Xiaomi SU7 EV Price : Launched in China स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने लॉन्च की कार, आधे घंटे में 50000 बुकिंग

Xiaomi SU7 EV : शाओमी का धमाका , इलेक्ट्रिक कार बाजार में एंट्री ले चुकी है, आइये जानते है इसकी कीमत।

Xiaomi SU7 EV Price in India

क्सिओमी ने चीन में, Xiaomi SU7 EV की अनुमानित कीमत 5 लाख युआन से कम है, जो भारतीय रुपयों में लगभग 58 लाख रुपये के बराबर है। हालांकि, अगर इसे भारत में लॉन्च किया जाता है, तो कीमत काफी अधिक होने की संभावना है। भारत में आयात शुल्क और अन्य करों को शामिल करने के बाद, कीमत 70 लाख रुपये से अधिक हो सकती है।

Xiaomi SU7 EV Launch Date in India

अगर आप भारत में एक इलेक्ट्रिक SUV की तलाश कर रहे हैं, तो आपको Xiaomi SU7 EV के लॉन्च का इंतज़ार करना होगा। फिलहाल, भारत में कई अन्य इलेक्ट्रिक SUV उपलब्ध हैं, जिन पर आप विचार कर सकते हैं। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि शाओमी SU7 EV को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं। कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन , इसे चीन में 28 मार्च 2024 को लॉन्च किया गया था

Xiaomi SU7 EV

शाओमी, जिस कंपनी ने अपने स्मार्टफोन्स से भारतीय बाजार में तहलका मचा दिया था, वो अब इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में भी धूम मचाने के लिए तैयार है। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi की Xiaomi SU7 EV हाल ही में इलेक्ट्रिक वाहन (EV) मार्केट में धमाकेदार एंट्री ली है। कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार को Xiaomi SU7 EV नाम दिया गया है। हाल ही में लॉन्च हुई शाओमी SU7 EV न सिर्फ एक शानदार इलेक्ट्रिक कार है, बल्कि ये टेक्नोलॉजी के मामले में भी काफी आगे है। आइए, शाओमी SU7 EV के डिजाइन, परफॉर्मेंस, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Xiaomi SU7 EV Launch date in India

Xiaomi SU7 EV Design & Interior

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपनी इलेक्ट्रिक कार Xiaomi SU7 EV को एक स्पोर्टी और प्रीमियम लुक दिया गया है। इसकी स्लोपिंग रूफलाइन, एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी टेललाइट्स इसे आकर्षक बनाती हैं। साथ ही, कार का ड्रैग को-एफिशिएंट (वायु प्रतिरोध को कम करने वाला) डिज़ाइन इसकी रेंज को बढ़ाने में भी मदद करता है।

कार का इंटीरियर लक्सरी और आरामदायक है। इसमें इस्तेमाल किया गया प्रीमियम लेदर और सॉफ्ट टच मटेरियल आपको लग्जरी का एहसास दिलाता है। इसके अलावा, स्पेशियस इंटीरियर और पैनोरमिक सनरूफ आपको सफर के दौरान खुलापन का अहसास कराएंगे।

Xiaomi SU7 EV Performance

Xiaomi SU7 दो वेरिएंट्स में आती है – रेगुलर SU7 और टॉप-एंड SU7 Max. रेगुलर SU7 में रियर-व्हील ड्राइव सिस्टम है और यह 220 kW (299 PS) की पावर और 400 N⋅m का टॉर्क जेनरेट करती है। 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इसे सिर्फ 5.3 सेकंड का समय लगता है। वहीं, SU7 Max में ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है. यह 495 kW (673 PS) की पावर और 500 N⋅m का टॉर्क जेनरेट करती है. इसकी रफ्तार मात्र 2.78 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा हो जाती है। दोनों ही मॉडल्स की टॉप स्पीड क्रमशः 210 किमी/घंटा और 265 किमी/घंटा है।

Xiaomi SU7 EV interior

Xiaomi SU7 में कंपनी की खुद विकसित Xiaomi स्मार्ट चेसिस कंट्रोल एल्गोरिथम दिया गया है. यह एल्गोरिथम कार को हर तरह की सड़क पर बेहतरीन कंट्रोल और आरामदायक राइड प्रदान करता है।

Xiaomi SU7 EV Battery & Range

Xiaomi SU7 दो तरह की बैटरी के साथ आती है. रेगुलर SU7 में 73.6 kWh की LFP बैटरी पैक दी गई है, वहीं SU7 Max में 101 kWh की NMC बैटरी पैक दी गई है। कंपनी ने यह भी बताया है कि वह भविष्य में 132 kWh और 150 kWh की बैटरी वाले मॉडल्स भी लॉन्च करेगी। कंपनी के दावों के अनुसार, रेगुलर SU7 सिंगल चार्ज में 500 किमी से ज्यादा की दूरी तय कर सकती है, वहीं SU7 Max 800 किमी से ज्यादा की दूरी तय कर सकती है।

Xiaomi SU7 EV Technology

Xiaomi SU7 को टेक्नॉलॉजी के मामले में भी काफी आगे कहा जा सकता है। कार में Xiaomi का खुद का विकसित किया हुआ HyperOS ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. यह वही ऑपरेटिंग सिस्टम है जो कंपनी के स्मार्टफोन्स और अन्य डिवाइसेज में भी इस्तेमाल होता है। इससे यूजर्स को एक बेहतर कनेक्टेड कार का अनुभव मिलता है। HyperOS में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं, जैसे कि वॉयस असिस्टेंट, इन-बिल्ट नेविगेशन, रिमोट कंट्रोल और स्मार्ट होम कनेक्टिविटी।

यह भी पड़ें :

Leave a Comment