New Maruti Suzuki Ertiga Hybrid 2024 Launched in Indonesia, जानिए कीमत और फीचर्स

Maruti Suzuki Ertiga Hybrid : मारुती सुजुकी ने इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में अपनी नई अर्टिगा क्रूज हाइब्रिड को पेश किया, जानिए किन बदलावों के साथ आएगी।

Maruti Suzuki Ertiga Hybrid 2024 Launched in Indonesia

2024 की नई सुजुकी अर्टिगा के नए मॉडल के डिजाइन में बदलाव किए गए हैं और हाइब्रिड सिस्टम में लिथियम-आयन बैटरी कैपेसिटी दी गई है। भारतीय परिवारों की पसंदीदा MPV, सुजुकी अर्टिगा के 2024 मॉडल को हाल ही में इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया था। भारत की मार्किट में लॉन्च की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है, लेकिन आइए एक नज़र डालते हैं कि नई अर्टिगा में क्या खास है और क्या यह आपके इंतज़ार के लायक है।

Maruti Suzuki Ertiga Hybrid Price In India

भारत में कीमत की घोषणा अभी बाकी है, लेकिन इंडोनेशिया में इसकी कीमत लगभग IDR 288,000,000 लाख रुपये (करीब 15.25 लाख भारतीय रुपये ) से शुरू होती है।भारत में लॉन्च होने पर इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी अधिक होने की उम्मीद है, जो वर्तमान में 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Ertiga Hybrid Features

इंटीरियर को भी कुछ अपडेट्स मिले हैं, जिनमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (कुछ वैरिएंट्स में), लेदर अपहोल्स्ट्री (टॉप वैरिएंट में) और वायरलेस चार्जिंग शामिल हैं।
सुरक्षा सुविधाओं में भी इजाफा किया गया है, जिसमें अब छह एयरबैग्स, हिल होल्ड असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) सभी वैरिएंट्स में मानक के रूप में मिलते हैं।

Maruti Suzuki Ertiga Hybrid New Design

मारुति सुजुकी सुजुकी ने इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में नई अर्टिगा क्रूज हाइब्रिड को पेश किया है। नई अर्टिगा को एक नया और स्टाइलिश डिज़ाइन दिया गया है, जिसमें एक बोल्ड ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैम्प्स और LED DRLs शामिल हैं। साइड प्रोफाइल थोड़ा बदल गया है, लेकिन पीछे की तरफ टेल लैंप्स और बम्पर का नया डिज़ाइन इसे एक आधुनिक लुक देता है। कुल मिलाकर, नई अर्टिगा अधिक प्रीमियम और आकर्षक दिखती है।

Maruti Suzuki Ertiga Hybrid Engine

नई अर्टिगा में आइडल स्टार्ट/स्टॉप फीचर भी दिया गया है, जो फ्यूल एफिशिएंसी बढ़ाने में भी मदद करता है। बैटरी आठ साल की वारंटी के साथ पेश की गई है। नई अर्टिगा में पहली बार माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है।
यह इंजन 103 पीएस की मैक्सिमम पावर और 136.8 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है, जो पिछले मॉडल के समान है।हालांकि, हाइब्रिड टेक्नोलॉजी ईंधन दक्षता को बेहतर बनाती है, जिसका दावा किया जाता है कि यह 20.52 किमी/लीटर तक है।

Maruti Suzuki Ertiga Hybrid Battery

नई सुजुकी अर्टिगा 2024 मॉडल में कई डिजाइन बदलाव किए गए हैं और हाइब्रिड सिस्टम में लिथियम-आयन बैटरी कैपेसिटी दी गई है।नई सुजुकी क्रूज अर्टिगा 2024 में बड़े 10Ah बैटरी पैक आएंगे, जिसे 1.5-लीटर K15B नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ जोड़ा गया है। दावा किया गया है कि बड़ा बैटरी पैक ऑप्टिम परपॉर्मेंस और हाईयर एफिशिएंसी देगा।

नई सुजुकी अर्टिगा 2024 एक आकर्षक पैकेज है, जिसमें बेहतर डिज़ाइन, हाइब्रिड टेक्नोलॉजी, अपडेटेड फीचर्स और बढ़ी हुई सुरक्षा शामिल हैं।
यदि आप एक ईंधन-कुशल और सुविधा संपन्न 7-सीटर MPV की तलाश में हैं, तो नई अर्टिगा निश्चित रूप से विचार करने योग्य है।
हालाँकि, भारत में इसकी कीमत और लॉन्च की तारीख की घोषणा होने तक अंतिम निर्णय लेना मुश्किल है।
भारत में आधिकारिक लॉन्च और फाइनल स्पेसिफिकेशंस के बाद और अधिक जानकारी सामने आ सकती है।

यह भी पड़ें :

Kawasaki Z650RS Price in India, Launched हुई इन फीचर्स के साथ

Most Expensive Car Owner Businessman Mayur Shree के पास 21 करोड़ की Bugatti

Haldwani Violence : Radical Attack Police, पुलिसवालों को जिंदा जलाने की थी शाजिस, 6 की मौत

AMT Model of Tata Tigao CNG, Tigor CNG Launched : Price 7.90 lakh और Features

Leave a Comment