Breaking: Arvind Kejriwal को कोर्ट ने 15 दिन के लिए भेजा तिहार jail

Arvind Kejriwal : अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजने की तयारी चल रही है आईये जानते है की क्या हुआ कोर्ट में।

Arvind Kejriwal in Tihar Jail

बता दें की आज केजरीवाल को ED ने कोर्ट के सामने पेश किया दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अरविंद केजरीवाल के अगले 14 दिन जेल में कटेंगे। दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रिमांड खत्म होने के बाद ईडी अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के लिए ले गई थी। जहां अरविंद केजरीवाल को स्पेशल जज कावेरी बावेजा के सामने पेश किया गया। वहां, ईडी ने अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की और कहा फिलहाल हिरासत में और पूछताछ की जरूरत नहीं है।

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal Tihar Jail Manual:

  • सुबह 6:30 पर ब्रेड और चाय दी जाएगी।
  • सुबह साढ़े 10:30 पर दाल, सब्जी, 5 रोटी और चावल दिए जाएंगे
  • दोपहर 3 :30 पर चाय और 2 बिस्किट दिए जाएंगे।
  • शाम 4 बजे लोगों/वकीलों से मिलेंगे।
  • शाम 5:30 बजे दाल, सब्जी, 5 रोटी या चावल मिलेंगे।
  • शाम 6 से 7 बजे अरविंद केजरीवाल को अपने सेल में जाना होगा।

गौरतलब है कि Arvind Kejriwal ने राउज एवेन्यू कोर्ट के सामने मांग रखी थी कि उन्हें दवा मुहैया कराई जाए । अरविंद केजरीवाल ने बीमारी के मद्देनजर जेल के अंदर स्पेशल डाइट की मांग की। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल ने जेल में 3 किताबें मांगी. केजरीवाल ने रामायण, महाभारत और How Prime Ministers Decide किताब मांगी। कोर्ट ने Arvind Kejriwal को दवाई और किताबें रखने की इजाजत दे दी है।

Arvind Kejriwal

मेडिकल के बाद जेल पहुंचेंगे अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal को कोर्ट से तिहाड़ जेल अभिरक्षा वाहनी जेल वैन से ले जाया जाएगा। जेल ले जाने से पहले अरविंद केजरीवाल का मेडिकल भी करवाया जा सकता है। करीब 10 अधिकारियों की देखरेख के साथ अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल ले जाया जाएगा।

यह भी पड़ें :

Leave a Comment