New Renault Duster 2023: होगी जल्द लॉन्च, मिलेगे यह फीचर्स

New Renault Duster 2023 : न्यू रेनॉल्ट डस्टर जल्द हो सकती है लॉन्च, बता दें कंपनी ने अभी तक टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया है।ऐसा माना जा रहा है की रेनॉल्ट डस्टर भारतीय बाजार में देख सकती है।

Renault Duster

New Renault Duster Launch Soon : जल्द हो सकती है लॉंच

New Renault Duster : भारतीय बाजार में नई रेनॉल्ट डस्टर नए फीचर्स के साथ जल्द हो सकती है लॉन्च, कंपनी ने अभी तक इसके भारत में लॉन्च डेट की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह 2024 के आखिरी में या साल 2025 के शुरुआती महीनो में हो सकती है लॉन्च।

New Renault Duster : दो वेरियंट में होगी लॉंच 

New Renault Duster : पुरानी रेनॉल्ट डस्टर की भारतीय बाजार में काफी डिमांड थी, इसी को देखकर रेनॉल्ट ने अभी अपनी 5 सीटर डस्टर को 7 सीटर वर्जन के साथ के साथ पेश कर रही है।

नई 5 सीटर डस्टर बाजार में किया सेल्टो हुंडई क्रेटा, टोयोटा हाइराइडर, मारुति ग्रैंड विटारा और होंडा एलिवेशन को टक्कर देने के लिए बाजार में उतरेगी, दूसरी तरफ रेनॉल्ट डस्टर का 7 सीटर वजन हुंडई अल्काजार, टाटा सफारी और एमजी हेक्टर प्लस जैसी एसयूवी को चुनौती देने के लिए बाजार में उतरेगी।

New Renault Duster : पहले से जादा हो सकता है स्पेस 

New Renault Duster : न्यू जनरेशन की रेनॉल्ट डस्टर आकार में पहले से बड़ी होगी, पहले अधिक स्पेस देखने को मिलेगा और आजकल बड़ी गाड़ियों का प्रभाव अधिक होने के कारण यह पहले से ज्यादा मस्कुलर दिखेगी और बड़े और चौड़ा फ्रंट-एंड, Y शेप के DRLs और एक पतली ग्रिल के साथ है। इसमें मोटे व्हील आर्च हैं और ज्यादा ऑफ-रोड लुक के साथ, राइवल के मुकाबले ग्राउंड क्लीयरेंस भी ज्यादा है। 

नई रेनॉल्ट डस्टर में भी साइड में क्लैडिंग ऊपर की ओर जाती है यह पुरानी रेनॉल्ट डस्टर के डिजाइन की खासियत है पिछले डस्टर की तरह इसकी मजबूती को भी बरकरार रखा गया है। लेकिन ज्यादा प्रीमियम लुक के साथ इसमें नए टेलगेट के साथ बेहतर दिखने वाली रियर स्टाइलिंग भी देखने को मिलती है। कि नई डस्टर में आगे और पीछे की स्किड प्लेटें बड़े पैमाने पर रंगी हुई हैं। जिसका मतलब है, कि खरोंच या खरोंच की वजह से इसका रंग नहीं बदलेगा।

New Renault Duster : इंटीरियर 

नई रेनो डस्टर के इंटीरियर में डिजाइन और फीचर्स के मामले में भी बदलाव देखने को मिलेंगे. इसमें लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ बड़ी और हाई-माउंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है.

Renault Duster

ओवरऑल फिट एंड फिनिश, साथ ही मटेरियल क्वालिटी में भी सुधार होने की संभावना है. अगली पीढ़ी की डस्टर में थोड़े बढ़े हुए डाइमेंशन के कारण ज्यादा केबिन स्पेस मिलने की उम्मीद है.

New Renault Duster : फीचर्स 

New Renault Duster : नए CMF-B प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने का मतलब है, अब जगह ज्यादा है. नए डस्टर में ज्यादा चौड़ाई के साथ पीछे 30 mm का अच्छा लेगरूम है। जबकि अंदर, वेंट वाई आकार के दिए गए हैं और तांबे के एक्सेंट्स के साथ क्वालिटी में भी बड़ा उछाल आया है, साथ ही रेनॉ ने रिसाइकिल मैटेरियल्स का यूज किया है।

जहां मैट 20 प्रतिशत रिसाइकिल्ड किए जाते हैं. इसके अलावा नया 7-इंच डिजिटल डैशबोर्ड, 10.1-इंच सेंटर टचस्क्रीन और इंफोटेनमेंट सिस्टम और मॉड्यूलर रूफ बार और डैशबोर्ड में एक स्मार्टफोन स्टैंड जैसी सुविधाएं दी गयी हैं।

New Renault Duster : इंजन 

New Renault Duster : टॉप-एंड वर्जन में 18-इंच अलॉय और 6-स्पीकर ऑडियो सिस्टम भी मौजूद है. नए प्लेटफॉर्म का मतलब है, कि नई डस्टर हाइब्रिड या माइल्ड हाइब्रिड सेट-अप के साथ इलेक्ट्रिफाइड है। इंजन में 4-सिलेंडर, 1.6-L, 94 hp पेट्रोल इंजन, दो इलेक्ट्रिक मोटर या 48v माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.2-L 3 सिलेंडर मिलता है।

वहीं हाइब्रिड में एक इलेक्ट्रिक ऑटोमेटिक गियरबॉक्स है, जबकि दूसरे इंजन में 4×4 या 4×2 के साथ मैनुअल या ऑटोमेटिक गियरबॉक्स है. 4×4 सिस्टम में पांच ड्राइविंग सेटिंग्स शामिल हैं और इसमें 217 mm ग्राउंड क्लीयरेंस है। 

Leave a Comment