Site icon ARYAVARTA News : Unveiling the Pulse of the Nation

OpenAI launched “GPT Store” : unveils new subscription plan, खुद की ऐप बना कर कमाए लाखों

GPT Store

OpenAI ने अपना Chat GPT Store लॉन्च कर दिया है। जिसका यूज करके आप कमा सकते है लाखों। आइये जानते है कैसे करें इसे यूज।

OpenAI launched “GPT Store”

OpenAI ने अपना Chat GPT Store लाइव कर दिए है। लेकिन इसे सभी एक्सेस नहीं किआ जा सकता। ChatGPT Store को यूज करने के लिए आपको चैट जीपीटी प्लस या चैट जीपीटी टीम, उसका सब्सक्रिप्शन लेना होगा। Chat GPT Store गूगल प्लेस्टोर और एप्पल के ऐपस्टोर की तरह ही है यहाँ आपको अलग अलग काम लिए अलग ऐप यूज करने को मिलेंगे। Chat GPT स्टोर को अभी फ्री उसे के लिए ट्रेल रिकमेंडेर Alltrails की तरफ से, खान अकेडमी की तरफ से कोड ट्यूटर और canva की ओर से एक कंटेंट डिजाइनर उपलब्ध है।

OpenAI ने अब GPT स्टोर को ऑफिशियल लॉन्च कर दिया है। Chat GPT स्टोर यूजर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। लेकिन क्रिएटर्स को यहां अपना चैटबॉट (App) लोगों के साथ शेयर करने के लिए अपनी प्रोफाइल बनानी होगी। इसके साथ ही कंपनी ने ChatGPT के एक नए सब्सक्रिप्शन टियर की भी घोषणा की है। चलिए जानते है इसके बारे में विस्तार से ।

OpenAI के GPTs स्टोर पर मौजूद ऐप्स ओपन एआई के टेक्स्ट बेस्ड GPT-4 और इमेज जनरेटिंग मॉडल DALL-E 3 पर बेस्ड हैं। आप पॉपुलर GPTs को कम्यूनिटी लीडर बोर्ड पर एक्सेस कर सकते हैं, जिन्हें राइटिंग, लाइफस्टाइल, रिसर्च आदि कैटेगरी के हिसाब से लिस्ट किया गया है. OpenAI बहुत जल्द GPTs को मोनेटाइज करने का प्लान भी लाने वाली है। इसके बाद पॉपुलर क्रिएटर्स के साथ कंपनी रेवेन्यू शेयर करेगी।

GPT Store से बनाइये खुद का GPT

बता दें की जैसे जैसे टेक्नोलॉजी आगे बढ़ रही है वैसे वैसे काम करना आसान होता जा रहा है अब आपको GPT (App) बनाने के लिए कोडिंग की जरूरत नहीं है। अगर आप आईटी बैकग्राउंड से नहीं भी आते तब भी आप इसे बना सकते है। इसे बनाने के लिए आपको OpenAI के GPT बिल्डर टूल का इस्तेमाल करना है। वह आपको अपनी जरूरत के हिसाब से उसे आसान भाषा में बताना है कि आपको कैसा ऐप चाहिए जैसे की आपको डिजाइनिंग , डाटा एंट्री या अन्य किसी काम के लिए ऐप की जरूरत है तो उसे AI पॉवर्ड चैटबॉट बना देगा।

खुद की GPT (App) बनाने के लिए आपको ओपन एआई के स्टोर पर सबमिट करने के लिए डेवलपर्स को अपने यूजर प्रोफाइल को ऐड करना होगा। अपनी GPT (App) को ओपनएआई के नए रीव्यू सिस्टम में ऐड करना होगा व जो की ताकि ये चेक किया जा सके कि आपका GPT कंपनी के सभी नियमों को फॉलो करता है या नहीं. बता दें की, GPTs के अंदर का सारा डेटा एकदम सेफ रहने वाला है और इसे क्रिएटर्स एक्सेस नहीं कर पाएंगे। यानि कोई यूजर्स क्या कुछ GPTs के अंदर सर्च आदि कर रहा है ये डेवलपर्स को पता नहीं लगेगा, साथ ही यूजर्स का डेटा भी एकदम सेफ रहेगा।

यह भी पड़ें :

Top 5 Web Series : 2024 मे आने वाली सबसे खतरनाक वेब सिरीज़ की जानकारी

New Mahindra XUV400 Pro Launched : इतनी कीमत के साथ मिलेंगे यह फीचर्स

Hero Mavrick 440 Launched Soon : जानिए फीचर और संभावित कीमत

Top 5 bikes launch : 2024 मे launch होने वाली बाईक्स की सारी जानकारी

Exit mobile version