Share Price today 01 April 2024 : स्टॉक मार्किट में तेजी, नए रिकॉर्ड हाई पर सेंसेक्स-निफ्टी

Share Price today : आज का दिन भारतीय शेयर बाजार के लिए कैसा रहा? आइए, एक नजर डालते हैं टाटा पावर कंपनी लिमिटेड, एचडीएफसी बैंक, वेदांता लिमिटेड के share की कीमत।

Share Price today 01 April 2024

  • टाटा पावर कंपनी लिमिटेड (Tata Power Company Limited)
  • एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)
  • वेदांता लिमिटेड (Vedanta Limited)

Share Price today 01 अप्रैल 2024 को भारतीय शेयर बाजार में कुछ प्रमुख कंपनियों के शेयरों की वर्तमान कीमत के बारे में जानते है।

भारतीय शेयर बाजार में कुछ प्रमुख कंपनियों के शेयर मूल्यों का विश्लेषण करेंगे। इसमें टाटा पावर कंपनी लिमिटेड (Tata Power Company Limited), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), वेदांत लिमिटेड (Vedanta Limited) शामिल हैं। यह लेख 1 अप्रैल 2024 की सुबह 10:49 बजे तक प्राप्त जानकारी पर आधारित है।

यह लेख आपको इन कंपनियों के शेयरों की कीमतों, उनके हालिया प्रदर्शन और भविष्य के रुझानों को समझने में मदद करेगा।

Share Price today Tata Power Company Limited

Share Price today (Tata Power Company Limited)

टाटा पावर भारत की सबसे बड़ी विद्युत उत्पादन कंपनियों में से एक है। यह कंपनी बिजली उत्पादन, संचरण और वितरण के क्षेत्र में कार्य करती है।

  • Share Price today : स्टॉक मार्केट में टाटा पावर के शेयर की आधिकारिक कीमत 406.60 रूपए है। लेकिन, पिछले कारोबारी दिन (29 मार्च 2024) को कंपनी का शेयर ₹127.50 पर बंद हुआ था।
  • Recent Performance : पिछले कुछ महीनों में टाटा पावर के शेयरों में मिलाजुला रुझान देखा गया है। हालांकि, कंपनी ने अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में विस्तार करने की घोषणा के बाद हाल ही में शेयरों में थोड़ी बढ़त दर्ज की गई है।
  • Future : विश्लेषकों का मानना है कि अक्षय ऊर्जा पर बढ़ते फोकस और सरकार की सहायक नीतियों के कारण आने वाले समय में टाटा पावर के शेयरों में अच्छा प्रदर्शन हो सकता है
Share Price today HDFC Bank

Share Price today (HDFC Bank)

एचडीएफसी बैंक भारत का सबसे बड़ा निजी क्षेत्र का बैंक है। यह बैंक बचत खाते, ऋण, निवेश उत्पादों और अन्य वित्तीय सेवाएं प्रदान करता है।

  • Share Price today : स्टॉक मार्केट में एचडीएफसी बैंक के शेयर की आधिकारिक कीमत 1,465.75 INR है। लेकिन, पिछले कारोबारी दिन (29 मार्च 2024) को कंपनी का शेयर ₹1785.20 पर बंद हुआ था।
  • Recent Performance : एचडीएफसी बैंक के शेयरों ने हाल के महीनों में अच्छा प्रदर्शन किया है। बैंक के मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और बाजार में निजी बैंकों के प्रति बढ़ते भरोसे के कारण इसमें तेजी देखी गई है।
  • Future : बाजार के विश्लेषक एचडीएफसी बैंक के भविष्य को लेकर सकारात्मक हैं। आने वाले समय में बैंक के डिजिटल बैंकिंग में विस्तार और भारतीय अर्थव्यवस्था की मजबूती से शेयरों में और बढ़ोतरी होने की संभावना है।
Share Price today Vedanta Limited

Share Price today (Vedanta Limited)

वेदांता लिमिटेड भारत की एक प्रमुख धातु और खनन कंपनी है। यह कंपनी एल्यूमीनियम, तांबा, जस्ता, लोहा और तेल एवं गैस जैसे खनिजों के उत्पादन और शोधन में कार्यरत है।

  • Share Price today : स्टॉक मार्केट में वेदांता लिमिटेड के शेयर की आधिकारिक कीमत 284.00 INR है। लेकिन, पिछले कारोबारी दिन (29 मार्च 2024) को कंपनी का शेयर ₹321.40 पर बंद हुआ था।
  • Recent Performance : वैश्विक बाजार में धातुओं की कीमतों में उतार-चढ़ाव वेदांता की आय को सीधे प्रभावित करता है, जो बदले में शेयर मूल्य को प्रभावित कर सकता है।

Stock Marke Today: शेयर मार्केट अपडेट

नए वित्तय वर्ष 2024 के पहले दिन शेयर मार्केट में उछाल देखा गया है। आज सेंसेक्स 471.65 अंक यानी 0.65 फीसदी की तेजी के साथ 74,130.81 के लेवल पर है। इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 170.10 अंक यानी 0.76 फीसदी की बढ़त के साथ 22,497.00 के लेवल पर है।

Stock Market Live Update: 10 बजे शेयर मार्केट का हाल

आज सुबह 10 बजे सेंसेक्स 582.9 अंकों की तेजी के साथ 74,234.25 के लेवल पर है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 195.60 अंकों की तेजी के साथ 22,522.50 के लेवल पर है।

Sensex-Nifty on Record High: नए रिकॉर्ड हाई पर सेंसेक्स-निफ्टी

शेयर मार्केट की शानदार शुरुआत के बीच आज सेंसेक्स और निफ्टी ने बाजार में नया रिकॉर्ड हाई बना दिया है। सेंसेक्स पहली बार 74254 के लेवल पर पहुंच गया है। इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 22529 के नए रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा। दोनों ही इंडेक्स अपने ऑल टाइम हाई पर ट्रेड कर रहे हैं।

यह भी पड़ें :

Leave a Comment