Site icon ARYAVARTA News : Unveiling the Pulse of the Nation

Ather 450 Apex : Top Speed 90 Kmph, ‘बूकिंग शुरू’ मार्च से होगी delivery , जल्द होगी launch

Ather 450 Apex upcoming Electric Scooter : इस नयी इलैक्ट्रिक स्कूटर की बूकिंग भारतीय बाजार में जल्द शुरू होने वाली है। इसमे पावरफूल इलैक्ट्रिक मोटर के साथ बड़ा बैटरि बैकअप मिल सकता है।

भारत आज तेजी से विकसित हो रहा इसी के साथ-साथ भारत अपने रीज़न में प्रदूषण कम करने के लिए भी काम कर रहा सरकार, आटोमोबाइल सैक्टर में तेज़ी से पेट्रोलियम वाहनो को इलैक्ट्रिक वाहनो से रिप्लेस करने पर ज़ोर दे रही है। साथ ही सरकार इलैक्ट्रिक वाहनो पर छूट देकर भारतीय समाज में इलैक्ट्रिक वाहनो के खरीद की जागरूकता पैदा केआर रही साथ ही आटोमोबाइल कंपनी को इलैक्ट्रिक वाहनो को मैनुफेक्चर करने के लिए जीएसटी में छूट देकर इलैक्ट्रिक वाहनो को ज्यादा से ज्यादा इलैक्ट्रिक वाहनो को बेचने और खरीदने के लिए ज़ोर दे रही है।

Ather 450 Apex की बूकिंग शुरू

इसी कड़ी में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनी Ather Enrgy ने अपनी न्यू इलैक्ट्रिक स्कूटर Ather 450 Apex पेश करने की तैयारी कर रही है। बता दें की कंपनी की यह पहली सबसे तेज स्कूटर होने जा रही है। Ather ने अपनी Ather 450 Apex की बूकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने अपने नए E-scooter की बूकिंग लिए बूकिंग विंडो खोल दी है। अगर आप इलैक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे है तो आप इस कंपनी की ओफ़्फ़िकल वैबसाइट पर जाकर इसकी बूकिंग कर सकते है। Ather Energy की ऑफिशियल वेबसाइट पर Ather 450 Apex की लिस्टिंग दिखने लगी है।

Ather 450 Apex Specification

Ather Energy ने अपनी 450 Apex के स्पेकिफिकटीओन जिक्र नही किया है। बता दें की इसके टीजर के लॉंच होने से कह सकते है की यह कंपनी सबसे तेज इलैक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है। Ather 450 Apex में आपको 4 राइडिंग मोड़े देखने को मिलेंगे। जो की, Eco, Ride, Sport और Warp+ है। न्यू एथर में दमदार इलैक्ट्रिक मोटर और अच्छा बैटरी बैकप हो सकता है। Apex 450 के टीजर देखने से चल रहा है की इसमे ट्रांसपैरेंट रियर पैनल व एक नारंगी सब फ्रेम देखने को मिल रहा है।

बता दें की Ather कंपनी के 450एक्स और 450एस दो इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले से मार्केट में बिकते आ रहे हैं और अब साथ ही कंपनी अपनी न्यू तेज तर्रार 450 एपेक्स के जरिये कंपनी OLA Electric और TVS Motors जैसी इलैक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी को टक्कर देगी।

Ather 450 Apex Speed & Bettry

रेपोर्ट्स के अनुसार Ather कंपनी की 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर में 6.4 kW इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है जो 26Nm का टॉर्क जनरेट करती है। ऐसा माना जा रहा है कि वॉर्प प्लस मोड में ऐथर 450 एपेक्स अपनी टॉप स्पीड 90 kmph तक जाएगी। साथ ही यह भी माना जा रहा है Apex 450 की टॉप स्पीड 90 से 100 kmph की बीच या उससे ज्यादा होने की संभावना है। Ather कंपनी की Apex 450 में 3.7 kWh बैटरी पैक लगा है और साथ ही इसे एक बार चार्ज करने पर यह 150 किमी तक की रेंज देगी ऐसा माना जा रहा है।

Ather 450 Apex Price & Dilvery

Ather Energy ने अपनी 450 Apex लॉंच करने की तयारी कर रही है। अभी इसका टीजर लॉंच हुआ है। कंपनी ने अभी इसकी कीमत को कंपनी ने रिविल नही किया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है की आने वाले साल 2024 की शुरुआती महीनो में इसकी कीमत का खुलासा हो जाएग। बता दें की एथेर कंपनी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी मार्च 2024 से शुरू हो सकती है।

यह भी पड़ें :

Hurry Up, Kia Sonet Facelift 2024 की बूकिंग शुरू,K कोड से होगी Fast deilvery

2024 में Royal Enfield Upcoming Top 4 Motorcycles हो रही है Launch

Honda Elevate : रोज 200 से अधिक यूनिट की sale , जानें कीमत और खूबियां

भारत में इस दिन होगा OnePlus 12 Launch : Snapdragon 8 Gen 3, Big स्क्रीन के साथ इतना हो सकता है price

Exit mobile version