Tata Punch EV : 21 दिसंबर को होगी लॉंच, जाने कीमत और फीचर्स

Tata Punch EV:  टाटा पंच ईवी का भारतीय बाजार में काफी समय से इंतजार किया जा रहा था, जो अब खत्म होने वाला है। टाटा जल्द ही इस कार को लॉंच करने जा रही है।

Tata Punch EV Launch Date: इस दिन होगी लॉंच

Tata Punch EV के लॉन्च का इंतजार भारतीय बाजार में काफी समय से हो रहा था । मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये इलेक्ट्रिक कार टाटा पंच ईवी 21 दिसंबर, 2023 को भारतीय बाजार में लॉन्च होने के लिए तैयार है। लॉन्च होने के बाद ये नेक्सॉन ईवी, टिगोर ईवी और टियागो ईवी के बाद टाटा मोटर्स की ओर से यह चौथी इलेक्ट्रिक कार बन जाएगी।

टाटा पंच ईवी बाजार में Citroen eC3 और आगामी Hyundai Exter EV जैसे मॉडल को टक्कर देगी.Tata Punch EV इस इलेक्ट्रिक माइक्रो SUV की कीमत भी काफी प्रतिस्पर्धी होने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके बेस वेरिएंट की कीमत 10-11 लाख रुपये हो सकती है. वहीं, टॉप वेरिएंट की कीमत करीब 12.50 लाख रुपये तक हो सकती है.

आइये जानते हैं टाटा पंच ईवी से जुड़े संबंधित डिटेल्स व फीचर्स के बारे में।

Tata Punch EV : कीमतें

Tata Punch EV लॉन्च होने के बाद में भारतीय बाजार में Hyundai Exter EV और Citroen eC3 को कड़ी टक्कर देने वाली इस टाटा पंच ईवी की कीमतें भी किफायती होने की उम्मीदें लगाई जा रही है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि Tata इलेक्ट्रिक माइक्रो SUV के बेस वेरिएंट की कीमत लगभग 10-11 लाख रुपये से लेकर टॉप 12.50 लाख रुपये तक जा सकती है।

Tata Punch EV : टाटा पंच ईवी होगा ये सब खास

Tata Punch EV के टेस्टिंग म्यूल को कई बार भारतीय सड़कों पर देखा गया है और हमारे सामने इसको लेकर कई डिटेल्स आई हैं। आइए, हाल ही में टेस्टिंग के दौरान नजर आई टाटा पंच ईवी के बारे में जान लेते हैं।

Tata Punch EV : आईसीई मॉडल जैसी होगी डिजाइन

Tata Punch EV अपने आईसीई मॉडल से डिजाइन को बरकरार रखेगी और इसके पर्यावरण-अनुकूल टैग को उचित ठहराने के लिए बहुत सारे बदलाव होंगे। नवीनतम स्पाई शॉट्स में इलेक्ट्रिक कार के साइड और रियर प्रोफाइल को नए फ्रंट फेशिया के साथ स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। हालांकि टाटा पंच ईवी को भारी रूप से कवर किया गया है, हम नए फ्रंट डिजाइन को देख सकते हैं, जो टाटा पंच ईवी के इलेक्ट्रिक पुनरावृत्ति में अधिकांश बदलावों को प्राप्त करने के लिए बाध्य है।

Tata Punch EV : फीचर्स व डिजाइन

Tata Punch EV इंटीरियर में नए 10.25-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, टाटा के नवीनतम टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ बैकलिट लोगो और चारों ओर नीले रंग के एक्सेंट के रूप में कुछ अपडेट भी मिलने की संभावना है।

टाटा पंच ईवी के डिजाइन की बात करें तो पेट्रोल पंच के मुकाबले पंच ईवी में कई इलेक्ट्रिक स्पेसिफिक एलिमेंट्स देखने को मिल सकते हैं, जिनमें खास फ्रंट ग्रिल, चार्जिंग सॉकेट के साथ रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर, एलईडी हेडलैंप और नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील शामिल हो सकते हैं।

Tata Punch EV : बैटरी पैक और रेंज

Tata Punch EV हुड के तहत, ऐसी उम्मीद की जा रही हैं कि पंच ईवी लगभग 30 kWh क्षमता के बैटरी पैक से पावर लेगी। टाटा पंच ईवी को एक बार चार्ज करने पर 350 किलोमीटर तक का एव्रेज देगी। लॉन्च के समय ब्रांड के लाइन-अप में अन्य ईवी की तरह दो रेंज विकल्प हो सकते हैं। इसके साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

इसके साथ ही , टाटा पंच ईवी में बम्पर पर चार्जिंग सॉकेट मिलेगा। यह टाटा की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसमें बंपर पर चार्जिंग सॉकेट दिया जाएगा। ऐसा भी माना जा रहा है यह सनरूफ के साथ भी आ सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह भारत में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसमें सनरूफ मिलेगा।

Leave a Comment