Site icon ARYAVARTA News : Unveiling the Pulse of the Nation

2024 में Royal Enfield Upcoming Top 4 Motorcycles हो रही है Launch

Royal Enfield : अगर आगामी साल 2023 में नयी बैक खरीदने की सोच रहे है तो आपके लिए यह खबर कम की हो सकती है। साल 2024 के शुरू में कई बाइक की कंपनी अपनी बाइक्स लॉंच करने की तैयारी में है। इसी कड़ी में क्लासिक बाइक्स के लिए जानी मनी कंपनी Royal Enfield नए साल में अपनी 4 नयी बाइक लॉंच करने की तैयारी में है।

Royal Enfield Upcoming Top 4 Motorcycles

मीडिया रेपोर्ट्स के अनुसार कि रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की बिक्री की पुष्टि हो चुकी है। इसके साथ ही कंपनी और तीन बाइक्स भी लेकर आने वाली है। चलिये जानते है की कब होंगी लॉंच और क्या होंगे इनके फीचर्स

बात बात दें की रॉयल एनफील्ड बुलेट कंपनी की सबसे पुरानी और पॉपुलर बाइकों में से एक है यह बाइक अपने दमदार लूक के चलते भारतीय मार्केट में इसकी काफी मांग है। रॉयल एनफील्ड का यह मॉडल सबसे लंबे समय तक लगातार उत्पादन में रहने वाली मोटरसाइकिल का रिकॉर्ड भी रखता है। रॉयल एनफील्ड निश्चित रूप से इस विरासत को बरकरार रखना चाहेगी और कंपनी वर्तमान में जे-सीरीज प्लेटफॉर्म पर आधारित एक नई बुलेट 350 मोटरसाइकिल विकसित कर रही है। ऐसा माना जा रहा है की रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल 2024 के जून तक लॉन्च होगी।

Royal Enfield Shotgun 650

रॉयल एनफील्ड कंपनी ने कुछ दिन पहले ही में मोटोवर्स 2023 में अपनी शॉटगन 650 बाइक लॉन्च की है। उम्मीद है कि इस बाइक की कीमत Super Meteor 650 से कम होने की उम्मीद है। इस बाइक की आधिकारिक लॉन्चिंग जनवरी में होने की उम्मीद है।

जहां तक Royal Enfield Shotgun 650 बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में 18 इंच का व्हील और रियर में 17 इंच का व्हील देखने को मिलेगा। इसका हैंडल बार रॉयल एनफील्ड बाइक्स से थोड़ा अलग है।

इसके फुट रेस्ट और सीट एरिया को भी बिल्कुल अलग तरीके से डिजाइन किया गया है। बाइक को नए पेट्रोल टैंक डिजाइन के साथ पूरी तरह से नए सब फ्रेम पर डिजाइन किया गया है।

Royal Enfield Hunter 450

रॉयल एनफील्ड ने अपनी 450cc बाइक की रेंज को विस्तार करने का फैसला किया है। लिहाजा कंपनी 2024 में अपनी नई रोडस्टार बाइक हंटर 450 बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बाजार में इसका मुकाबला ट्रायम्फ स्पीड 400 से होगा।

जहां तक ​​इस हंटर 450 बाइक के इंजन की बात है तो इसमें 452 सीसी का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है। जहां तक ​​इसकी पावर की बात है तो यह 40.02 पीएस की पावर और 40 एनएम के टॉर्क वाली बाइक बनाई गई है।

Royal Enfield Scrambler 650

रॉयल एनफील्ड स्क्रैंबल 650 को कई बार भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौड़ से गुजरते हुए देखा गया है। अपकमिंग बाइक में टू-इन-वन एग्जास्ट सिस्टम, टेक एंड रोल शीट और ब्लॉक पैटर्न टायर होंगे।

इस बाइक को कंपनी ने आमतौर पर टूरिंग और ऑफरोडिंग के लिए तैयार किया है। रॉयल एनफील्ड की इस अपकमिंग बाइक में भी पावरफुल इंजन और ढेर सारे आनंददायक फीचर्स होंगे।

जहां तक ​​इंजन की बात है तो Royal Enfield Scrambler 650, 648 सीसी पैरेलल ट्विन सिलेंडर इंजन से लैस होने की संभावना है। इस बाइक के भी 2024 में आने की उम्मीद है।

रॉयल एनफील्ड अपनी इंटरसेप्टर 650cc पर आधारित एक स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल को डेवलप कर रही है जिसके लिए उम्मीद की जा रही है कि इस मोटरसाइकिल के डुअल पर्सनालिटी के चलते युवाओं के बीच खासा पसंद किया जाएगा।

Royal Enfield Bobber 350

क्लासिक 350 बाइक के आधार पर, रॉयल एनफील्ड 350cc इंजन के साथ एक नई बॉबर स्टाइल बाइक विकसित करने की योजना बना रही है। इस बाइक में कई अहम खूबियां हैं। यह हाई हैंडल बार से सुसज्जित है।

चूंकि यह एक बॉबर स्टाइल बाइक है, इसलिए इसमें रिमूवल बैक सीट का विकल्प दिया गया है। उम्मीद है कि यह बाइक 2024 की पहली छमाही में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

यह भी पड़ें:

Honda Elevate : रोज 200 से अधिक यूनिट की sale , जानें कीमत और खूबियां

2023 के आखिरी में ये Top 5 bikes Launch हुई, जाने सभी डिटेल्स

भारत में इस दिन होगा OnePlus 12 Launch : Snapdragon 8 Gen 3, Big स्क्रीन के साथ इतना हो सकता है price

Exit mobile version