Bajaj Pulsar NS400 : India’s Most Powerful Pulsar is Launching Soon, Check Price

Bajaj Pulsar NS400 : बजाज ऑटो अपने पल्सर रेंज को एक नयी ऊंचाई पर ले जाने के लिए तैयार है। कंपनी जल्द ही भारत में अपनी पहली 400cc क्षमता वाली बाइक – बजाज पल्सर NS400 को लॉन्च करने जा रही है। यह बाइक पावर और परफॉर्मेंस के मामले में मौजूदा पल्सर मॉडलों से काफी आगे निकल जाएगी।

Bajaj Pulsar NS400 Launch Date in India

Bajaj Pulsar NS400 Launch Date in India

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Bajaj Pulsar NS400 को 3 मई 2024 को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर लॉन्च तिथि की घोषणा तो नहीं की है, लेकिन बजाज पल्सर N250 के लॉन्च के दौरान इशारा जरूर दिया था।

Bajaj Pulsar NS400 Price in India

Bajaj Pulsar NS400 Price in India

Bajaj Pulsar NS400 Price के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी कम्पनी ने शेयर नहीं की है। लेकिन, ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत ₹ 1.70 लाख से ₹ 2.10 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इसकी कीमत को बजाज Dominar 400 और अन्य 400CC सेगमेंट की बाइक्स को ध्यान में रखकर तय किया जाएगा

Bajaj Pulsar NS400 Design

अभी तक कंपनी ने बजाज पल्सर NS400 के डिजाइन का खुलासा नहीं किया है। अभी तक बाइक की आधिकारिक तस्वीरें सामने नहीं आई हैं, लेकिन माना जा रहा है कि Pulsar NS400 में नई पीढ़ी की Pulsar सीरीज मॉडल जैसा ही स्पोर्टी और आकर्षक डिजाइन होगा। इसमें एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट सीट्स, एलईडी हेडलाइट और टेललाइट के साथ-साथ स्टाइलिश अलॉय व्हील्स होने की उम्मीद है।कंपनी इसे कई कलर ऑप्शन्स में पेश कर सकती है।

Bajaj Pulsar NS400 Performance

Bajaj Pulsar NS400 एक स्ट्रीटफाइटर बाइक होने के नाते दमदार परफॉर्मेंस और डेली कामो के इस्तेमाल में सहूलियत का अच्छा मिश्रण पेश करेगी। लिक्विड-कूल्ड इंजन गर्मी को बेहतर ढंग से मैनेज करेगा वहीं 6-स्पीड गियरबॉक्स शहर और हाईवे दोनों जगह आरामदायक राइड प्रदान करेगा। इसके अलावा, असिस्ट और स्लिपर क्लच गियर शिफ्टिंग को स्मूथ बनाएगा और तेज रफ्तार से ब्रेक लगाने पर भी वाहन को संतुलित रखेगा।

Bajaj Pulsar NS400 Price in India

Bajaj Pulsar NS400 Features

  • Engine : अंदाजों से ज्यादा मायने रखता है दम! बजाज Pulsar NS400 में एक दमदार लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इजेक्टेड 400 सीसी इंजन होने की उम्मीद है। यह इंजन 8,800 rpm पर लगभग 40 हॉर्सपावर की पावर और 6,500 rpm पर 35 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है।
  • Assist aur Slipper Clutch : Bajaj Pulsar NS400 में असिस्ट और स्लिपर क्लच होने की संभावना है। यह गियर शिफ्टिंग को स्मूथ बनाता है और इंजन ब्रेकिंग के प्रभाव को कम करता है।
  • New Digital Display : इस बाइक में एक आधुनिक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल मिलने की उम्मीद है, जिसमें गियर शिफ्ट लाइट भी हो सकती है।
  • LED Headlight : बजाज की तरफ से आने वाली इस पल्सर में एलईडी हेडलाइट मिलना तय है, जो रात के समय बेहतर रोड विजिबिलिटी प्रदान करेगी।
  • Other Features : इसके अलावा अपसाइड-डाउन फोर्क्स (USD forks), सुपरमोटो एबीएस (Supermoto ABS) और अन्य प्रीमियम फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

Bajaj Pulsar NS400 से किसे होगा मुकाबला (Competition)

बजाज पल्सर NS400 का मुकाबला भारत में मौजूदा 400cc सेगमेंट की बाइक्स से होगा, जिनमें शामिल हैं –

  • KTM 390 Duke
  • Bajaj Dominar 400
  • Royal Enfield Himalayan 411
  • TVS Apache RTR 400

बजाज पल्सर NS400 की आधिकारिक लॉन्च के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि यह बाइक अपने प्रतिस्पर्धियों को टक्कर दे पाती है या नहीं। लेकिन इतना तो तय है कि बजाज पल्सर NS400 की एंट्री से भारतीय बाइक बाजार में दमदार खलबली मचेगी।

Bajaj Pulsar NS400 एक बहुप्रतीक्षित बाइक है, जो दमदार परफॉर्मेंस, आधुनिक फीचर्स और आकर्षक डिज़ाइन का वादा करती है। इसकी कीमत अन्य 400 सीसी स्ट्रीटफाइटर्स से कम होने की संभावना है, जो इसे बजट के प्रति सजग राइडर्स के लिए एक बेहतरीन विकल्प बना सकती है। अभी बाइक की आधिकारिक लॉन्च का इंतज़ार है, लेकिन इतनी जानकारी के आधार पर भी यह माना जा सकता है कि Bajaj Pulsar NS400 भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

यह भी पड़ें :

Leave a Comment