IND vs AUS 2nd ODI Live Score : सीरीज अपने नाम करने के लिए उतरेगी भारतीय टीम, हो सकते है 2 बड़े बदलाव

IND vs AUS 2nd ODI Live Score : आज सिरीज़ का दूसरा मुकाबला खेला जाना है

IND vs AUS 2nd ODI Live Score :

IND vs AUS 2nd ODI Live Score : तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 24 सितंबर को दूसरा वनडे इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। (KL Rahul) केएल राहुल की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम इस सीरीज के पहले वनडे मैच को जीतकर 1-0 की बड़त के साथ आगे चल रही है।

IND vs AUS 2nd ODI Live Score : सीरीज अपने नाम करने के लिए उतरेगी भारतीय टीम

IND vs AUS 2nd ODI Live Score :  भारतीय टीम के पास आज दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना सकती है। वर्ल्ड कप की तैयारियों के चलते यह 3 मैचों की वनडे सीरीज काफी अहम है।वनडे वर्ल्ड कप से ठीक पहले यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है। हालांकि भारत की सीरीज जीत की राह में बारिश बाधा डाल सकती हैं। इंदौर में रविवार को आसमान में बादल छाए रहने की आशंका और दिनभर बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

आज इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे वन डे मैच को भारतीय टीम जीत सीरीज अपने नाम करने के लिए उतरेगी। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम सिरीज़ में वापसी की तलाश में होगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमों को वनडे वर्ल्ड कप के लिए प्रबल दावेदारो में से एक माना जा रहा है।

IND vs AUS 2nd ODI Live Score : होंगे यह 2 बड़े बदलाव, सिराज की हो सकती है टीम में वापसी

IND vs AUS 2nd ODI Live Score :

IND vs AUS 2nd ODI Live Score :  भारत पहले वनडे में जीत के बावजूद प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकता है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जाने वाले  आज के मुक़ाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में एक धाकड़ खिलाड़ी की वापसी पक्की मानी जा रही है। औस्ट्रेलिया के साथ खेलते हुये पहले ODI में मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए थे। मोहम्मद शमी एशिया कप में सिर्फ दो मैच खेले थे।

ऐसे में मोहम्मद शमी को गेम टाइम देना जरूरी है।  इसलिए आज इंदौर में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में मोहम्मद शमी का खेलना तय है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस मैच में आराम दिया जा सकता है। वही सिराज के साथ ही प्रसिद्ध कृष्णा भी टीम में आ सकते हैं। वॉशिंगटन सुंदर को भी दूसरे वनडे में मौका मिलने की संभावना है.

सिराज ने एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 6 विकेट लेकर भारत की जीत में एहेम भूमिका निभाई थी। वहीं भारतीय बल्लेबाजी में किसी तरह के बदलाव की संभावना नज़र नहीं आ रही है।

दूसरे वनडे में भी ऋतुराज गायकवाड़ को शुभमन गिल के साथ ओपन करने का मौका मिलेगा. श्रेयस अय्यर के लिए यह मुकाबला काफी अहम साबित होने वाला है. पिछले मैच में अय्यर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. फील्डिंग के बाद अय्यर ने बल्लेबाजी में भी निराश किया. अय्यर आज परफॉर्म नहीं कर पाते हैं तो फिर वर्ल्ड कप की प्लेइंग 11 में उनके लिए जगह बना पाना मुमकिन नहीं होगा. ईशान किशन को प्लेइंग 11 में अय्यर की तुलना में प्राथमिकता दी जा सकती है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो उसे वर्ल्ड कप से पहले बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मैक्सवेल और स्टार्क इस मैच से भी बाहर रहेंगे. ऑस्ट्रेलिया को मार्श से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया स्मिथ, वार्नर और लाबुशेन से बड़ी पारी की उम्मीद करेगा. हेजलवुड की भी वापसी हो सकती है. जांपा इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. एलेक्स कैरी को भी दूसरे वनडे में मौका मिलने की संभावना है.

IND vs AUS 2nd ODI Live Score : होल्कर स्टेडियम, इंदौर पिच रिपोर्ट

IND vs AUS 2nd ODI Live Score :  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच से पहले इंदौर के होल्कर स्टेडियम के पिच पर एक नजर डालें तो यहां पर बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है। इंदौर के इस स्टेडियम की बाउंड्री काफी छोटी है, जिसके कारण बल्लेबाज काफी आसानी से चौके और छक्के जड़ते नजर आते हैं। इस मैदान पर बल्लेबाजों ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं।

एक ओर जहां वीरेंद्र सहवाग ने इसी मैदान पर अपना दोहरा शतक लगाया था, वहीं रोहित शर्मा ने यहां 35 गेंदों पर शतक जड़ा था। पिछली बार जब टीम इंडिया ने इस मैदान पर खेला था, तब गिल और रोहित शर्मा ने शतक बनाए थे, जिससे भारत ने 385 रन बनाया था। ऐसे में इस मुकाबले में भी काफी रन बनने की उम्मीद नजर आ रही है।

IND vs AUS 2nd ODI Live Score : मौसम का रोल भी काफी अहम

IND vs AUS 2nd ODI Live Score : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच से पहले अगर एक्यूवेदर की रिपोर्ट पर नजर डालें तो इंदौर में दोपहर 1 बजे से शाम 6 बजे तक बारिश के 40 प्रतिशत से 50 प्रतिशत तक हालात बने रह सकते हैं। इस मैच की शुरुआत 1 बजे टॉस के साथ होनी है।

जबकि पहली गेंद दोपहर डेढ़ बजे फेंकी जाएगी। देखना होगा कि मैच समय से शुरू होगा या फिर बारिश के कारण देरी होगी। शाम 6 बजे 51 प्रतिशत तक बारिश हो सकती है लेकिन इसके बाद बारिश की संभावना 20 प्रतिशत से भी कम है। ऐसे में इस मैच में बारिश के खलल डालने की उम्मीद है।

IND vs AUS 2nd ODI Live Score : दूसरे वन डे वनडे सीरीज के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड

दूसरे वन डे वनडे सीरीज के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड

भारत: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जॉश इंग्लिश, स्पेंसर जॉनसन, मार्नश लाबुशेन, मिचल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

IND vs AUS 2nd ODI Live Score : पहले मैच में भारत की शानदार जीत

IND vs AUS 2nd ODI Live Score :  पिछले मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज करते हुए 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. इस सीरीज के शुरुआती 2 मैचों से नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) के पास है. भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

मेहमान टीम ने डेविड वॉर्नर (52) के अर्धशतक की मदद से 276 रन बनाए. शमी ने 10 ओवर में 51 रन देकर 5 विकेट लिए. वहीं, बुमराह ने 43 रन देकर एक विकेट झटका. अश्विन ने 47 और जडेजा ने 51 रन देकर 1-1 विकेट लिया. इसके बाद भारत ने 48.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

 

Leave a Comment