Breaking Election date Announce : Jammu-Kashmir & Haryana : J&K में तीन और Haryana में एक फेज में होंगे चुनाव; 4 October को आएंगे नतीजे

Breaking Election date Announce : J&K में तीन और Haryana में एक फेज में होंगे चुनाव; 4 October को आएंगे नतीजे जम्मू-कश्मीर में मतदान तीन चरणों में होगा: पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को, दूसरे चरण का 25 सितंबर को, और तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा। मतगणना 4 अक्टूबर को होगी। वहीं, हरियाणा में 1 अक्टूबर को एक ही चरण में चुनाव होगा, जिसकी मतगणना भी 4 अक्टूबर को होगी।

Breaking Election date Announce

Breaking Election date Announce : चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि जम्मू-कश्मीर में मतदान तीन चरणों में होगा: पहले चरण का मतदान 18 सितंबर को, दूसरे चरण का 25 सितंबर को और तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को किया जाएगा। मतगणना 4 अक्टूबर को होगी। इसी प्रकार, हरियाणा में 1 अक्टूबर को एक ही चरण में चुनाव होंगे और उसकी मतगणना भी 4 अक्टूबर को होगी। आयोग ने हाल ही में चुनाव से संबंधित तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए जम्मू-कश्मीर और हरियाणा का दौरा किया था

चुनाव आयोग के प्रयास और उम्मीदें

Breaking Election date Announce : प्रेस वार्ता में चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि लोगों ने बुलेट और बहिष्कार के बजाय मतदान किया है। हमने लोकसभा चुनाव बहुत ही शांतिपूर्ण और सफलतापूर्वक कराते हुए पूरे देश और दुनिया को एक संदेश दिया है। हाल ही में हमारी एक टीम ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के चुनावी तैयारियों का निरीक्षण किया था, जहां हमें एक अलग ही माहौल देखने को मिला। इन दोनों राज्यों में चुनाव आयोग पर जो विश्वास और आशा बनी है, उसे आगे बढ़ाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

Breaking Election date Announce

कश्मीर के लोगों की नई शुरुआत

Breaking Election date Announce : उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में मतदान के दौरान जो लंबी-लंबी कतारें हमने देखी हैं, वह जनता की उम्मीद की प्रतीक थी। यह नई तस्वीर लिखने की उनकी ख्वाहिश को दर्शाती थीं। उम्मीद और ज़रूरत की यह झलक यह संकेत देती थी कि कश्मीरवासी बदलाव चाहते हैं और अपनी तकदीर को खुद लिखना चाहते हैं। यह लाइन इस बात का सबूत थी कि लोग सिर्फ बदलाव नहीं, बल्कि उसका हिस्सा बनकर अपनी किस्मत खुद लिखना चाहते हैं। कश्मीर के लोगों ने आतंकवाद को ठुकरा दिया है।

Iran-Israel Update : अगले 48 घंटों में इजरायल पर attack करेगा ईरान! अमेरिका की रिपोर्ट में बड़ा दावा

Mahindra XUV 3XO Launch date in India, Check Price , A Glimpse of the Upcoming Powerful Indian SUV

MG Hector Blackstorm : Launched with Powerful Look and Powerful Features, 21.24 लाख रुपये Price

Bajaj Pulsar NS400 : India’s Most Powerful Pulsar is Launching Soon, Check Price

Leave a Comment