Anant Ambani Car Collection : Luxury Rolls Royce Cullinan Car 8 करोड़ रुपये कीमत

Anant Ambani Car Collection : अनंत अम्बानी के कार कलेक्शन में वैसे तो बहुत कार लेकिन हम आपको बताते है उनकी लक्ज़री कार्स के बारे में।

Anant Ambani Car Collection

Anant Ambani Car Collection : भारत में वैसे तो सैकड़ों अरबपति है लेकिन भारत के जाने मने बिज़नेस में मुकेश अम्बानी के के छोटे बेटे आनंद अंबानी जो की कई लक्ज़री कारों का इस्तेमाल करते है। उनकी शानदार लाइफस्टाइल हमेशा चर्चा का विषय रहती है। उनके कार कलेक्शन की चर्चा भी खूब होती है, जिसमें विश्व की सबसे लग्जरी और मंहगी कारें शामिल हैं। आइए, Anant Ambani Car Collection पर एक नजर डालते हैं।

  • रोल्स रॉयस कलिनन (Rolls Royce Cullinan): यह शाही अंदाज वाली लग्जरी एसयूवी आनंद अंबानी के कलेक्शन का सबसे चर्चित नाम है। सोने के रंग में रंगी हुई इस कार की कीमत लगभग 8 करोड़ रुपये बताई जाती है ।
  • मर्सिडीज़-बेंज़ जी-वागन एएमजी (Mercedes-Benz G-Wagon AMG): शक्तिशाली इंजन और ऑफ-रोड क्षमताओं वाली यह जर्मन कार अक्सर आनंद अंबानी को सुरक्षा दल के साथ देखी जाती है। इसकी कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये से शुरू होती है।
  • रेंज रोवर वोग (Range Rover Vogue): लग्जरी और आराम के लिए जानी जाने वाली यह ब्रिटिश एसयूवी भी उनके कलेक्शन में शामिल है। इसकी कीमत करीब 1.60 करोड़ रुपये बताई जाती है।
  • बीएमडब्ल्यू आई8 (BMW i8): यह हाइब्रिड स्पोर्ट्स कार न सिर्फ स्टाइलिश है, बल्कि पर्यावरण के अनुकूल भी मानी जाती है। इसकी कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपये बताई जाती है।
  • अन्य कारें: इनके अलावा, उनके कलेक्शन में मर्सिडीज़-बेंज़ एस-क्लास जैसी लग्जरी सेडान और कई अन्य महंगी कारें भी शामिल हैं।

Anant Ambani Car Collection उनकी लग्जरी और शानदार लाइफस्टाइल को दर्शाता है। ये कारें न सिर्फ टेक्नोलॉजी का बेहतरीन उदाहरण हैं, बल्कि उनकी शौक और जुनून को भी बयां करती हैं।

Anant Ambani Car Collection :Anant Ambani Marrige

भारत के सबसे धनी उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आनंद अंबानी और राधिका मर्चेंट का विवाह जल्द ही होने वाला है। यह शादी इस साल की सबसे चर्चित शादियों में से एक मानी जा रही है, जिसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

विवाह तिथि और समारोह स्थल:

हालिया खबरों के अनुसार, यह विवाह 12 जुलाई, 2024 को गुजरात के जामनगर में होगा। विवाह से पहले मार्च के पहले हफ्ते में भी वहीं प्री-वेडिंग समारोहों का आयोजन किया जाएगा।

विशेष मंदिर निर्माण:

विवाह की तैयारियों को और भी खास बनाने के लिए, अंबानी परिवार जामनगर में 14 नए मंदिरों का निर्माण करवा रहा है। यह कदम धार्मिक अनुष्ठानों और पूजा-पाठ के लिए माना जा रहा है।

अतिथियों की लिस्ट:

यह विवाह भव्य होने वाला है, जिसमें देश-विदेश से गणमान्य व्यक्ति और हस्तियां शामिल हो सकती हैं। हालांकि, अभी तक अतिथियों की आधिकारिक सूची सामने नहीं आई है।

मीडिया की चर्चा:

इस भव्य विवाह की चर्चा मीडिया में भी खूब हो रही है। समाचार पत्रों, टेलीविजन चैनलों और सोशल मीडिया पर लगातार अपडेट आ रहे हैं।

यह भी पड़ें :

Tecno Spark 20C Price In India, Launched Soon, 16GB रैम और 128 GB स्टोरेज के साथ आएगा

Top 10 Horror Movie in 2024 : जिन्हे देख कर आपके होश उड़ जायेंगे

How to Make Money Online in 2024, ऑनलाइन पैसा कमाने के तरीके

2024 Hyundai i20 N Line Facelift India Launch Date, covers break जानिए features

Mahindra Thar 5-Door Launched soon, मिलेंगे तगड़े Features, Sunroof के साथ मचाएगी धमाल

2024 Skoda Superb India Launch Date , जानिए कीमत और फीचर्स

iQoo Neo 9 Pro Launched, Snapdragon 8 Gen 2 Chip और 50MP कैमरा से लैस, जानिए Price

2024 Honda Elevate Price In India: जानिए Features

New Maruti Suzuki Ertiga Hybrid 2024 Launched in Indonesia, जानिए कीमत और फीचर्स

Leave a Comment