Jammu And Kashmir : Anantnag Encounter, 19 RR : अनंतनाग में जारी एनकाउंटर : 3 जवान शहीद

Jammu And Kashmir : Anantnag Encounter, 19 RR : अनंतनाग में जारी एनकाउंटर : 3 जवान शहीद

 

अनंतनाग में जारी एनकाउंटर : 3 जवान शहीद

Jammu And Kashmir : Anantnag Encounter, 19 RR : अनंतनाग में जारी एनकाउंटर : 3 जवान शहीद : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग  के कोकेरनाग क्षेत्र में इस्लामिक आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए जिसमे सेना के एक कर्नल मन्नप्रीत सिंह, मेजर आशीष और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूँ भट्ट शहीद हो गए हैं. सेना अधिकारियों ने बुधवार की शाम यह जानकारी दी.

बता दें की अनंतनाग में बुधवार शाम को आतंकियों ने सेना के जवानो पर उस समय  फ़ाइरिंग कर दी, जब वे सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसमें कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और डीएसपी हुमायूं भट शहीद हो गए। यहां मुठभेड़ अभी जारी है।

ANI के मुताबिक, आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता जानकारी मिलने के बाद सेना ने आतंकवादियों के खिलाफ यह ऑपरेशन लॉन्च किया था. इस सर्च ऑपरेशन की निगरानी के लिए कमांडिंग ऑफ़िसर कर्नल मनप्रीत सिंह  मौक़े पर खुद पहुंचे थे, मनप्रीत सिंह जैसे ही वह अपनी गाड़ी से उतरे तो आतंकियों ने ताबड़तोड़ फ़ायरिंग शुरू कर दी और पहली ही बर्स्ट फायरिंग में उनको गोली लग गई.

मुठभेड़ की जगह पर घना जंगल होने के कारण उन्हें तुरंत वहां से निकाला नहीं जा सका. सेना के सूत्रों से पता चला है की ज्यादा खून बहने के कारण कमांडिंग ऑफ़िसर कर्नल मनप्रीत सिंह मौत हो गई.

 

Jammu And Kashmir : Anantnag Encounter, 19 RR : सेना के 2 शहीद अफसरों को दिया गया था वीरता मेडल

सेना के अफसरों ने बताया कि कर्नल मनप्रीत सिंह वर्ष 2019 से 2021 तक सेंकंड इन कमांड (2IC) के तौर पर तैनात थे. उसके बाद वो बतौर कमांडिंग अफसर 19 RR की बागडोर संभाल रहे थे. वो एक डेकोरेटेड सैन्य अधिकारी थे, जिसे सेना मेडल से नवाज़ा गया था. इसके अलावा मेजर भी डेकोरेटेड अफ़सर थे, जिन्हें इस 15 अगस्त को सेना मेडल दिए जाने की घोषणा की गई है और अगले अंलकरण समारोह में उन्हें सेना मेडल से नवाज़ा जाना था.

Jammu And Kashmir : Anantnag Encounter, 19 RR : जम्मू कश्मीर के राजौरी में भी हुई थी कल  मुठभेड़ 

Jammu And Kashmir : Anantnag Encounter, 19 RR :

सेना का एक जवान मंगलवार को राजौरी में शहीद हुआ था । राजौरी में  मूठ भेड़ के दोरान दो आतंकी भी मारे गए। राजौरी में सेना की सर्चिंग के दौरान मंगलवार को सेना के डॉग की भी मौत हो गई आतंकवादियों ने केंट नाम के सेना की डॉग पर गोलियां चला दी । केंट नाम के सेना ने हैंडलर की जान बचाने के लिए खुद की जिंदगी दांव पर लगा दी। राजौरी कल में एनकाउंटर खत्म हो गया था।

Jammu And Kashmir : Anantnag Encounter, 19 RR : जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में छिपे हैं 2 से 3 आतंकवादी , जवानो की शहादत का बदला लेने के लिए सेना का ऑपरेशन , एनकाउंटर में सेना का एक और जवान जख्मी

रेपोर्ट्स के अनुसार जम्मू कश्मीर के अनंतनाग के कोकरनाग में वीरवार को दूसरे दिन एक बार फिर सुरक्षाबलों ने आतंकवादीयों  के खिलाफ  ऑपरेशन शुरू किया है। कल बुधवार को अनंतनाग के कोकरनाग में मुठभेड़ के दौरान सेना के एक कर्नल सहित तीन सुरक्षा बल के अधिकारी शहीद हो गए थे

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग में वीरवार दिनक 14 स्प्तंबर को दूसरे दिन एक बार फिर सुरक्षाबलों ने आतंकवादीयों  के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इलाके में छिपे आतंकियों को मर गिरने के लिए पैरा कमांडो को भी मैदान में उतार दिया  गया हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि एंकाउंटर के इलाके में उजैर खान समेत दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा लिया है। घेरे गए दोनों पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए बताए गए हैं। आतंकियों की तलाश तेज कर दी गयी है, उजैर खान समेत दोनो आतंकवादीयों को मरने के लिए ऑपरेशन आज भी चल रहा है

1 thought on “Jammu And Kashmir : Anantnag Encounter, 19 RR : अनंतनाग में जारी एनकाउंटर : 3 जवान शहीद”

Leave a Comment