Lamborghini Revuelto : 6 December को भारत होगी लॉंच , 350kmph टॉप स्पीड के साथ मचाएगी कहर, होगी इतनी कीमत

Lamborghini Revuelto : लेंबॉर्गिनी अपनी शानदार हाईब्रिड स्पोर्ट्स कार लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो को भारत में लॉन्च करने जा रही है। ये कंपनी की पहली V12 प्लगइन हाईब्रिड कार होने जा रही है।  नई लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो में एक 6.5-लीटर V12 पेट्रोल इंजन के साथ 825hp और 725Nm का आऊटपुट मिलता है, जबकि तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स भी एक 3.8kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है. लेम्बोर्गिनी की नई फ्लैगशिप कार रेव्यूल्टो (Lamborghini Revuelto) आने वाली 6 दिसंबर को भारत में लॉन्च होगी।  यह Aventador की को छोड़ देगी पीछे।

Lamborghini Revuelto

Lamborghini Revuelto : होगी 6 दिसंबर को होनी है लॉंच, जानिए खूबियाँ 

Lamborghini Revuelto : भारत में तेजी से प्रीमियम और स्पोर्ट्स कारों की मांग बढ़ रही है। इस बात को लेकर विदेशी ऑटो कंपनियां भी अब भारत में अपनी कारों को लॉंच करने की तयारी में है। हाल ही में कुछ विदेशी कंपन‌ियों ने अपनी शानदार कारों को भारत में लॉन्च कर दिया है और कुछ जल्द ही लॉन्च होने वाली हैं। लैंबॉर्गिनी ने 12 साल बाद अपने फ्लैगशिप मॉडल Aventador को रिप्लेस कर रही है। Aventador की जगह पर कंपनी ने अपनी नई कार को भारत में भी लॉन्च कर रही है, लेम्बोर्गिनी की नई कार Lamborghini Revuelto नाम से आ रही है।

6 दिसंबर को लेम्बोर्गिनी की नई शानदार फ्लैगशिप कार रेव्यूल्टो (Revuelto) भारत में लॉन्च करने जा रही है। यह Aventador की सक्सेसर मनी जा रही है ये एक प्लग इन हाईब्रिड कार है और कंपनी की पहली V12 हाइब्रिड प्लग-इन पावरट्रेन वाली कार होगी। कार में कंपनी ने 6.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। इसको तीन इलेक्ट्रिक मोटरें बैकअप देती हैं। इनमें से एक मोटर रियर व्हील और बाकी दो मोटर फ्रंट व्हील को पावर देती हैं। इंजन की पावर रियर व्हील को डायवर्टेड है

इसमे आपको 3 इलेक्ट्रिक मोटर का सेटअप देखने को मिलेगा। कार में नया 8 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है और जिसके साथ इसमें 3.8 किलोवॉट का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इसी के साथ कार में 2 फ्रंट ई-एक्सल और गियरबॉक्स मौजूद है.

Lamborghini Revuelto : इतनी हो सकती है कीमत 

इस कार की कीमत चौंकाने वाली रहेगी. माना जा रहा है कि ये ऑन रोड करीब 10 करोड़ रुपये की पड़ेगी. यह भारत में CBU यूनिट के तौर पर उपलब्ध कराई जाएगी. कस्टम ड्यूटी और लोकल टैक्स आदि जोड़ने के बाद इस हाइब्रिड सुपरकार की कीमत लगभग 10 करोड़ होने की उम्मीद है.

Lamborghini Revuelto : होगी बिजली सी रफ्तार

Revuelto Lamborghini

फोर व्हील ड्राइव के साथ आने वाली नई Lamborghini Revuelto अपनी टॉप स्पीड 350 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से दोड़ेगी। वहीं इसको आप तीन ऑप्‍शंस में ड्राइव कर सकेंगे हैं, जिसमें हाईब्रिड, रिचार्ज और परफॉर्मेंड मोड हैं. वहीं कार में 13 ड्राइविंग तरह के ड्राइविंग ऑप्शन मिलेंगे, इनमें सिटी, स्ट्राडा, स्पोर्ट और कोर्सा मोड से सभी कनेक्टेड हैं.

लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो के ब्रेक्स कार्बन सिरेमिक होंगे साथ ही इसमे 10 पिस्टन फ्रंट कैलिपर्स और 4 पिस्टन रियर कैपिलर्स दिए जाएंगे। कार की खास बात हमेशा की तरह ही इसकी रफ्तार है. ये केवल 2.5 सेकेंड में 100 किमी. प्रति घंटे और 7 सेकंड में 200 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।  प्लग इन हाईब्रिड होने के चलते इसको पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पावर पर भी चलाया जा सकता है।

Lamborghini Revuelto : फीचर्स व इंटीरियर भी शानदार

लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो के इंटीरियर को भी बिल्कुल अलग डिजाइन से बदल दिया गया है। Aventador के फ्रंट की तरह ही वाई शेप में बनाया गया है। कार के केबिन में 3 डिस्‍प्ले देखने को मिलेंगे,  इनमें 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8.4 इंच का सेंट्रल डिस्‍प्ले जो इंफोटेनमेंट ‌सिस्टम से अटैच है और 9 इंच का का पैसेंजर साइड डिस्‍प्ले दिया गया है।

इस बार कार में लैगरूम को बढ़ा कर 84 एमएम का कर दिया है और पीछे सामान रखने के लिए कुछ जगह भी बनाई गई है. कार के फ्रंट को देखा जाए तो इसमें एलईडी डीआरएल दिए गए हैं, वहीं बैक साइड में दो बड़े एग्जॉस्ट पोर्ट और डिफ्यूजर इसे काफी बोल्ड लुक देता है।

Lamborghini Revuelto : लेम्बोर्गिनी रेवुएल्टो प्राइस और बुकिंग

भारतीय बाजार में लॉन्च जीने के बाद नई रेवुएल्टो की एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.9 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है, जबकि इसकी ऑन-रोड कीमत 10 करोड़ रुपये के पार पहुंचने की संभावना है. हालांकि लेम्बोर्गिनी के अपने इस नए फ्लैगशिप मॉडल के लिए नई बुकिंग शुरू करने की संभावना नहीं है, क्योंकि कंपनी ने इसने इस साल जून में घोषणा की थी कि इस मॉडल के लिए 2026 तक की एडवांस बुकिंग हो चुकी है. हालांकि, लेम्बोर्गिनी इंडिया को भारत में भी कुछ बुकिंग प्राप्त हुई है. लॉन्च के कुछ हफ्तों बाद इसकी डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है.

Lamborghini Revuelto : इंजन 

इसका इंजन 1014 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा. नई रेवुएल्टो में एक 6.5-लीटर V12 इंजन के साथ 825hp और 725Nm का आऊटपुट मिलता है, जबकि तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स भी एक 3.8kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से जुड़े हैं और इसका कंबाइंड आउटपुट 1,015hp है. इसमें 8-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के सभी व्हील्स को पॉवर मिलती है. ऑल-व्हील ड्राइव लेआउट के साथ यह कार मात्र 2.5 सेकंड के 0-100kph की स्पीड पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 350kph से अधिक है.

यह भी पड़ें : Redmi Note 13 Series : 100MP Camera के साथ सब पर पड़ेगा भरी, होने वाला है जल्द भारत में launch

Leave a Comment