Urfi Javed Arrest : 3 November, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, लोगों ने बनाई विडियो

Urfi Javed Arrest : अपने छोटे कपड़ों के फैशन सेंस को लेकर सुर्खियों में छाई रहने वाली उर्फी जावेद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्हें दो महिला पुलिस अधिकारी ने  Urfi Javed को अरैस्ट कर लिया, जिसे लेकर सवाल उठ रहे हैं कि क्या उर्फी को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Urfi Javed

Urfi Javed को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

उरफ़ी जावेद अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है जिसकी सबसे बड़ी वजह हैं उनके छोटे कपड़े व दूसरा उनका बेबाक बोलना। अब उर्फी जावेद का एक नया वीडियो सुर्खियों में है, Urfi Javed को वीडियो में रेड बैकलेस टॉप और जींस पहने देखा जा सकता है।

बता दें की उर्फी जावेद का ये वीडियो पैपराजी विरल भयानी ने शेयर किया है. शेयर किए गए एक वीडियो में, उर्फी जावेद को सुबह कॉफी शॉप के बाहर देखा जा सकता है, तभी रेस्टोरेंट में मौजूद Urfi Javed को थाने ले जाने के लिए पुलिस आती है। शेयर किए गए वीडियो में एक महिला पुलिस अधिकारी उर्फी जावेद को अपने साथ पुलिस स्टेशन चलने के लिए कहती हुई नजर आ रही है. जब उर्फी ने उनसे हिरासत में लिए जाने का कारण पूछा, तो अधिकारी ने जवाब में पूछा, “इतने छोटे-छोटे कपड़े पहन कर कौन घूमता है?”

जब एक्ट्रेस फिर से पुलिसकर्मियों से उन्हें हिरासत में लिए जाने की वजह पूछती हैं तो पुलिसकर्मी बिना जवाब दिए उनसे गाड़ी में बैठने के लिए कहती हैं. दोनों महिला पुलिसकर्मी उर्फी को पकड़ती हैं और अपने साथ ले जाती हैं. हालांकि, अभी तक अभिनेत्री की गिरफ्तारी की वजह का पता नहीं चल पाया है। लेकिन अभी तक ये साफ नहीं है कि क्या ये वीडियो सच है या फिर कोई प्रैंक। आइए दिखाते हैं उर्फी जावेद का ये वीडियो।

Urfi Javed के वीडियो की क्या है सच्चाई?

अभी पुख्ता मामूल नही है की विडियो में जो दिख रहा है वो सच है या नही लेकिन Urfi Javed को लेकर उनके फेंस  जरूर हैरान हो गए हैं कि ये अचानक उरफ़ी की गिरफ्तारी क्यों हुई। उरफ़ी के फैंस सवाल कर रहे हैं कि क्या ये वीडियो सच है या फिर कोई प्रैंक। क्यी लोग अभी इसे इसे प्रैंक ही बता रहे है। एक यूजर ने लिखा, ’50 रुपये काट इसके ओवरएक्टिंग के।’ मगर अभी तक उर्फी जावेद ने इस बारे में जानकारी शेयर नहीं की है।

Urfi Javed को मिली थी जान से मारने की धमकी

हाल में ही उर्फी जावेद को कॉमेडी एक्टर राजपाल यादव का किरदार ‘छोटा पंडित’ का लुक रिक्रिएट करने पर जान से मरने की धमकी मिली थी। उरफ़ी जावेद को एक मेल आया था जहां एक वक्ती ने उन्हें रेप करने और जान से मारने की धमकी दी थी। उर्फी जावेद ने धमकी भरे मेल का स्क्रीनशॉट शेयर किया था।

क्या Urfi Javed नहीं पहन नही पाएँगी छोटे कपड़े 

Urfi Javed

उर्फी जावेद की अरेस्टिंग के साथ आईपीसी की धारा- 294 एक बार फिर चर्चा का विषय बन गई है. कानून में यह धारा समाज में अश्लीलता फैलने से रोकने के लिए शामिल की गई है. इस धारा के तहत चाहे उर्फी जावेद हो या कोई और, आप पब्लिक प्लेस में नंगे नहीं हो सकते. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है. ऐसे मामले में दोषी पाए जाने पर आरोपी को अधिकतम सज़ा तीन महीने की सजा दी जा सकती है.

Urfi Javed Arresting is IPC 294: सोशल मीडिया की हॉट सनसनी बन चुकी उर्फी जावेद पब्लिक प्लेस पर अश्लीलता फैलाने के आरोप में अरेस्ट हो चुकी हैं. खबरों के मुताबिक मुंबई पुलिस ने उर्फी की गिरफ्तारी आईपीसी की धारा- 294 के तहत की है. इस धारा के तहत पुलिस किसी भी व्यक्ति को अदालत की पूर्व अनुमति या वारंट के भी अरेस्ट कर सकती है. इस धारा के तहत समाज में अश्लीलता फैलाना एक जमानती अपराध होता है और कोई भी मजिस्ट्रेट उसकी सुनवाई कर सकता है. फिलहाल वे कहां है, इसका ताजा अपडेट सामने नहीं आया है.

क्या है धारा- 294?

– अगर कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर कोई अश्लील हरकत करे या नगनता फैलाये

– अगर कोई व्यक्ति किसी सार्वजनिक स्थान या उसके नजदीक अश्लील गीत सुनाए या बोले

(IPC 294), किस पर दर्ज हो सकती है धारा- 294? 

अश्लील गाना गाए या करे हरकत

बता दें की अगर कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर खड़े होकर अश्लील व अपशद भरे गाने गए।  उसकी इस हरकत से वहां मौजूद लोगों को आपत्ति हो. या फिर किसी जुलूस में कोई समूह अश्लील शब्दों का उच्चारण कर धार्मिक हस्तियों का मजाक उड़ाए या पब्लिक प्लेस पर नग्न या अर्ध नग्न होकर अश्लीलता फैलाए तो उनके खिलाफ धारा- 294 के तहत केस दर्ज हो सकता है।

बिना वारंट हो सकती है अरेस्टिंग

कानूनी जानकारों के मुताबिक आईपीसी की धारा- 294 (IPC 294) के तहत दर्ज होने वाला केस जमानती होता है. किसी के खिलाफ इस धारा में मुकदमा दर्ज होने पर पुलिस ऐसे व्यक्ति को बिना वारंट या अदालत की पूर्व अनुमति के गिरफ्तार कर सकती है. इस मामले में मजिस्ट्रेट सुनवाई कर आरोपी को सजा या जुर्माना या दोनों लगा सकता है.

यह पड़िए :

Apple Scary Fast Event : MacBook Pro हुआ लॉंच, होगी इतनी कीमत, 14 से 16 इंच की स्क्रीन के साथ आयेगा

Leave a Comment