Ranveer Allahbadia (BeerBiceps) First Ever National Creators Award 2024 winner “Disruptor of the Year”

Ranveer Allahbadia (BeerBiceps) : उनके लोकप्रिय ऑनलाइन उपनाम “बीयरबाइसेप्स” से जाना जाता है, को “Disruptor of the Year” पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Ranveer Allahbadia (BeerBiceps)

भारतीय क्रिएटर जगत में अपनी धाक जमाने वाले Ranveer Allahbadia, जिन्हें उनके चैनल “बीयरबाइसेप्स” के नाम से जाना जाता है, को भारत सरकार द्वारा शुक्रवार, 8 मार्च 2024 को आयोजित किए गए पहले राष्ट्रीय क्रिएटर्स अवार्ड्स में शुक्रवार, 8 मार्च 2024 को देश के सर्वोच्च डिजिटल क्रिएटर सम्मान “नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड 2024” से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार समारोह दिल्ली के भारत मंडपम में आयोजित किया गया, जिसमें देश के जाने-माने हस्तियां, सरकारी अधिकारी और गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए

Ranveer Allahbadia का “बीयरबाइसेप्स” चैनल युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। Ranveer Allahbadia को यह पुरस्कार उनके YouTube चैनल और सोशल मीडिया उपस्थिति के माध्यम से फिटनेस, वित्तीय स्वतंत्रता और व्यक्तिगत विकास को बढ़ावा देने के लिए Ranveer Allahbadia अभिनव और प्रभावशाली दृष्टिकोण के लिए दिया गया। Ranveer Allahbadia युवाओं को पारंपरिक मीडिया के दायरे से बाहर महत्वपूर्ण जीवन कौशल सीखने का एक नया रास्ता दिखाया है। रणवीर की सफलता का राज उनका सीधा और बेबाक संवाद है, जिससे युवा खुद को जुड़ा हुआ महसूस करते हैं।

National Creators Award 2024

National Creators Award 2024 भारत सरकार द्वारा पहली बार आयोजित किया गया है। इस अवार्ड का उद्देश्य डिजिटल दुनिया में उत्कृष्ट कार्य करने वाले क्रिएटर्स को सम्मानित करना और उनके कार्यों को सार्वजनिक मंच पर लाना है। इस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों के क्रिएटर्स को सम्मानित किया गया, जिनमें कहानी सुनाने वाले, सामाजिक परिवर्तन के पैरोकार, पर्यावरण संरक्षण के समर्थक, शिक्षा जगत के क्रिएटर्स और गेमिंग से जुड़े क्रिएटर्स शामिल थे।

Ranveer Allahbadia

Ranveer Allahbadia gets Disruptor of the Year

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Ranveer Allahbadia को (Disruptor of the Year) का पुरस्कार प्रदान किया। यह पुरस्कार रणवीर के उस अंदाज को सम्मानित करता है, जिसने फिटनेस और मोटिवेशन के क्षेत्र में क्रांति ला दी है। अपने बेबाक अंदाज और सूचनात्मक वीडियो के जरिए रणवीर ने युवाओं को जिम जाने के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए जागरुक किया है।

अलबाडिया के चैनल “बीयरबाइसेप्स” पर व्यायाम दिनचर्या, पोषण संबंधी सलाह, उद्यमशीलता के टिप्स और सकारात्मक मानसिकता पर चर्चा करने वाले वीडियो मौजूद हैं। उनकी सामग्री को सरल भाषा और आकर्षक शैली में प्रस्तुत किया जाता है, जो युवा दर्शकों को खास तौर पर आकर्षित करती है।

Ranveer Allahbadia

यह पुरस्कार न केवल रणवीर अलबाडिया की व्यक्तिगत उपलब्धि है, बल्कि यह पूरे डिजिटल क्रिएटर समुदाय के लिए एक मान्यता है। यह दर्शाता है कि रचनात्मक ऑनलाइन सामग्री को राष्ट्रीय स्तर पर सराहा जा रहा है और यह सकारात्मक बदलाव लाने में सक्षम है।

रणवीर अल्लाहबादिया का यह पुरस्कार इस बात का प्रमाण है कि कैसे डिजिटल दुनिया अपने अनोखे अंदाज में समाज को प्रभावित कर रही है। रणवीर की तरह कई क्रिएटर्स न सिर्फ लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं, बल्कि उन्हें जागरुक और सशक्त भी बना रहे हैं। यह पुरस्कार समारोह निश्चित रूप से भारतीय क्रिएटर इकोसिस्टम के लिए एक उत्साहवर्धक कदम है और भविष्य में और अधिक रचनात्मक प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

अलबाडिया के अलावा, अन्य कई प्रतिभाशाली क्रिएटर्स को भी विभिन्न श्रेणियों में सम्मानित किया गया। गौरव चौधरी (टेक्निकल गुरुजी) को सर्वश्रेष्ठ क्रिएटर इन टेक कैटेगरी, कKamiya Jani को फेवरेट ट्रैवल क्रिएटर और Maithili Thakur को कल्चरल एंबेसडर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

यह भी पड़ें :

Aman Gupta First Ever National Creators Award 2024 winner बने “Celebrity Creator of the Year”

First Ever National Creators Award 2024 : Entire List, जानिए किस किस को मिला अवार्ड

Boult TWS Z40 Ultra : A Powerful Combo of 100 Hours Playback and Noise Cancellation, जानिए डिटेल्स

What is IPO in Stock Market in hindi, IPO क्या है हिंदी में, जाने 3 पॉइंट्स में

Nothing Phone 2a Price In India, Launched Soon, नए कैमरे के साथ मिलेंगे यह फीचर्स

Samsung Galaxy F15 5G Price in India, Launched with 6000mAh Battery, जानिए डिटेल्स

Top 3 Health Insurance Plans & Prices in India in 2024, जानिए डिटेल्स

Under Budget 3 Smart Phones in March 2024, सस्ते में अच्छे फ़ोन्स जानिए डिटेल्स

Lava Blaze Curve 5G Price In India, Launched Soon जानिए पूरी डिटेल्स

Top 5 Updates on Anant Ambani Wedding, जानिए पूरी डिटेल्स

Hero Vida V1 Plus Price, इतना सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए डिटेल्स

New Bajaj Pulsar NS125 Launched, दमदार स्ट्रीट फाइटर, जानिए डिटेल्स

Mahindra Thar Earth Edition Launched, Price In India 15.40 लाख, जाने डिटेल

Leave a Comment