top Ram Mandir Update : 9 नवंबर, 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया था। 22 जनवरी 2024 को भारत के सभी हिंदुओ के परम पुजाये श्री राम 500 साल के बाद अपने मंदिर मे विराजेंगे ।

Top Ram Mandir Update

Top Ram Mandir Update : राजनीतिक जानकारी

श्री राम जी के मंदिर का उदघाटन 22 जनवरी को होना है जिस मे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उपस्थित होंगे । ओर इस उपलक्ष पर देश की कई बड़ी हस्तियों ओर राजनीतिक पार्टियों को निमंत्रण दिया गया था पर देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने यह निमंत्रण को ठुकरा दिया है । ओर इसका यह मतलब है की वो लोग इसमे भाग नही लेंगे ।

Ram Mandir

भगवान श्री राम जी की जन्मभूमि तीर्थ स्थान ट्रस्ट की ओर से यह बतया जा रहा है की , यह एक ऐतिहासिक मौका है, जिसका इंतज़ार भारत की जनता कई पीड़ियों से कर रही है । विश्व हिंदू परिषद ओर उस वक्त के कई ओर दलों ने 1989 में राम मंदिर आंदोलन की शुरुआत की थी।

Ram Mandir फैसला

जिसके कारण हम आज श्री राम के मंदिर को बनते हुए देख रहे है इसके बाद राम मंदिर का यह आंदोलन पूरे देश मे फैल गया ओर जिस के कारण वश 6 दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद ध्वस्त कर दिया गया जिस के बाद यह मामला अदालत में जा पहुंचा। 9 नवंबर, 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया था

यह भी पढ़ें :

New MG Astor 2024 Launched : जानिए कीमत और फीचर्स

OpenAI launched “GPT Store” : unveils new subscription plan, खुद की ऐप बना कर कमाए लाखों

Mirzapur Season 3 Release Date : मिर्ज़ापुर की रिलीज़ डेट ओर बाकी सारी जानकारी यहा जाने

1 thought on “Top Ram Mandir Update 2024 : प्राण प्रतिष्ठा के कार्येक्रम मे नही शामिल होगी कांग्रेस।”

Leave a Comment