Haldwani Violence : Radical Attack Police, पुलिसवालों को जिंदा जलाने की थी शाजिस, 6 की मौत

Haldwani Violence : देश में एक बार फिर मज़हबी कट्टरपंथिओं का दंगा, पुलिस वालों को थी जिन्दा जलाने की शाजिस, 100 से अधिक पुलिस वाले घायल।

Haldwani Violence : Radical Attack Police

Haldwani Violence : देश एक बार फिर से मजहबी कट्टर पंथियों के दंगे का शिकार हुआ, अब उत्तराखंड के हल्द्वानी में गुरुवार को में जेहादिओं ने जम कर हिंसा की। बता दें की कोर्ट के आदेश पर जब नगर निगम की टीम अवैध मस्जिद और मदरसा पर बुलडोज़र कार्रवाई करने पहुंची वहां के कट्टर पंथियों ने जोरदार विरोध किया पर नगर निगम की टीम अतिक्रमण निर्माण को हटती रही। इसके बाद हालत बिगड़ते चले गए।

Haldwani Violence : मज़हबी कट्टर पंथियों ने पुलिस टीम पर पहले चरों तरफ से पत्थर से हालमा किया उसके बाद दूसरी भीड़ ने पेट्रोल बम्ब से पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिस के साथ साथ कई आम नागरिक भी इसका शिकार हुए। शाम होते होते मज़हबी लोगो ने पुलिस स्टेशन जला दिया इसे देखते हुए बीजेपी शाषित उत्तराखंड की धामी सरकार ने हालात पर काबू पाने के लिए दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए।

दंगाइयों के देखते हे गोली मरने के आदेश

Haldwani Violence :जिलाधिकारी ने अपने बयान में बताया कि पुलिस थाने पर हमला हुआ तब बल प्रयोग करने के आदेश दिए गए। क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया । नगर निगम के साथ पुलिस टीमों की सुरक्षा को देखते हुए स्थानीय मजिस्ट्रेट ने कमर के नीचे फायर करने के आदेश दिए। फोर्स का ज्यादा इस्तेमाल थाने की सुरक्षा के लिए किया गय। नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने आज मीडिया को वो सारे वीडियो और तस्वीरें दिखाईं जिसमें हल्द्वानी हिंसा की पूरी साजिश समझ में आती है।

Haldwani Violence : उत्तराखंड के हल्द्वानी में कल शाम 8 फरवरी को जिस प्रकार दंगा किया गया, उसकी पूरी तैयारी की गई थी। कोर्ट में सुनवाई के समय कुछ दिन पहले ही आसपास के घरों की छतों पर पत्थर जमा किये गए थे। पुलिस थाने को भी फूंकने की कोशिश हुई। पुलिसवालों को भीड़ जिंदा जलाने आई थी। नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना सिंह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शहर का सुकून भंग करने वाले बनभूलपुरा के उपद्रवियों की पूरा कच्चा चिट्ठा सामने रखा।

Haldwani Violence :उत्तराखंड के हल्द्वानी की डीएम ने बताया कि कल अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होते ही भीड़ इकट्ठा होनी शुरू हो गई। थाने पर पेट्रोल बम फेंके गए। थाने के बाहर गाड़ियों को जलाया गया। वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों पर हमला किया गया जबकि तब तक फोर्स बिल्कुल शांत थी। नैनीताल की जिलाधिकारी ने आज बताया कि उपद्रवियों की पहले से तैयारी थी। अकारण पुलिस टीम पर हमला किया गया। थाने में मौजूद पुलिसवालों को जिंदा जलाने की कोशिश की गई। डीएम ने वीडियो दिखाकर बताया कि कुछ समय पहले उस इलाके के घरों की छतें खाली थीं. हालांकि कल आगजनी शुरू होने के बाद जब ड्रोन से इलाके की तस्वीरें ली गईं तो छतें खाली नहीं दिखीं।

पुलिस वालों को जिन्दा जलने की थी शाजिस

Haldwani Violence : उत्तराखंड के हल्द्वानी में जिस जगह पर नगर निगम और पुलिस की टीम अवैध अतिक्रमण हटाने गई थी वहां कोई भी वैध निर्माण नहीं था। नोटिस पहले से चस्पा थे, पूरा समय दिया गया। दूसरा पक्ष कोर्ट गया फिर भी राहत नहीं मिली तो मजहबी लोगो ने थाने में पुलिसवालों को जिंदा जलाने की कोशिश की।

Haldwani Violence : हल्द्वानी डीएम ने आज बताया कि 30 जनवरी को छतों पर पत्थर नहीं था। जिस समय कोर्ट की सुनवाई चल रही थी स्थानीय कट्टर पंथी छतों पर पत्थर जुटाए रहे थे जिससे जब भी कार्रवाई हो तो पुलिस पर जानलेवा अटैक किया जा सके। इस तरह से स्टेट मशीनरी को रोकने की साजिश की गई। हालांकि कल ऑफिसर्स ने अपनी कार्रवाई जारी रखी। हल्द्वानी डीएम ने बताया कि पहले पत्थर लेकर भीड़ आई थी, उन्हें तितर- बितर किया गया तो दूसरी भीड़ पेट्रोल बम लेकर आई। आग लगाकर उन्होंने फेंकना शुरू किया। तब तक पुलिस किसी तरह से बल प्रयोग नहीं कर रही थी।

यह भी पड़ें :

Breaking News : Maulana Mufti Salman Azhari भड़काऊ भाषण देने वाला गिरफ्त्तार

AMT Model of Tata Tigao CNG, Tigor CNG Launched : Price 7.90 lakh और Features

First Look Skoda Octavia Facelift 2024 :14 फरवरी को होगी, जानिए फीचर्स

Leave a Comment