BJP Statics for Election 2024, भारतीय राजनीती के Master Narender Modi, जानिए रणनीति

BJP Statics for Election 2024 : आइये जानते भारतीय राजनीती को कैसे कंट्रोल करते है Narender Modi, क्या है Election 2024 की तयारी।

Election 2024

जैसा की आप जानते है 2024 में लोकसभा के चुनाव शुरू ही होने वाले है तो आइये जानते है की भारत किस तरह की रणनीति से चलती है, केंद्र की Narender Modi भाजपा सरकार ने विपक्षी खेमे से लेकर पाकिस्तान तक खलबली मचाई हुई है।

ऐसे में विपक्ष इस बार पुरे जोर शोर से बीजेपी को हराने में लगा हुआ है लेकिन विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी दिन पर दिन टूटी जा रही है। ऐसा माना जा रहा है की कांग्रेस आखिरी बार चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस के कई बड़े नेता कांग्रेस को छोड़ बीजेपी व् अन्य पार्टिओं में शामिल हो रहे है। ऐसे में विपक्ष की एक जुटता पर भी सवाल उठ रहे है की विपक्ष अगर बहुमत हासिल करता है तो प्रधानमंत्री कौन होगा।

BJP Statics for Election 2024

  • भाजपा का हिन्दूत्व को समर्थन
  • भाजपा द्वारा मंदिरो का पुन:निर्माण
  • भाजपा का हिन्दू समाज को जोड़ना
  • भाजपा का विश्व गुरु संकलप

BJP Statics for Election 2024 : का हिन्दूत्व को समर्थन

BJP Statics for Election 2024 : बीजेपी शुरू से हिन्दू हित्त और सनातन धर्म को प्रमुख श्रेणी में रखती है। बीजेपी नेताओं को सनातन धर्म की जानकारी , पूजा पद्दिती की जानकारी , सनातन इतिहास आदि का बोध होना यह दर्शाता है की भाजपा का हिन्दू हित्त को प्र्मुखता देती है। मीडिया डिबटेस में भाजपा नेताओं का सनातन धर्म पर ज्ञान आप देख सकते है इसके विपरीत आप किसी अन्य राजनीतिक दल के नेता को देखें तो वह सनातन धर्म के प्र्श्न पर सही तर्क नही दे पते।

BJP Statics for Election 2024

BJP Statics for Election 2024 : बीजेपी की राजनीतिक शुरुवात ही राम मंदिर आंदोलन से हुई , बीजेपी ने रथ यात्रा कर के विश्व हिन्दू परिषद को समर्थन दिया , साथ ही शिव सेना ने उस समय बाबरी मस्जिद जो की राम मंदिर को तोड़ कर बनाई गई थी । विवादित ढांचे को गिरने में हिन्दू समाज और धार्मिक दल और राजनीतिक दलों का महत्वपूर्ण योगदान है। बीजेपी के नेताओं जैसे लाल कृष्ण आडवाणी, कल्याण सिंह और उमा भारती आदि ने राम मंदिर आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसका परिणाम हिन्दू समाज के सर से पहला कलंक जो भारत भूमि पर लगाया हुआ था इस्लामिक आक्रांताओं ने उसका विनाश हुआ।

BJP Statics for Election 2024 : भाजपा द्वारा मंदिरो का पुन:निर्माण

BJP Statics for Election 2024 : बीजेपी धीरे धीरे भारत को इस्लामिक आक्रमण से जो नुकसान हुआ उसका राजनीतिक रूप से सत्ता में रहते हुए पूर्ण: जीनोद्धार करवा रही है । आप आखरी कुछ सालों में देख सकते है मंदिरों को पहले से बड़ा और शूरक्षित बनाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के बनारस में काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का निर्माण मोदी जी द्वारा करवाया गया जो मंदिर को गंगा घाट से जोड़ता है ।

इसका उदघाटन प्रधानमंत्री Narender Modi जी द्वारा 13 दिसंबर 2021 को किया गया । यह मंदिर पहले से क्यी गुना बड़ा किया गया है जहां अब 50 हजार से 75 हजार श्रद्धालु एक साथ मंदिर परिसर में आ सकते है मोदी जी ने कहा की काशी विश्वनाथ धाम परिसर सिर्फ एक भव्य भवन के साथ साथ भारत की सनातन संस्कृति और परंपराओ का प्रतीक है साथ ही उन्होने कहा, की अगर इस नागरी में औरंगजेब आता है तो शिवजी भी उठ खड़ा होता है ।

