Who will dominate in Upcoming Election 2024 ? नरेंद्र मोदी फिर से PM ? 400 Seats ?

Election 2024 : चलाइये जानते है क्या बीजेपी की 2024 के इलेक्शन में 400 सीट्स आएंगी या नहीं ?

Who will dominate in Upcoming Election 2024 ?

Election 2024 : जैसा की आपको पता देश में चुनाव का माहौल है।  देश अलग अलग राजनितिक दाल सत्ता में आने के लिए अपनी अपनी कोशिशों में लगे देश का विपक्ष इस बार ऐसा लग रहा की कुछ साथ आया है लेकिन इसी विपक्ष के सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के दिग्गज नेता पार्टी छोड़ रहे है तो क्या देश में विपक्ष का पलड़ा भरी है या फिर नरेंदर मोदी सरकार बनने जा रही है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश में फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार की वापसी होती हुई नजर आ रही है।

Election 2024

Election 2024 : विपक्ष की राजनीती और रणनीति

विपक्ष का अल्पसंख्यक को साधना

Election 2024 : देश के विपक्षी दल देश के अल्पसंख्यक लोगो को साधने की पुर जोर कोशिश में वह देश के अल्पसंख्यकों को ज्यादा सुविधाएं देकर उन्हें अपना वोट बैंक बनाने की कोशिश कर रहे है। देश में किसी भी प्रकार से वह अल्पसंख्यकों को साधना चाहते है।

इसी कड़ी में कांग्रेस के मेनिफेस्टो में देश के अल्पसंख्यकों को साधने के लिए कांग्रेस ने लिखा की वह बहुसंख्यक समाज (hindu) के खिलाफ है और congress ट्रिप्पले तलाक़ कानून , धारा 370 & 35A की वापसी, मुस्लिम्स को बहार पढ़ने के लिए स्कॉलर्शिप, इस्लामिक शरिया को लीगल रूप से भारत में कानून बनाने और देश में मुस्लिम्स के अधिकारों को बनाये रखने के लिए प्रतिबद्ध है और सरकार में आने के बाद अल्पसंख्यक मुस्लिम समाज के स्वास्थ्य, नौकरी, खेल, शिक्षा को सुनिश्चित करेगी

विपक्ष का बीजेपी को लोकतंत्र की हत्या एलेक्ट्रोल बांड और ED CBI के एक्शन पर घेरना

Election 2024 : देश में इन दिनों ED CBI के द्वारा भ्र्ष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार नेताओं पर एक्शन तेजी चल रहा है। ED CBI NIA जैसी केंद्र की एजेंसियां देश में ताबड़तोड़ छापेमारी और गिरफ्तारियां कर रही लेकिन देश का विपक्ष इन भ्र्ष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार नेताओं के साथ खड़ा है और केंद्र सरकार को इस चीज पर घेर रहा है। साथ देश में एलेक्ट्रोल बांड जो नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा 2014 में सरकार बनने के बाद लाया गया था उसको लेकर देश का विपक्ष मोदी सरकार को घेर रहा है।

Election 2024 : विपक्ष का PM उमीदवार कौन ?

देश में चुनाव के माहौल के बीच जहां NDA के प्रधानमंत्री उम्मीदवार बीजेपी के नरेंद्र मोदी है लेकिन दूसरी तरफ विपक्ष के उम्मीदवार का कोई चेहेरा विपक्ष दिखा नही पा रहा है । ऐसे में लोगों के बीच यह शांशय बना हुआ है की विपक्ष का प्रधानमंत्री ऊमीद्वार कौन होगा यह विपक्ष को बक्कफूट पर रखता है, क्योंकि देश की जनता जानना चाहती है की देश में प्रधानमंत्री कौन होगा।

Election 2024 
Prime Minister Candidate

विपक्ष में काँग्रेस को छोड़ कर बाकी सभी लोकल पार्टी है एसे में देश की जनता का सवाल यह है की और प्रधानमंत्री उम्मीदवार कौन होगा विपक्ष का। काँग्रेस में अभी के अध्यक्ष मलिकार्जुन खडगे हैं लेकिन पार्टी में गांधी परिवार का प्र्भुत्व है। अगर विपक्ष को बहुमित मिलता है तो ऐसे में विपक्ष की लोकल पार्टी क्या काँग्रेस के प्रधानमंत्री उम्मीदवार को समर्थन देंगे या सभी प्रधानमंत्री बनने की रेस में एक साथ आए है ?

Election 2024 : मोदी की गॅरंटी

Election 2024 : पिछले कुछ महीनो से देश में मोदी की गौरंटी नाम का नया नारा आया है जिसे बीजेपी अपनी मुखय रणनीति में लेकर चल रही है क्योंकि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कद काफी बढ़ चुका है, नरेंद्र मोदी देश में एक ऐसे व्यक्ति के रूप में उभरकर आए जो की राष्ट्रवाद और हिन्दू छवि के साथ अन्य क्षेत्र जैसे फोरेगीन पॉलिसी हो या मेक इन इंडिया या विश्वगुरु भारत की कल्पना को पूरा करने में सक्षम दिखाई पड़ते है।

Election 2024

एसे में बीजेपी मोदी की गौरंटी को इस बार चुनाव में जोरों शोरों से उठा रही है । अब देखने वाली बात यह है की मोदी की गारंटी देश में फिर से एक बार नरेंद्र मोदी की सरकार बना पाती है या नहीं ।

