Site icon ARYAVARTA News : Unveiling the Pulse of the Nation

Kawasaki Z650RS Price in India, Launched हुई इन फीचर्स के साथ

Kawasaki Z650RS Price

Kawasaki Z650RS Price : जापान की कंपनी Kawasaki ने भारत में नई 2024 Kawasaki Z650RS लॉन्च कर दी है, आएये जानते है इसकी कीमत।

Kawasaki Z650RS Price in India

Kawasaki Z650RS Price : भारतीय मार्किट में रेट्रो बाइक्स का क्रेज लगातार बढ़ जा रहा है और इसी सिलसिले में कावासाकी ने अपनी Z650RS ने लॉन्च कर के धूम मचाई है। 1970 के दशक की कावासाकी Z1 की विरासत को आगे बढ़ाते हुए, यह बाइक उन राइडर्स के दिलों को जीत रही है जो क्लासिक लुक पसंद करते हैं, लेकिन परफॉरमेंस और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहते। मगर असल सवाल यह है कि क्या Z650RS की कीमत इस शानदार पैकेज के लिए सही है?

Kawasaki Z650RS Price : एक्स-शोरूम कीमत और वेरिएंट्स
Kawasaki Z650RS Price : भारत में Z650RS केवल एक वेरिएंट, Z650RS STD में उपलब्ध है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत ₹6.99 लाख है। यह मूल्य पहली नज़र में थोड़ा ऊंचा लग सकता है, खासकर तब जब आप इसे अन्य मिड-रेंज स्पोर्ट्स बाइक्स से तुलना करते हैं। उदाहरण के लिए, कावासाकी Z650 ही, जो एक अधिक स्पोर्टी डिजाइन के साथ आती है, की एक्स-शोरूम कीमत ₹6.59 लाख है।

Kawasaki Z650RS मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में रेट्रो स्टाइल और आधुनिक तकनीक के बेहतरीन मिश्रण के साथ धूम मचा रही है। 1970 के दशक की कावासाकी Z1 की विरासत को आगे बढ़ाते हुए, यह बाइक उन राइडर्स के लिए एकदम सही है जो क्लासिक लुक पसंद करते हैं लेकिन परफॉरमेंस और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहते। आइए, इस शानदार बाइक के बारे में विस्तार से जानें।

Kawasaki Z650RS Features

Kawasaki Z650RS कई सारी सुविधाओं से लैस है, जो राइडिंग को और भी मजेदार बनाती हैं। इनमें एलईडी लाइटिंग, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, फ्यूल टैंक लॉक, अंडर-सीट स्टोरेज आदि शामिल हैं।

Kawasaki Z650RS Retro Design

Kawasaki Z650RS सबसे पहले अपनी आकर्षक रेट्रो डिजाइन से ध्यान खींचती है। गोल हेडलैंप, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, सिंगल सीट और क्रोम टच इसे एक विंटेज लुक देते हैं। हालांकि, इसमें एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लैंप और एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे आधुनिक तत्व भी मौजूद हैं, जो इसे एक क्लासिक-मॉडर्न संतुलन प्रदान करते हैं।

Kawasaki Z650RS Engine

Kawasaki Z650RS के दिल में 649cc लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन है, जो 8,000rpm पर 67 bhp की पावर और 6,700rpm पर 64 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन राइडर्स को शानदार थ्रिल और स्मूथ राइडिंग का अनुभव देता है। 6-स्पीड गियरबॉक्स और असिस्ट और स्लिप क्लच इस बाइक में गियर शिफ्टिंग को आसान और आरामदायक बनाते हैं।

Kawasaki Z650RS Control

Kawasaki Z650RS ट्यूबलर डायमंड फ्रेम, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनोशॉक सस्पेंशन से लैस है, जो बेहतरीन हैंडलिंग और राइड कम्फर्ट सुनिश्चित करते हैं। ड्यूल 272mm डिस्क ब्रेक (सामने) और सिंगल 270mm डिस्क ब्रेक (पीछे) के साथ डुअल-चैनल एबीएस सुरक्षा की अतिरिक्त परत देता है। 2024 मॉडल में नया ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी शामिल है, जो खराब मौसम या फिसलन सड़कों पर राइडिंग को और सुरक्षित बनाता है।

यह भी पड़ें :

Most Expensive Car Owner Businessman Mayur Shree के पास 21 करोड़ की Bugatti

Exit mobile version