BJP Statics for Election 2024

केदारनाथ में 2014 में आई त्रासदी के बाद वहाँ मंदिर के चारों और ऊंची दीवार का निर्माण जिससे मंदिर को मंदिर के आस पास और इतिहास से जुड़े शक्ष्यों को बनाना अथवा केदारनाथ परिसर में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा को स्थापित किया गया है जिसे प्रधानमंत्री Narender Modi द्वारा 5 नवंबर 2021 को अनावरण किया । इसके अलावा आप उत्तराखंड में ही हरिद्वार में हुए बदलावों जैसे हरी की पोड़ी और उसके आस पास गंगा जी के बदलावों को अनुभव कर सकते है ।

मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल लोक बनाया गया जो पहले के मंदिर के मुक़ाबले क्यी गुना बड़ा, शूरक्षित और सुंदर बनाया जा रहा है जिसका हाल ही के दिनों में प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा उदघाटन किया गया । इसके इलवा अन्य राज्यों में क्यी और बड़े मंदिरों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है।

हाल ही भारत का सबसे देर तक कोर्ट में लड़ा जाने वाला केस राम मंदिर बीजेपी के सत्ता में आने के बाद ही खत्म हुआ। ने इसी साल 22 जनवरी को राम मंदिर को उद्घाटन किया। जो की भारतीय राजनीती का सबसे गरम मुद्दा था। बीजेपी इसी लिस्ट में मथुरा और विरंदावन जैसे केस को कोर्ट के माध्यम से निपटारा करवा रही है जिससे भारत के मुसलमान और हिन्दुओं की खायी कम हो सके। यह सब बीजेपी की राजनीती का हिस्सा है जो की बीजेपी को चुनाव जितने में मदद करते है।

BJP Statics for Election 2024 : भाजपा का हिन्दू समाज को जोड़ना

BJP Statics for Election 2024 :भाजपा का 2014 से सत्ता में आने के बाद हिन्दू समाज को उनका गौरवशाली इतिहास जो पिछले 60-70 सालों में छुपाया गया था उसका बोध हुआ । लोगों को उनकी जाती से ऊपर उठ के एक हिन्दू समाज के रूप में लाने, जो वह पहले थे उसका प्रयास किया गया । यहाँ हिन्दू समाज को जतियों में बाँट कर उन्हे सिर्फ अपने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जाता था , हिन्दू समाज नीची ऊंची जाती में बाँट कर आपस में लड़वाया जाता और उन्हे उनके इतिहास से दूर रखना।

भारत को तोड़ने और बांटने का 60-70 सालों में प्रयास किया गया , हिन्दुओ को दबाने के लिए भरपूर कानून बनाए गए । कश्मीर में हिन्दू समाज का नरसाहंर आदि घटनाए शामिल है । जबकि 2014 में Narender Modi सरकार आने के बाद कश्मीर से धारा 370 व 35A का हटाना, राम मंदिर का फैसला होना, हिंदुओं को उनके इतिहास के बारे में जानकारी देना शामिल है आज देश में हिंदुओं में आत्मविश्वास और शक्ति का संचालन हो रहा है, लाखों हिन्दू युवा सनातन धर्म रक्षा के लिए समय और योगदान दे रहे हैं।

BJP Statics for Election 2024

आज़ सोशल मीडिया प्लैटफ़ार्म पर लाखों हिन्दू सनातन इतिहास और राष्ट्र भक्ति के कार्य में लगे हुये है, जागृत हिन्दू समाज आज़ अलग अलग तरीको से सोये हुये हिंदु समाज को जागृत कर रहा है, भाजपा के नेता शुधांशु त्रिवेदी जैसे नेता जिनके पास सनातन का अधबुत ज्ञान है वह लोगों तक पहुंचा रहे है , भाजपा के क्यी नेता निचले स्तर पर हिंदु समाज को साथ लाने का प्रयास कर रहे है ।

