Site icon ARYAVARTA News : Unveiling the Pulse of the Nation

Most Expensive Car Owner Businessman Mayur Shree के पास 21 करोड़ की Bugatti

Businessman Mayur Shree

Businessman Mayur Shree Expensive Car : भारतीय मूल के रियल स्टेट कारोबारी मयूर श्री (Mayur Shree) के पास है दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक बुगाटी शिरॉन (Bugatti Chiron)।

अरबपति Businessman Mayur Shree Bugatti Chiron

आज के समय में कारें मात्र आने जाने के साधन से कहीं अधिक लोगों की पसंद और शोक को भी दर्शाती हैं। लंदन, अमेरिका, दुबई समेत दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले भारतीय मूल के एनआरआई के पास लाखों-करोड़ों रुपये की कारें हैं। लेकिन बुगाटी कंपनी की सुपरकारों की बात आती है तो भारतीय मूल के सिर्फ पांच लोग ही है जिसमे से अमेरिका में रहने वाले रियल स्टेट कारोबारी मयूर श्री प्रमुख हैं।

मयूर श्री की बुगाटी चिरॉन इसी तरह का एक उदाहरण है। यह कार सिर्फ चार पहियों से कहीं अधिक है; यह एक अनोखी कहानी बयां करती है, सपनों को हकीकत में बदलने की कहानी, और इस बात की कि जुनून किस तरह से असंभव को भी संभव बना सकता है।

Businessman Mayur Shree : मयूर श्री एक भारतीय मूल के एनआरआई हैं जो अमेरिका में रियल एस्टेट व्यवसाय में सफलता की सीढ़ियां चढ़ चुके हैं। जहां कई सफल उद्यमियों की तरह वह भी लग्जरी कारों के शौकीन हैं, वहीं मयूर श्री की एक कार उन्हें बाकियों से अलग करती है – उनकी 21 करोड़ रुपये की बुगाटी चिरॉन। सिर्फ इसकी कीमत ही आश्चर्यजनक नहीं है, बल्कि यह कहानी और भी दिलचस्प हो जाती है जब पता चलता है कि दुनिया में इस मॉडल की सिर्फ 100 यूनिट्स ही बनाई गई हैं, और मयूर श्री उन चुनिंदा लोगों में से एक हैं जिनके पास यह कार है।

Businessman Mayur Shree Bugatti Chiron से मोहब्बत

मयूर श्री की कारों के प्रति दीवानगी कोई नई बात नहीं है। उनके गैराज में कई लग्जरी कारें मौजूद हैं, लेकिन चिरॉन उनके लिए खास है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे उन्होंने पहली बार इस कार को ऑटो शो में देखा था और तुरंत ही इसके प्यार में पड़ गए। इसकी शानदार डिजाइन, बेमिसाल परफॉरमेंस और सीमित उपलब्धता ने उन्हें इसकी ओर आकर्षित किया। हालांकि, इसकी ऊंची कीमत के कारण उन्होंने सोचा कि यह सिर्फ एक सपना ही रह जाएगा।

Businessman Mayur Shree Bugatti Chiron की कहानी

लेकिन मयूर श्री हार मानने वालों में से नहीं थे। उन्होंने कड़ी मेहनत की, अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाया और आखिरकार, कई सालों बाद उन्होंने अपने बचपन के सपने को पूरा करने के लिए काफी कमा लिया। उन्होंने 2018 में एक खास पेंट जॉब के साथ चिरॉन को खरीदा और उसे अपने असाधारण कार कलेक्शन में शामिल कर लिया।

Businessman Mayur Shree : काफी समय पहले भारत से अफ्रीका गए और बाद में अमेरिका में बसने वाले रियल स्टेट टाइकून मयूर श्री ने अपनी 21 करोड़ रुपये की बुगाटी शिरॉन पापा को गिफ्ट के तौर पर दी है।

आपको बता दें कि मयूर श्री की लग्जरी कारों के कलेक्शन में लैम्बोर्गिनी, रोल्स रॉयस, फेरारी, एस्टन मार्टिन, पोर्श, मैक्लॉरेन, ऑडी और मर्सिडीज बेंज समेत दुनियाभर की प्रमुख लग्जरी कार बनाने वालीं कंपनियों की कारें हैं।

Businessman Mayur Shree : Bugatti Features

बुगाटी चिरॉन की खासियतें इसे दुनिया की सबसे खास कारों में से एक बनाती हैं। इसमें 8.0 लीटर का क्वॉड-टर्बोचार्ज्ड W16 इंजन है जो 1479 बीएचपी की पावर और 1600 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह महज 2.3 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 420 किलोमीटर प्रति घंटे है।

यह आंकड़े अपने आप में ही चौंकाने वाले हैं, लेकिन कार की असली खूबसूरती इसकी डिजाइन और इंजीनियरिंग में छिपी है। इसमें एयरोडायनामिक्स का अद्भुत इस्तेमाल किया गया है, जिससे इसे हवा में काटने जैसा अनुभव मिलता है। इंटीरियर को भी बारीकी से तैयार किया गया है, जिसमें बेहतरीन लेदर और आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

इन 5 भारतीयों पर है Bugatti Chiron

बुगाटी शिरॉन की बात करें तो यह दुनिया में सिर्फ 100 लोगों के पास है।

यह भी पड़ें :

AMT Model of Tata Tigao CNG, Tigor CNG Launched : Price 7.90 lakh और Features

First Look Skoda Octavia Facelift 2024 :14 फरवरी को होगी, जानिए फीचर्स

Exit mobile version