New 2023 Tata Harrier and Tata Safari Facelift : 6 अक्टूबर से बुकिंग शुरू, होंगे यह बड़े बदलाव

New 2023 Tata Harrier and Tata Safari Facelift : टाटा मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर आगामी 2023 हैरियर और सफारी के टीजर जारी किए हैं. भारतीय ऑटोमोबाइल निर्माता ने घोषणा की है कि दोनों एसयूवी की बुकिंग 6 अक्टूबर से शुरू होगी.

6 अक्टूबर से बुकिंग शुरू, होंगे यह बड़े बदलाव

New 2023 Tata Harrier and Tata Safari Facelift : टाटा मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर आगामी 2023 हैरियर और सफारी के टीजर जारी किए हैं. भारतीय ऑटोमोबाइल निर्माता ने घोषणा की है कि दोनों एसयूवी की बुकिंग 6 अक्टूबर से शुरू होगी. अगर नई हैरियर की बात करें तो इसके डिज़ाइन में कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं क्योंकि इसका बोनट ऊंचा और चौकोर नजर आ रहा है, जो इसे सड़क पर अधिक प्रभावशाली लुक देगा. बोनट पर लगे कनेक्टेड एलईडी डीआरएल काफी अच्छे लग रहे हैं. यह डिजाइन टाटा मोटर की नई फिलॉसफी पर आधारित है, जिसे पहली बार कर्व कॉन्सेप्ट में देखा गया था और बाद में पिछले महीने लॉन्च हुई 2023 नेक्सन में इसकी शुरुआत हुई.

फ्रंट ग्रिल और बम्पर सहित रिवाइज्ड फ्रंट फेसिया मिलेगा लेकिन टाटा मोटर्स ने इसे टीजर में शोकेस नहीं किया है. अभी तक आधिकारिक तौर पर एसयूवी के साइड और रियर प्रोफाइल की कोई तस्वीर सामने नहीं आई है लेकिन उम्मीद है कि टाटा मोटर्स नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स दे सकती है, जो 19-इंच के हो सकते हैं. जहां तक ​​पीछे की बात है, 2023 हैरियर में एलईडी कनेक्टेड टेल लैंप हो सकता है.

New 2023 Tata Harrier and Tata Safari Facelift : 2023 Tata सफारी फेसलिफ्ट

टाटा मोटर्स ने सफारी फेसलिफ्ट के बारे में भी अधिक जानकारी का खुलासा किया है. इस थ्री-रो एसयूवी में नई ब्रोंज पेंट स्कीम मिलेगी. इसकी ग्रिल पर ब्लैक इंसर्ट्स देखने को मिलेंगे. सफ़ारी स्प्लिट हेडलाइट डिज़ाइन के साथ आ सकती है. हैरियर की तरह इसमें बोनट के आगे कनेक्टेड एलईडी बार भी मिलेगी, जो हेडलाइट्स से मिलती है. इसकी साइड प्रोफाइल के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है.

New 2023 Tata Harrier and Tata Safari Facelift : सफारी फेसलिफ्ट का Engine

Safari और Harrier, दोनों ही मौजूदा 2-लीटर डीजल को जारी रखा जा सकता है. पावरट्रेन दो ट्रांसमिशन: 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगा.

 

New 2023 Tata Harrier and Tata Safari Facelift : टाटा ने सफारी फेसलिफ्ट का टीजर किया लॉंच

New 2023 Tata Harrier and Tata Safari Facelift :

इंटीरियर

टाटा मोटर्स ने अपडेटेड सफारी के इंटीरियर का खुलासा नहीं किया है. लेकिन इसमें थोड़े अपडेटेड डैशबोर्ड और नए ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के मिलने की संभावना है. फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, टच-आधारित एचवीएसी पैनल और इनलाइटेंड टाटा लोगो के साथ एक ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिल सकता है. साथ ही इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग, ऑटोमेटिक एसी, ऑपरेटेड और वेंटिलेट फ्रंट सीट्स, 360 डिग्री सराउंड कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ और अन्य फीचर्स भी मिलेंगे.

New 2023 Tata Harrier and Tata Safari Facelift : Tata Safari Facelift इंजन और मुकाबला 

2023 टाटा सफारी को ADAS से भी लैस किया जा सकता है, जिसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन एसिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और अन्य कई फीचर्स मिलेंगे. इस अपडेटेड मॉडल को नए 2.0-लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन के साथ पेश किया जाना जारी रहेगा, जो 173PS पॉवर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन विकल्पों 6-स्पीड मैनुअल और एक टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक का विकल्प मिल सकता है. जबकि इसमें एक नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है, इस अपडेटेड एसयूवी कोऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था. लॉन्च के बाद इसका मुकाबला एमजी हेक्टर प्लस और महिंद्रा एक्सयूवी 700 जैसी कारों से होगा.

टाटा सफारी में टॉप मॉडल कौन सा है?

टाटा सफारी बेस मॉडल की क़ीमत Rs. 15.85 लाख से शुरू होती है और टॉप मॉडल की क़ीमत Rs. 25.21 लाख (avg. ex-showroom) तक जाती है

यह भी पढ़िये Tata Nexon 2023 and Tata Nexon Facelift EV : भारत में हुई लॉन्च, अभी जानें सभी वेरिएंट्स और नए फीचर्स 

Leave a Comment