Samsung Galaxy S24 Ultra Price In India : टाइटेनियम बॉडी के साथ 17 जनवरी को होगा लॉंच

Samsung Galaxy S24 Ultra :  स्मार्टफोन की दुनिया में कंपनी स्मार्टफोनेस के डिजाइन को ओर बेहतर और आकर्षक बना रही है, इसी के साथ Samsung ने अपनी आने वाली सिरीज़ Samsung Galaxy S24 Ultra को नए फीचर्स के साथ डिजाइन को और अच्छा बना रही है। नया Galaxy S24 Ultra नए चिपसेट, बड़ी बैटरी के साथ अधिक बैटरी बैकप व और चमकदार हो सकता है। अभी Samsung Galaxy S24 Ultra की भारत में कीमत का कोई अपडेट नही आया है।

Samsung Galaxy S24 Ultra

Samsung Galaxy S24 Ultra : जानिए कैसा होगा फोन

साल 2023 के खत्म होने के साथ ही, स्मार्ट फोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने आने वाले साल 2024 की शुरुआत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S24 Ultra Series को वैश्विक स्तर पर लॉंच करने की तयारी कर ली है। साल के खत्म होते होते इस सिरीज़ के फोन के कुछ फीचर्स सामने आए है।

मीडिया रेपोर्ट्स के अनुसार Samsung Galaxy S24 Ultra  तीन मॉडल में लॉंच होगा। 3 Model : Base Galaxy S24, Galaxy S24 Plus और S24 Ultra लॉंच हो सकते है। नए  S24 Ultra का फोन 200MP कैमरे के साथ आ सकता है। आइए S24 Ultra के संभावित फीचर्स को जानते है। सैमसंग के नए फोन S24 Ultra का मुकाबला Apple Iphone 15 और गूगल पिक्सल 8 सीरीज के फोन से होगा।

Samsung Galaxy S24 Ultra : मिल सकता है टाइटेनियम फ्रेम

Samsung Galaxy S24 Ultra

Galaxy S24 Ultra में IPHONE 15 PRO की तर्ज पर टाइटेनियम फ्रेम मिलने की पूरी आशंका है। द एलेक की एक रिपोर्ट की माने तो, दक्षिण कोरियाई तकनीक दिग्गज द्वारा एल्यूमीनियम के बजाय टाइटेनियम फ्रेम का उपयोग करने के पक्ष में है और कहा जाता है कि वह सोलोमो जैसे कई चीनी विक्रेताओं के साथ बातचीत कर रही है, जो  S24 Ultra के लिए टाइटेनियम फ्रेम की प्रक्रिया करेगी।

Samsung Galaxy S24 Series: हो सकती है इतनी कीमत

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने आधिकारिक तौर पर कीमत का ऐलान नहीं किया है, लेकिन 92,999/- हो सकती है। ऐसा माना जा रहा है की, नए S24 Ultra की कीमत Galaxy S23 सीरीज मॉडल्स के फोन के मुक़ाबले से ज्यादा होने की संभावना है। इस बार सैमसंग कंपनी सैटेलाइट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को फोन में ऐड कर सकती है।

Samsung Galaxy S24 Series: इतना होगा बैटरी बैकप

सैमसंग गैलेक्सी S24 में  Galaxy S22 और S23 की 3,700mAh और 3,900mAh बैटरी की तुलना में बड़ी 5,000mAh की बैटरी होने की उम्मीद है, साथ ही फास्ट चार्जिंग सपोर्ट बरकरार रह सकती है। 

Samsung Galaxy S24 Series: रियर कैमरा व डिस्प्ले

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Samsung Galaxy S24 Ultra में 200 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमे फ्लैट-स्क्रीन डिज़ाइन होने की संभावना है। इस फोन में सेंसर 1/1.3 इंच और यह माइनसक्यूल 0.6 माइक्रोमीटर पिक्सल डायमेंशन के साथ आने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि इससे शार्प और डिटेल्ड इमेज कैप्चर की जा सकेंगी।

नया सैमसंग गैलेक्सी S24 पहले की तुलना में लंबा और पतला होने की संभावना है, इसकी डिस्प्ले का साइज़ 6.65 होगा।और अधिक कॉम्पैक्ट 6.1 इंच हो सकता है। इसमे 2500 निट्स की मैक्सिमम चमक हो सकती है। साथ ही इसमे LTPO डिस्प्ले होने की संभावना है। 

S24 का प्रॉसेसर

नए में गैलेक्सी S24 और S24 अल्ट्रा में सैमसंग के Exynos चिप्स के इस्तेमाल होने की संभावना है।  वही दूसरी तरफ भारतीय के बाजार में सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिप्स का इस्तेमाल होगा।

वही सैमसंग की Exynos 2400 चिप, जिसका उपयोग चुनिंदा क्षेत्रों में किया जाएगा, ओल्ड जेनेरेशन चिप की तुलना में इसमे महत्वपूर्ण सुधार प्रदान करती है, जिसमें 30 प्रतिशत तेज़ GPU, 70 प्रतिशत तेज़ CPU और 14.7x तेज़ NPU शामिल है। यह ऑन-डिवाइस AI प्रोसेसिंग को भी सपोर्ट करता है, जो टेक्स्ट-टू-इमेज रूपांतरण जैसी सुविधाओं को सक्षम बनाता है।

यह भी पड़िए : Awaited Royal Enfield Himalayan 450: होने वाली है लॉन्च, मिलेंगे यह फीचर्स, 1 साल से था इंतेजर

Leave a Comment