Day 3, J&K Anantnag Encounter : Anantnag Attack : अनंतनाग में तीसरे दिन लगातार सुरक्षाबलों का ऑपरेशन %9

Day 3, J&K Anantnag Encounter : Anantnag Attack : अनंतनाग में तीसरे दिन लगातार सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑलआउट जारी, ग्रेनेड और ड्रोन का इस्तेमाल, वीर गति को प्राप्त एक और जवान

Day 3, J&K Anantnag Encounter : Anantnag Attack :

Day 3, J&K Anantnag Encounter : Anantnag Attack : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के कोकरनाग के जंगल में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन तीसरे दिन भी जारी है.  एनकाउंटर के दौरान अब तक 5 जवान घायल हुए हैं.

लश्कर के दो आतंकवादियों के छुपे होने की आशंका   हैं। तीसरे दिन एक और जख्मी सेना के जवान की शहादत हो गई। मुठभेड़ में दो और जवान घायल हुए हैं। इस समय अनंतनाग में आतंकवादियों की तलाश में पैरा कमांडो भी लगे हैं।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के कोकरनाग के गडूल के जंगलों में आतंकियों  के छिपे होने की आशंका के बाद सेना की 19 राष्ट्रीय राइफल्स (RR), सुरक्षाबलों की संयुक्त पार्टी ने बुधवार को सुबह सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

आतंकियो की घेराबंदी के दौरान ही गडूल के जंगलों में छुपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की संयुक्त पार्टी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। आतंकियो से मुठभेड़ के दौरान सेना की राष्ट्रीय राइफल्स (19 RR) के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत, मेजर आशीष धौंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी ऑपरेशन हुमायूं भट शहीद हो गए थे।

Day 3, J&K Anantnag Encounter : Anantnag Attack : हेरॉन ड्रोन, रॉकेट मोर्टार का किया जरहा प्रयोग

सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में आतंकवादियों को जंगल में चारों तरफ से घेर हुआ है…जहां सुरक्षाबलों पर हमला करने वाले आतंकवादी छिपे हुये हो सकते हैं।सुरक्षाबलों द्वारा घने जंगल में ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

सर्च ऑपरेशन में हेरॉन ड्रोन से लेकर आधुनिक हथियारों की मदद से आतंकियों पर रॉकेट मोर्टार और गोला बारूद से हमला किया जा रहा है. हेलिकॉप्टर का भी प्रयोग किया जा रहा है । पहाड़ियों पर आतंकवादियों के ठिकाने पर रॉकेट दागे जा रहे है । सेना के सूत्रों के हवाले से खबर है कि सुरक्षाबलों ने उजैर खान के साथ साथ लश्कर के दो आतंकवादियों को घेरा रखा है।

Day 3, J&K Anantnag Encounter : Anantnag Attack : आतंकियो से मुठभेड़ में कर्नल, मेजर और डीएसपी बलिदान जवानो का हुआ अंतिम संस्कार

जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष  का आज अंतिम संस्कार हुआ. अनंतनाग में  शहीद हुये जवानो के पार्थिव शरीर को पैतृक गांव लाया गया .

मुठभेड़ में शहीद हुए शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह पंजाब के मोहाली के भड़ौंजिया गांव और मेजर आशीष धोनैक हरियाणा के पानीपत के सेक्टर घर है जबकि उनका पैतृक गांव बिंझोल है।

दोनों अफसरों को गुरुवार को सेना ने श्रद्धांजलि दी और पार्थिव शरीर को आज उनके पैतृक घर लाया गया है।  वहीं अनंतनाग में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट्ट का बुधवार को बडगाम में अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

आज कर्नल मनप्रीत सिंह का मोहाली में किया गया अंतिम संस्कार और मेजर आशीष ढौंचक को पानीपत में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई ।

Day 3, J&K Anantnag Encounter : Anantnag Attack : एक जवाऔर घायल जवान की हुई शहादत

अनंतनाग में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में  गुरुवार को भी दो जवानों के जख्मी होने के साथ सेना के कुल घायल जवानो की संख्या 5 हो गई है. मुठभेड़ वाले इलाके में एक स्थानीय आतंकी उजैर खान और एक विदेशी आतंकी के होने की पुष्टि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कर दी है. ऑपरेशन के लंबा खिचने की भी संभावना है. हालांकि सूत्रों का ये कहना है कि एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है जबकि दूसरे की तलाश जारी है लेकिन आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है.

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में जख्मी एक और जवान की जान चली गई है। वह मुठभेड़ के दौरान लापता बताया जा रहा था। इस इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के दो दहशतगर्द घिरे हुए हैं। क्वाडकॉप्टर, ड्रोन व अन्य आधुनिक उपकरण से आतंकियों पर नजर रखी जा रही है। अभियान में पैरा कमांडो ने भी मोर्चा संभाल लिया है। घना जंगल और पहाड़ी इलाका होने के कारण इस विशेष दस्ते को उतारा गया है।

Day 3, J&K Anantnag Encounter : Anantnag Attack : आतंकी उजैर खान पर 10 लाख का है इनाम है घोषित

अनंतनाग में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शामिल उजैर खान (28) कोकरनाग के नागम गांव का बताया जा रहा है। वह 26 जुलाई 2022 से गुमशुदा था। रेपोर्ट्स के अनुसार  उजैर खान उसी समय लश्कर-ए-ताइबा का आतंकी बन गया था।

उजैर खान कई आतंकी घटनाओ में शामिल रहा है। इसलिए उजैर खान को  ए+ कैटेगरी में रखा गया है। उजैर खान पर 10 लाख रुपये का इनाम भी घोषित है। उजैर खान के साथ एक विदेशी आतंकी भी है, जिसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है।