Site icon ARYAVARTA News : Unveiling the Pulse of the Nation

Mahindra Thar 5-Door Launched soon, मिलेंगे तगड़े Features, Sunroof के साथ मचाएगी धमाल

Mahindra Thar 5-Door

Mahindra Thar 5-Door : थार के नई मॉडल को पिछले कुछ महीनो में देश के विभिन्न राज्य्पन में टेस्ट ड्राइव करते हुए देखा गया है। ऐसा माना जा रहा है कि अगले कुछ महीनों में महिंद्रा 5 डोर थार भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है।

Mahindra Thar 5-Door Launched soon

महिंद्रा की तगड़ी सुव थार काफी पॉपुलर ह। लेकिन, 3-डोर होने के कारण इसके बूट स्पेस में कमी है जिसके कारण लोग इसकी प्रैक्टिकल को लेकर सवाल उठाते रहे हैं, जोकि काफी हद तक ठीक भी हैं. मौजूद महिंद्रा थार कुछ मामलों में प्रैक्टिकल नहीं है. हालांकि, इसके बावजूद यह स्टाइल स्टेटमेंट बनी हुई है। अब महिंद्रा थार 5 डोर में ज्यादा प्रैक्टिकैलिटी ऐड रही है।

बता दें की, महिंद्रा अपनी थार के 5-डोर वर्जन की टेस्टिंग कर रही है। ऐसी उम्मीद है कि 5-डोर थार को इसी साल लॉन्च किया जाएगा. लेकिन, महिंद्रा ने इसकी लॉन्च डेट को लेकर कोई पुख्ता जानकारी हीं दी गई है। महिंद्रा थार 5 डोर कई बार टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखी जा चुकी है, आइये जानते है इसके संभावित फीचर्स।

भारतीय सड़कों पर धूम मचाने के लिए Mahindra Thar 5-Door आने वाली है, महिंद्रा की बहुप्रतीक्षित कार – 5 दरवाजों वाली थार! महिंद्रा थार 5 डोर कार उन लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है, जो रोमांच पसंद करते हैं और साथ ही परिवार के साथ घूमने-फिरने का भी शौक रखते हैं। यह अब पहले के मुक़ाबले जायदा फीचर्स और ज्यादा बूट स्पेस के साथ आ सकती है।

लॉन्च की तारीख (Launch Date Expected)

Mahindra Thar 5-Door को 2024 के मध्य में भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हाल ही में सामने आए टीजर वीडियो में इस कार को मनाली जैसे कठिन इलाकों में टेस्ट किया जाता हुआ देखा गया है, जो इसकी ऑफ-रोड क्षमताओं का संकेत देता है।

डिजाइन (Design)

बता दें की अभी तक महिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर कार की तस्वीरें जारी नहीं की हैं, लेकिन माना जा रहा है कि इसका डिजाइन मौजूदा 3 डोर के दरवाजों वाली थार से मिलता-जुलता होगा। इसमें भी वही बॉक्सी डिजाइन, चौड़े पहिए और ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस देखने को मिल सकता है। हालांकि, पीछे की तरफ अतिरिक्त दो दरवाजे जोड़े जाने से इसकी लंबाई थोड़ी बढ़ जाएगी, जिससे पीछे की सीटों पर बैठने वालों के लिए ज्यादा जगह मिल पाएगी।

फीचर्स (Features)

अभी तक फीचर्स की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि इसमें मौजूदा थार वाले कुछ फीचर्स जैसे कि टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रूफ माउंटेड स्पीकर, एयर कंडीशनर और एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) शामिल होंगे। इसके अलावा, कंपनी इसमें कुछ नए फीचर्स भी शामिल कर सकती है, जैसे कि 360 डिग्री कैमरा और लेन असिस्ट सिस्टम।

इंजन (Engine)

Mahindra Thar 5-Door में मौजूदा थार वाले ही इंजन विकल्प मिलने की संभावना है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन मिल सकता है। ये इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आ सकते हैं।

कीमत (Price)

Mahindra Thar 5-Door की कीमत मौजूदा 3 दरवाजों वाली थार से थोड़ी ज्यादा होने की उम्मीद है। अनुमान है कि इसकी शुरुआती कीमत 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है।

मुकाबला (Competition)

Mahindra Thar 5-Door का मुकाबला मुख्य रूप से फोर्स गुरखा 5-डोर और आने वाली मारुति सुजुकी जिमनी 5-डोर से होगा।

उम्मीदें (Expectations)
महिंद्रा 5 दरवाजों वाली थार उन ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल हो सकती है, जो एक ऐसी कार की तलाश में हैं जो ऑफ-रोडिंग के साथ-साथ सड़क पर भी शानदार प्रदर्शन करे। यह उन परिवारों के लिए भी बेहतर विकल्प हो सकती है, जिन्हें रोमांच पसंद है और वे साथ में घूमना-फिरना चाहते हैं। लॉन्च के बाद ही यह पता चलेगा कि यह कार बाजार में कितनी सफल होती है, लेकिन फिलहाल तो इसके लिए लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

यह भी पड़ें :

2024 Skoda Superb India Launch Date , जानिए कीमत और फीचर्स

iQoo Neo 9 Pro Launched, Snapdragon 8 Gen 2 Chip और 50MP कैमरा से लैस, जानिए Price

2024 Honda Elevate Price In India: जानिए Features

New Maruti Suzuki Ertiga Hybrid 2024 Launched in Indonesia, जानिए कीमत और फीचर्स

Exit mobile version