Delhi Liqour Scam , Where is Raghav Chadha, Arvind Kejriwal की गिरफ्तारी के बाद लोगों ने पूछा सवाल 4 की और गिरफ्तारी

Raghav Chadha : दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से राघव चड्ढा कहां गायब हैं?

Where is Raghav Chadha? आखिर राघव चड्ढा कहाँ हैं?

दिल्ली शराब घोटाले के केस में अरविंद केजरीवाल 15 अप्रैल तक तिहार जेल में बंद हैं। इसी बिच आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को लेकर सवाल पूछा जा रहा है कि आखिर Raghav Chadha कहाँ हैं?

Raghav Chadha

जितेंद्र आव्हाड ने पूछा- कहां हैं Raghav Chadha

राकांपा-एसपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने राघव चड्ढा की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं और पार्टी के बड़े नेता राघव चड्ढा इस मुश्किल समय में कहाँ गायब हैं। मीडिया से बात करते हुए आव्हाड ने आतिशी जैसे अन्य आप नेताओं की उपस्थिति की ओर इशारा करते हुए Raghav Chadha पर सवाल उठाया। उन्होंने यह भी कहा कि इस समय आम आदमी पार्टी को अपने बुद्धिमान नेता की जरूरत थी और उनके गायब होने से आप कार्यकर्ताओं को दुख हुआ है। सिर्फ इतना ही नहीं आव्हाड ने एक्स पर भी लिखा कि Raghav Chadha कहां हैं? हालांकि अब उन्होंने इस पोस्ट को हटा दिया है।

इस समय पार्टी को Raghav Chadha की जरूरत- आव्हाड

आव्हाड ने आगे कहा कि इस समय आप के सभी नेता दिख रहे हैं। खासतौर पर आतिशी बेहद सक्रिय नजर आ रही हैं। उन्होंने कहा कि Raghav Chadha पार्टी के बहुत बुद्धिमान नेता हैं और उनके गायब होने से पार्टी कार्यकर्ता आहत हैं।

Raghav Chadha

उन्होंने कहा कि अगर Raghav Chadha लंदन में भी हैं तो कम से कम वहां से भी कोई टिप्पणी कर सकते हैं। वह वीडियो बनाकर सकते हैं और पार्टी को अपना संदेश भेज सकते हैं।बता दें कि राकांपा-एसपी और आम आदमी पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए विपक्ष के नेतृत्व वाले इंडी गठबंधन का हिस्सा हैं।

लंदन में हैं Raghav Chadha

बता दें कि इस समय राघव चड्ढा लंदन में हैं। वह अपनी पत्नी परिणीति चोपड़ा के साथ विट्रोक्टोमी के लिए लंदन गए थे। विट्रोक्टोमी एक प्रकार की सर्जरी होती है, जो आंख में रेटिना डिटेचमेंट को रोकने के लिए की जाती है।

15 अप्रैल तक तिहार जेल में केजरीवाल

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल फिलहाल 1 अप्रैल तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं। आप सुप्रीमो को 21 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में उनके आधिकारिक आवास से गिरफ्तार किया गया था।

आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने आज मंगलवार को दावा किया कि उनके एक करीबी व्यक्ति ने उनसे कहा था कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो जाना चाहिए या एक महीने के भीतर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किये जाने के लिए तैयार रहना चाहिए.

4 की और गिरफ्तारी?

दिल्ली शराब घोटाला में अरविन्द केजरीवाल द्वारा पार्टी के और नेताओं के नाम लेने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता बुरी तरह से फंस चुके हैं। सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं। ऐसी में कल ईडी ने कोर्ट के सामने दावा किया है कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम अरविंद केजरीवाल ने लिया है। इसलिए जांच की आंच इन दोनों नेताओं तक भी पहुंच सकती है। वहीं, इस पर AAP नेता आतिशी ने मीडिया से कहा कि ईडी सौरभ भारद्वाज, राघव चड्ढा, दुर्गेश पाठक और मुझे (आतिशी) भी गिरफ्तार करेगी

Raghav Chadha

AAP नेता आतिशी ने मीडिया के सामने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी ने उनसे शामिल होने के लिए संपर्क किया था, उनसे कहा गया कि भाजपा में शामिल हो जाए अन्यथा आने वाले दिनों में उन्हें प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाएगा। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहाकि आतिशी बताएं कि किस भाजपा नेता ने उन्हें पार्टी में आने का ऑफर दिया है। उन्होंने कहा कि आतिशी के आरोप बेबुनियाद हैं।

आतिशी की प्रेस कॉफ्रेंस के बाद मंगलवार को ही करीब 11 बजे सौरभ भारद्वाज ने भी पत्रकारों को संबोधित किया। उन्होंने भी यही कहा कि ईडी उन्हें, आतिशी, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक को गिरफ्तार करेगी।

दिल्ली शराब घोटाले में इतने गंभीर आरोप हैं कि आप नेताओं को जमानत तक नहीं मिल पा रही है। ईडी पर सियासी आरोप लगाए जा रहे हैं, लेकिन ईडी के तर्क इतने मजबूत हैं कि हाई कोर्ट तक से आप नेताओं की याचिका खारिज हो रही है।

यह भी पड़ें :

Leave a Comment