Honda Elevate : रोज 200 से अधिक यूनिट की sale , जानें कीमत और खूबियां

Honda Elevate : साल के आखिरी 3 महीनो में होंडा की Elevate SUV को काफी पसंद किया जा रहा है। इसी कारण Honda Elevate SUV की बिक्री में बड़ा उछाल देखा गया। इस कार की पिछले 3 महीने में 20,000 यूनिट बिक गयी, जो की कंपनी के लिए बहुत अच्छा आंकड़ा है।

Honda Elevate

Honda Elevate : रोज 200 से अधिक यूनिट की sale

Honda Elevate : साल 2023 में होंडा के द्वारा पेश की गयी Honda Elevate को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया गया। साल के आखिरी तक इस एसयूवी ने एक नया मुकाम बनती हुई दिख रही है। बता दें होंडा ने इस साल भारतीय मार्केट में अपनी प्रोडक्ट लाइनअप को बढ़ाते हुए Elevate नामक एसयूवी लॉन्च की जिसने मार्केट में आते हे ताबड़तोड़ बिक्री कर डाली।

इस साल मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टॉस, एमजी ऐस्टर और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा समेत अन्य पॉपुलर एसयूवी से मुकाबले में अपनी नई होंडा एलिलॉन्च के 100 दिनों के अंदर ही इसकी 20 हजार यूनिट बिक गईवेट लॉन्च की और इसे भारत के बाजार में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। Honda Elevate की लॉन्च के 100 दिनों के अंदर ही इसकी 20 हजार यूनिट बिक गई। इसी कारण कंपनी की कुल ब्रिकी में Elevate की हिस्सेदारी पूरे 50 प्रतिशत से ज्यादा थी।

हर दिन इस एसयूवी ने 200 से अधिक यूनिट की बिक्री हुई, यह sb इसके पावरफुल लुक, बेहतरीन फीचर्स और स्पेस के साथ ही पावरफुल इंजन और अडैस से लैस होंडा एलिवेट ने महज 3 महीने से ज्यादा समय में 20 हजार यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर बता दिया है कि उसका इरादा और आगे जाने का है।

Honda Elevate : जाने किस महीने कितनी एसयूवी बिकीं?

भारत की सड़कों सड़कों पर आसानी से Honda Elevate देखने को मिल जाती है, जिससे की इस एसयूवी की अच्छी बिक्री का पता चलता है। आपको जानकर और ज्यादा हैरानी होगी कि होंडा की अमेज, सिटी और एलिवेट गाड़ियों में सिर्फ एलिवेट का मार्केट शेयर 50 फीसदी से ज्यादा है।

एलिवेट की सितंबर में यूनिट, अक्टूबर में 4,957 यूनिट और नवंबर में 4,755 यूनिट बिकी है।

September Sale October Sale November Sale
5,685 Unit 4,957 Unit 4,755 Unit

Honda Elevate : जाने कीमत और वेरिएंट

होंडा एलिवेट एसयूवी को भारतीय बाजार में SV, V, VX और ZX जैसे ट्रिम लेवल के कुल 7 वेरिएंट में बेच रही है, होंडा एलिवेट भारतीय बाजार में एक्स शोरूम प्राइस 11 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये तक की रेंज में मिलती है। होंडा एलिवेट एसयूवी के मैनुअल वेरिएंट्स की एक्स शोरूम प्राइस 11 लाख रुपये से लेकर 14.90 लाख रुपये और ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की एक्स शोरूम प्राइस 13.21 लाख रुपये से लेकर 14.60 लाख रुपये तक है।

Honda Elevate : पावर और डायमेंशन

होंडा एलिवेट की लंबाई 4.3 मीटर, चौड़ाई 1.79 मीटर, ऊंचाई 1.65 मीटर, व्हीलबेस 2650 एमएम और ग्राउंड क्लियरेंस 220 एमएम (सेगमेंट में सबसे ज्यादा) है। एलिवेट का बूट स्पेस 458 लीटर का है। पावर की बात करें तो होंडा एलिवेट में 1.5 लीटर 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है, जो कि 121 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 145 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। यह एसयूवी 6 स्पीड मैनुअल या 7 स्पीड सीवीटी गियरबॉक्स से लैस है।ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है।

Honda Elevate : फीचर्स

होंडा एलिवेट एसयूवी की खूबियों की बात करें तो इसमें अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम टेक्नॉलजी के साथ ही वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, सनरूफ, लेन वॉच कैमरा समेत और भी काफी सारे जरूरी फीचर्स हैं।

Honda Elevate : जनवरी 2024 से लागू होंगी नई कीमतें

आपके फायदे की बात करें तो अगर आप होंडा कंपनी की कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जनवरी 2024 से आपको ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। बता दें की होंडा कार्स इंडिया ने नए साल से अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने बताया है कि कच्चे माल की कीमत बढ़ने से निर्माण लागत बढ़ भी गया है जिसके चलते कीमतों में इजाफा किया जा रहा है।

बता दें कि गाड़ियों की कीमत में इजाफा मॉडल और वैरिएंट के अनुसार किया जाएगा. इसमें हाल ही में लॉन्च हुई होंडा कि नई एसयूवी एलिवेट (Honda Elevate) भी शामिल है. इसके अलावा कंपनी अपनी कारों की मौजूदा रेंज, सिटी और अमेज की कीमतों में भी इजाफा करेगी।

होंडा कंपनी 23 दिसंबर के बाद से अपनी एलिवेट एसयूवी की इंट्रोडक्टरी कीमत को समाप्त कर सकती है। आपको बता दें कि होंडा एलिवेट को 11 लाख रुपये की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। जनवरी 2024 से एलिवेट की नई कीमतें लागू होने की उम्मीद है।

यह भी पड़ें:

2023 के आखिरी में ये Top 5 bikes Launch हुई, जाने सभी डिटेल्स

भारत में इस दिन होगा OnePlus 12 Launch : Snapdragon 8 Gen 3, Big स्क्रीन के साथ इतना हो सकता है price

Salaar Part 1 : प्रभास की नई फिल्म की fight होगी Dunki से, नया गाना ‘सूरज ही छवि बनके’ हुआ है launch

Leave a Comment