प्रधानमंत्री Narender Modi द्वारा समय समय पर हिंदुओं को हिंदु होने पर गर्व की अनुभूति करने प्रयास किया जाता है, भारत को धर्म निरपेक्ष कॉंग्रेस द्वारा बनाया गया मुस्लिम तुष्टिकर्ण के चलते, जबकि मोदी जी देश के पहले नेता है जो मंदिरों में जाने और पूरे हिंदु रीति रिवाजों से पूजा पाठ करना यह दर्शाता है की हिंदु समाज को वह किसी भी जाती वयवस्था से आते हो हिंदु समाज को कभी भी अपनी पूजा पदीती से हिन भावना नहीं होनी चाहिए ।

इसी प्रकार से उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ का हिंदु विरोधी लोगों को उनकी भाषा में जवाब देना, बिना हिचकिचाहट के “गर्व से कहो हम हिंदु है “ बोलना उनके हिंदु समाज को निर्भीक ओर निडर बनाने का प्रयास आप देख सकते है, खुलकर हिंदु समाज के साथ आना भाजपा का हिन्दुत्व दर्शाता है ।

BJP Statics for Election 2024 : भाजपा का विश्व गुरु संकलप

BJP Statics for Election 2024 : भाजपा अपनी सरकार में आजाद विदेश नीति रखती है विदेश मंत्री सुषमा सावराज से लेकर एस. जय शंकर तक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में भारत की बात रखते है, जो भारत और भारतीयो के हित्त में होगा उस पर अपनी बात रखते है।

किसी देश के दबाव में अपनी नीति नही बदलते उदाहरण के तोर पर रूस से S -400 रक्षा परनाली की खरीद को भारत हित्त में मंजूरी देना। अमेरिका भारत को रूस के साथ रक्षा उपकरणो की खरीद करने की वजह से भारत पर आर्थिक प्रतिबंधों की धम्की दे रहा था भारत की आजाद विदेश नीति के चलते अमेरिका पीछे हट गया, भारत के साथ व्यपार और क्यी रक्षा नीतिओं में भारत का साथ देने लगा।

BJP Statics for Election 2024

प्रधानमंत्री मोदी के अथक प्रयासों के चलते भारत में MAKE IN INDIA जैसी योजनाओं की शुरुवात से भारत आतम निर्भरता की और अग्रसर है, आज भारत में रक्षा, अन्तरिक्ष व अन्य उपकरणो का निर्माण भारत की कंपनियो द्वारा किया जा रहा है।

आज भारत में भाजपा सरकार द्वारा पूरे देश 4 से 8 लेन के राष्ट्रीय राज मार्गों का निर्माण किया जा रहा है, देश में बेहतर रोड कनेक्टिविटी व राजमार्गों को सुविधानों से लेस किया जा रहा है। सीमावर्ती क्षेत्रों जो की चाइना और पाकिस्तान से लगती हुई सीमाओं के पास टनलों और रोड कनेक्टिविटी को बेहतर किया जा रहा है ताकि युद्ध या अन्य किसी घटना के समय उपकरणो व सुविधाओं को जल्द से जल्द सीमावर्ती क्षेत्रों या घटना स्थल तक पहुंचाया जा सके ।

भाजपा सरकार 2014 से ही देश में इनफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर रही है रोड से रेल्वे तक सभी क्षेत्रों में तेजी से काम किया जा रहा है वंदे भारत जैसे आधुनिक ट्रेनों को तेजी के साथ अलग अलग राज्य में शुरुवाती दौर में महत्वपूर्ण जगहाओं पर शुरू किया जा रहा है ।

साथ ही रेल्वे स्टेशनस को आधुनिक, स्वछ और बड़ा बनाया जा रहा है यह सब भारत को प्रगति के मार्ग पर ले जा रहे है भाजपा हिन्दुत्व और राष्ट्रवाद की छवि के साथ भारत को गति शील बना कर अपना वोट बैंक बना रही है, आज भाजपा को ग्रामीण इलाकों से जादा शहरी क्षेत्रों में ज्यादा वोट मिलते है। भाजपा एक साथ क्यी क्षेत्रों में काम कर के अपना वोट पक्का कर रही है। भाजपा राष्ट्रवाद, हिन्दुत्व के साथ भारत की अंतर्राष्ट्रीए मंच पर छवि को बेहतर बना कर भारत और भारत के लोगों का सम्मान बढ़ा रही है।

यह भी पड़ें :

Leave a Comment