Site icon ARYAVARTA News : Unveiling the Pulse of the Nation

Top 3 updates on Ram Mandir Pran Partishta : जानिए राम मंदिर से जुडी latest खबरें

Ram Mandir Pran Partishta

Ram Mandir Pran Partishta : 22 जनवरी का समय नजदीक आ रहा है राम मंदिर में तैयारियां जोरो पर है आइये जानते है क्या है खास

Ram Mandir Pran Partishta

Ram Mandir Pran Partishta : राम मंदिर के उदघाटन और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का समय जैसे जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे पुरे देश में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या के साथ पुरे भारत में तैयारियां जोरो पर है लोग अपने अपने जिलों श्री राम की कलश यात्रा और अक्षत वितरण कार्यकर्म तेजी से हो रहा है। इसके साथ भारत में लोग अपने अपने तरीके से राम के काम में लगे है वह अलग अलग प्रकार से राम भक्ति कर रहे है।

Ram Mandir Pran Partishta Updates

  1. आज राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से एक हफ्ते पहले पुरे देश के मंदिरों में सफाई अभियान की शुरुवात की गयी। इसमें पुरे देश के मंदिर और उनके आस पास के क्षेत्रों को साफ किया जायेगा।
  2. अयोध्या में राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर एक साधु की अनोखी प्रतिज्ञा देखने को मिली है। बाबा बद्री अपनी चोटी से रामरथ खींचकर अयोध्या की और जा रहे है। 501 किलोमीटर लम्बी दूरी तय कर 22 जनवरी से पहले अयोध्या पहुचेंगे। आज १४ जनवरी रामरथ महोबा पहुंचा तो राम भक्तों ने पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया।
  3. झारखंड की राजधानी रांची से पांच दोस्त राम मनीर अयोध्या के लिए निकले। करण सहदेव राजपूत, संजीत ओरांव, आकाश सहदेव, बीरेंद्र यादव और पंकज कुमार महतो सभी बचपन के दोस्त हैं। पांचो राम भक्त 552 किलोमीटर की दूरी तय कर अयोध्या पहुंचेंगे।
  4. 22 जनवरी को अयोध्या के साथ पुरे भारत में Ram Mandir Pran Partishta के दिन भव्य दिवाली मनाई जाएगी। इसी बिच बिहार के औरंगाबाद के पंचदेव धाम से गोबर से बने 11000 दीयों को आज अयोध्या के लिए भेजा गया है। दीयों को टूटने से बचने के लिए इन्हे अलग पैकिंग कर उन्हें कार्टन में भरकर रखा गया है। बता दें की यह दीये शुद्ध देसी नस्ल की गायों के गोबर से बनाए गए हैं. औरंगाबाद की ग्रामीण महिलाओं ने इन्हें तैयार किया है।
  5. प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या को नए स्वरूप में तैयार किया जा रहा है। त्रेता जैसा वैभव, त्रेता जैसी संपूर्णता और त्रेता जैसी अनुभूति राम भक्तों को आनंदित कर रही है। 22 जनवरी अयोध्या के बदलाव की एक और ऐतिहासिक तारीख बनने की और अग्रसर है।

किसान को मिला 10 तन फूल का आर्डर

Ram Mandir Pran Partishta : इन दिनों भारत में राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां की जा रही है, 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कर के विराजमान किया जायेगा। इसी तैयारी को लेकर हापुड़ के फूलों का आर्डर दिया गया है। बता दें की, हापुड़ के फूल अपनी खुसबू के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है।

हापुड़ के किसान को मिला 10 टन फूलों का आर्डर

अब Ram Mandir Pran Partishta को लेकर हापुड़ के किसान तेग सिंह प्रधान को अलग-अलग तरह के लगभग 10 टन फूलों का ऑर्डर दिया गया है। इन्ही 10 टन फूलों से राम मंदिर को सजाया जायेगा जिससे हापुड़ के फूलों की खुसबू राम मंदिर के आँगन में महकेगी। उनके अनुसार 10 टन फूलों में 100 बॉक्स प्रिंजेथियम, 50 से 60 बॉक्स ऑर्किड, वर्ड ऑफ पैराडाइस, 20 से 25 बॉक्स एंथोरियम के हैं।

यह भी पड़ें :

Top Ram Mandir Update 2024 : प्राण प्रतिष्ठा के कार्येक्रम मे नही शामिल होगी कांग्रेस।

Top 3 Updates On Ram Mandir Ayodhya : आइये जानते है exclusive खबरें

Top 3 Stories on Ram Mandir Inaugration : जानिए 3 जन जो कर रहे अनोखी भक्ति

Ram Mandir Murti : हो गया मूर्ति का चयन, 5 साल की बाल अवस्था में दिखेंगे श्री राम

Exit mobile version