Election 2024 : बीजेपी की सोशल मीडिया पावर

Election 2024 : बीजेपी की सबसे बड़ी पावर बीजेपी का सोश्ल मीडिया पर सबसे अच्छी पकड़ है। बीजेपी ने 2014 में सरकार बनाने के बाद ही देश में मोबाइल फोन मार्केट के ऊपर तेजी से कम किया देश जहां पहले बाहर देश में बने हुये स्मार्टफोन आयात हुआ करते थे वहीं अब देश में सैकड़ो मोबाइल बनने वाली कंपनी के मैनुफेक्चुरिंग प्लांट हो गये है।

इसी कारण मेक इन इंडिया स्मार्ट फोन होने के कारण फोनेस की कीमत काफी कम हो गयी है क्यूंकी देश में पहले बाहर से मोबाइल आयात होते थे जिस पर आयात का खर्चा लगने के कारण मोबाइल फोन की कीमत जायदा हो जाती थी लेकिन अब मेक इन इंडिया फोन होने के कारण देश में फोनेस की कीमत काफी कम हो गयी साथ ही अब सस्ते से सस्ते और महंगे फोन मार्केट में उपलब्ध है आप अपनी सुविधा और बजट के हिसाब से फोन खरीद सकते है।

मेक इन इंडिया फ़ोन के बाद मोदी सरकार ने देश के जाने माने बिज़नस मैन से टाईअप कर के देश में 4G इंटरनेट सस्ता करवाया जहां पहले देश में 1GB इंटरनेट की कीमत 1 महीने के लिए 250 रूपाय तक होती थी वहीं अब देश में देश के लोग 250 में एक दिन में 1GB से अधिक इंटरनेट 30 दिन तक के लिए इस्तेमाल करते।

Election 2024

नरेंद्र मोदी सरकार ने अपनी नीतियों और देश की अन्य जानकारियों को देश के लोगों तक पहुँचने के लिए सोश्ल मीडिया का इस्तेमाल किया। देश में राष्ट्रवाद और जागरुकता के लिए अलग अलग Content Creator Platforms को युवाओं के बीच लाया गया जिससे देश में युवाओं ने अपने अपने तरीके तरह तरह के कंटैंट बनाने शुरू किए इसमे कुछ और कुछ नेगेटिव कोन्तेंट्स भी बनाने लगे।

इन सबके बीच बीजेपी ने अपने सोश्ल मीडिया हैंडल से देशवासियों तक अपनी नीतियाँ और प्रचार करने के लिए सोश्ल मीडिया का खूब इस्तेमाल किया और अभी भी कर रही है । वहीं अन्य परत्यान इस कम में विफल रही आज देश में बीजेपी के लिए सबसे जादा कंटैंट क्रिएटर काम कर रहे है । देश के आम लोग ही बीजेपी की सबसे बड़ी पावर सोश्ल मीडिया है सोश्ल मीडिया और समाज में लोगों तक बीजेपी के कामो को पहुँचने में देश के लाखों लोग निस्वार्थ रूप से देश के लिए कम कर रहे है ।

बीजेपी के पास दस साल सत्ता के कामो का बेनिफिट

Election 2024 : बीजेपी 4 जून तक सत्ता में बनी रहेगी चुनावों के रिज़ल्ट 4 जून को देखना होगा की देश में किसकी सरकार बनने जा रही है । लेकिन अभी चुनाव शुरु होने वाले है ऐसे में काँग्रेस ने अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है। लेकिन सत्ता धारी पार्टी के पास अपने कामो को देश के लोगो के सामने रखने और देश में आगे अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो क्या कम बीजेपी करेगी।

उन सब को लोगों के सामने रखना और देश के लोगो के मन में बीजेपी के लिए फिर एक बार से उन्हे वोते देने के लिए प्रोत्साहित करना एक मुश्किल काम है। वैसे तो बीजेपी का रिकॉर्ड है की वह अपने सभी वादे पूरे करती है लेकिन देश में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनाना आसान काम नही है। आइये जानते है बीजेपी ने पिछले दस सालों किन बड़े कामो को किया।

Election 2024

  • राम मंदिर निर्माण
  • धारा 370 & 35A को कश्मीर से हटाना
  • देश में CAA, Triple Talak जैसे कानूनों को खतम करना
  • GST
  • Infrastructure Development
  • राष्ट्रवाद
  • मंदिरों का पुनः निर्माण

Election 2024 : बीजेपी का मिशन 2047

Election 2024 : बीजेपी आश्वस्त है की 2024 में बीजेपी की नरेंद्र मोदी सरकार फिर से बनने जा रही है। एसे में बीजेपी अपना 2024 का रोडमप देश के सामने रख रही है । वहीं विपक्ष देश में जाती जनगणना जैसे मुद्दे को लेकर जनता के बीच जा रहा है।

Election 2024

बीजेपी 2024 तक भारत को विश्वगुरु और विकसित राष्ट्र बनाने की बात कर रही है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा से लेकर मीडिया के मंचो से कह चुके है की मोदी सरकार का तीसरा कार्यकाल बहुत बड़े फैसलों का होगा। उनका कहना है यह बड़े फैसले देश को आने वाले सालों में देश के तेजी से और भारत की संस्कृति को बनये रखने में मदद करेंगे।

यह भी पड़ें :

Leave a Comment