Breaking News : Maulana Mufti Salman Azhari भड़काऊ भाषण देने वाला गिरफ्त्तार

Salman Azhari : गुजरात के जुंगड़ हिन्दुओ के खिलाफ जहर फैलाने वाला इस्लाम कट्टर पंथी मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी देर रात मुंबई से गिरफ्तार।

Maulana Mufti Salman Azhari Arrested

गुजरात के जूनागढ़ में हिन्दू के खिलाफ मुस्लिम को भड़काने वाला इस्लामिक कटरपंथी मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी देर रात मुंबई से हुआ गिरफ्तार। बता दें की गुजरात में एक जान सभा के दौरान Salman Azhari ने तथाकथित मस्जिद ज्ञानवापी को लेकर मुस्लिम को हिन्दुओ के खिलाफ भड़कते हुए बयान दिया था, जिसकी वीडियो खुद Salman Azhari ने शेयर की थी तबसे ही कट्टरपंथी मौलाना की गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी।


वीडियो में साफ तोर पर इस्लाम के नाम पर मुस्लिम को हिन्दुओं के खिलाफ भड़काया जा रहा था। ऐसे में गुजरात पुलिस ने मौलाना के खिलाफ केस दर्ज कर के मौलाना की गिरफ्तारी के लिए टीम लगा दी थी। 4 फरवरी की रात को Hate Speech के मामले में कार्यवाही करते हुए गुजरात एटीएस ने मुंबई से मुंबई पुलिस की मदद से मौलान मुफ्ती सलमान अजहरी को गिरफ्तार कर के दो दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर गुजरात ले गई है।

घाटकोपर थाने में मौलाना मुफ्ती Salman Azhari

बता दें की भड़काऊ भासन देने वाले इस्लामिक कट्टर पंथी मौलान मुफ्ती सलमान अजहरी को गुजरात ATS ने मुंबई के घाटकोपर से गिरफ्तार कर के कुछ देर घाटकोपर थाने में रखा गया। जैसे ही मौलाना की गिरफ्तारी की खबर फैली आस पास के उसके समर्थकों ने थाने को घेर कर नारेबाजी की। इसके साथ ही काफी देर पुलिस स्टेशन के बहार हाई वोल्टेज ड्रामा चला।

Salman Azhari के समर्थकों ने ट्रैफिक जैम कर के हजारों की भीड़ में पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश की। इसके देखते हुए पुलिस ने मुफ़्ती सलमान अज़हरी से समर्थकों को अपील करवाई। कट्टर पंथी मौलाना ने समर्थकों को कहा की वो कानून के सामना करेगा व् पुलिस जाँच में भी सहयोग करेगा।

Salman Azhari के कार्यक्रम के आयोजकों पर भी केस

बता दें की मुफ्ती सलमान अजहरी पर केस के साथ कार्यक्रम के आयोजकों मोहम्मद यूसुफ मालेक व जीम हबीब ओडेदारा पर पुलिस ने धारा 153 बी (अलग अलग धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (2) (सार्वजनिक शरारत के लिए बयान देना) के तहत आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़िए :

Tata Punch EV Price In India : 421km की रेंज

Leave a Comment