Site icon ARYAVARTA News : Unveiling the Pulse of the Nation

Tata Punch EV Price In India : 421km की रेंज

Tata Punch EV Price

Tata Punch EV Price : टाटा की मोस्ट अवेटेड Punch EV लॉन्च हो चुकी है जो की 10:99 से शुरू है, आइये जानते है डिटेल में ।

Tata Punch EV Price In India

Tata Punch EV Price : टाटा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Punch.ev को भारत में लॉन्च कर दिया है। बता दें की, टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने 5 जनवरी 2024 को Tata Punch.ev की बुकिंग शुरू की थी और आज 17 जनवरी 2024 को टाटा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Punch.ev की कीमत का खुलासा कर दिया है।

टाटा मोटर्स ने ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Punch EV Price 10.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर भारतीय मार्किट में लॉन्च किया है, यह कीमत 14.49 लाख रुपये (दोनों एक्स-शोरूम) तक जाती है। टाटा की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की डिलीवरी 22 जनवरी 2024 से शुरू होगी।

Tata Punch EV Price : 8 वैरिएंट में हुई लॉन्च

टाटा पंच ईवी (Tata Punch.ev) को कुल 8 वेरिएंट में लॉन्च किया गया हैं।

  1. टाटा पंच ईवी के स्टैंडर्ड ऑप्शन (5 kWh बैटरी और 315 किलोमीटर की रेंज) में स्मार्ट (बेस मॉडल) वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 10.99 लाख रुपये है।
  2. टाटा पंच ईवी के वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 11.49 लाख रुपये है।
  3. टाटा पंच ईवी के एडवेंचर वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 11.99 लाख रुपये है।
  4. टाटा पंच ईवी के एम्पावर्ड वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 12.70 लाख रुपये है।
  5. टाटा पंच ईवी के एम्पावर्ड प्लस वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 13.29 लाख रुपये है।

Tata Punch EV Features

Tata Punch EV इंटीरियर में नए 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, टाटा के नवीनतम टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ बैकलिट लोगो और चारों ओर नीले रंग के एक्सेंट के रूप में कुछ अपडेट भी मिलने की संभावना है।

बता दें कि टाटा पंच ईवी लॉन्ग रेंज वर्जन के लिए आपको 50,000 रुपये अतिरिक्त चुकाने पर 7.2 किलोवॉट एसी फास्ट चार्जर ऑफर किया जा रहा है। टाटा पंच ईवी के एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड प्लस वेरिएंट में 50 हजार रुपये अतिरिक्त चुकाने पर सनरूफ भी ऑफर किया जा रहा है।

टाटा पंच ईवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच से लेकर 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट, एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील, सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, लेदरेट सीट्स, 360 डिग्री कैमरा, एयर प्यूरिफायर, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, ओआरवीएम के साथ ऑटो फोल्ड फंक्शन, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, 6 एयरबैग्स, मल्टी मोड रीजेनरेशन फंक्शन, इलेक्ट्रोनिक पार्किंग ब्रेक, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल और ऑटो होल्ड फंक्शन समेत और भी आकर्षक खूबियां देखने को मिलेंगी।

टाटा पंच ईवी के डिजाइन की बात करें तो पेट्रोल पंच के मुकाबले पंच ईवी में कई इलेक्ट्रिक स्पेसिफिक एलिमेंट्स देखने को मिल सकते हैं, जिनमें खास फ्रंट ग्रिल, चार्जिंग सॉकेट के साथ रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर और नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील शामिल हो सकते हैं।

Tata Punch EV : बैटरी पैक और रेंज

Tata Punch EV हुड के तहत, ऐसी उम्मीद की जा रही हैं कि पंच ईवी लगभग 30 kWh क्षमता के बैटरी पैक से पावर लेगी। टाटा पंच ईवी को एक बार चार्ज करने पर 350 किलोमीटर तक का एव्रेज देगी। लॉन्च के समय ब्रांड के लाइन-अप में अन्य ईवी की तरह दो रेंज विकल्प हो सकते हैं। इसके साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

इसके साथ ही , टाटा पंच ईवी में बम्पर पर चार्जिंग सॉकेट मिलेगा। यह टाटा की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसमें बंपर पर चार्जिंग सॉकेट दिया जाएगा। ऐसा भी माना जा रहा है यह सनरूफ के साथ भी आ सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह भारत में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसमें सनरूफ मिलेगा।

यह भी पड़ें :

Top Selling Scorpio-N, Bolero : All Mahindra Cars 2024 Price List, जानिए कीमत

Royal Enfield Shotgun 650 launched : मिलेंगे यह Unique Featurs, जानिए कीमत

Top 3 Upcoming Cars In January : यह तीन कार होने जा रही launch , मार्किट में मचेगा ग़दर

5 Illegal Car Modification : जो कटवा सकते है आपका चालान, अभी पड़ें

New MG Astor 2024 Launched : जानिए कीमत और फीचर्स

Exit mobile version