Best 3 Tour of Lakshadweep Package : जानिए Tour Cost

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप दौरे के बाद भारत का यह खूबसूरती के लिए जाना जाने वाला केंद्र शासित प्रदेश सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन हुआ है। आईये जानते है 3 Lakshadweep Package।

Best 3 Tour of Lakshadweep Package

Lakshadweep Package : वैसे तो भारत का केंद्र शाषित प्रदेश लक्षद्वीप अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए काफी जाना जाता है लेकिन अब प्रधान मंत्री मोदी के लक्षद्वीप चर्चा का विषय बना हुआ है। यहाँ बता दें की यहाँ कुल 36 आइलैंड है। जो की सुन्दर बीचों और नीले पानी और हरे भरे पेड़ों के कारण इस प्रदेश की सुंदरता बढ़ाता है। यहाँ कई सुन्दर पर्यटन स्थल है जो आपको बहुत पसंद आएंगे।

आईये हम आपको बताते है टॉप 3 Lakshadweep Package साथ में कितने दिन और कितने का होगा टूर। कवरत्ती, बंगरम व अगत्ती आइलैंड प्रमुख हैं। यहाँ आपको कई वन्य जिव देखने को मिल जायेंगे। अगर आप यहाँ घूमने का प्लान बना रहे है तो हम आपको बताते है की लक्षद्वीप में घूमने पर कितना खर्च आ सकता है।

Lakshadweep Package : इतनी होगी Tour Cost

Lakshadweep PackageDAY/NIGHTPrice Start
KAVARATTI ISLAND5 Day & 4 Night27000/-
BANGARAM ISLAND5 Day & 6 Night28,415/-
AGATTI ISLAND 3 Day & 4 Night15,500/-

Lakshadweep Package Tour 1: KAVARATTI ISLAND

कवरत्ती भारत के केंद्र शासित प्रदेश की राजधानी है। कवरत्ती लक्षद्वीप द्वीप-समूह का भाग है। कवरत्ती क्षेत्र में पानी के खेल सुंदर और शांत लैगून के साथ स्विमिंग के लिए प्रसिद्ध है। यहाँ का रेतीला समुद्र तट धुप सेकने के लिए उत्तम स्थान है।

पर्यटक समुद्री जलीय नमूनों से संबंधित विशाल संग्रह का आनन्द यहां के समुद्री एक्वैरियम का दौरा कर सकते हैं। लैगूनों में बहुरंगी पानी के नीचे का जीवन काँच के तले वाली नौकाओं से देखा जा सकता है। केक, हवा के सर्फर और पाल नौकायें नौकायन के लिए किराए पर उपलब्ध हैं। डॉल्फ़िन डाइव सेंटर उन लोगों के लिए एक आकर्षण है, जो स्कूबा डाइविंग करते हैं। इस कोरल स्वर्ग का दौरा करने के लिए ‘कोरल रीफ’ और ‘तारतशी’ पर्यटक पैकेजों का लाभ उठाया जा सकता है।

Lakshadweep Package Tour 2 : BANGARAM ISLAND

बंगाराम द्वीप का कुल क्षेत्रफल करीब 0.623 स्क्वायर किलोमीटर है। इसके बीच में खारे पानी का एक बड़ा तालाब मौजूद है इस तालाब के आस पास नारियल व केवड़े के पेड़ है। लक्षद्वीप के अन्य द्वीपों की ही इस बंगाराम द्वीप में भी आपको नीले समुद्र के साथ खूबसूरत बीच देखने का नजारा मिलेगा।

यहाँ की आबादी कम होने के कारण इन द्वीपों पर साफ सफाई अधिक है। यहाँ की खूबसूरती देखते ही बनती है। सर्दिओं और मॉनसून के समय यहाँ की सुंदरता आपको अधिक पसंद आएगी। वैसे यहाँ गर्मिओं की शुरुवात मार्च से मई के बिच जाना सही समय है। यहाँ पर सबसे नजदीकी ऐरपोट अगत्ती है। केरला के कोच्चि से लक्षद्वीप के कई द्वीपों के लिए फेरी सेवा भी उपलब्ध है, जिसके लिए आपको 2 हजार से 8 हजार रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं।

Lakshadweep Package Tour 3 : AGATTI ISLAND

लक्षद्वीप का अगत्ती आइलैंड अपनी अंदर काफी सुन्दर चीज़े समेटे हुए है। जब आप यहाँ जांयेंगे तो दूर से देखने पर यह आपको खास नहीं लगेगा लेकिन इसकी जमीन और लागूं पर चलना अलग अनुभव देता है। यहाँ नारियल और खजूर के पेड़ों के साए से गुजरते हुए जब आप अगत्ती के पूर्वी तट की ओर बढ़ेंगे तो यहाँ के लैगून आपको अलग नज़ारे देंगे। यहाँ कम लेहरो में आपको ज्यादा मजा आएगा।

How much does Lakshadweep trip cost? लक्षद्वीप की टूर कॉस्ट कितनी होगी ?

लक्षद्वीप की टूर कॉस्ट 10 हजार से 50 हजार तक हो सकती है। आप जितने दिन और जितने लोग जायेंगे उतनी कॉस्ट बढ़ती जाएगी ।

Do we need passport to go to Lakshadweep from India? क्या लक्षद्वीप जाने के लिए हमे भारतीय पासपोर्ट की जरूरत है

हाँ लक्षद्वीप आपको जाने के लिए पासपोर्ट की जरूरत पड़ेगी।

यह भी पढ़िए :

Explore Top 3 Indian islands : भारत के समुद्री द्वीप इतने जादा आकर्षक हैं कि इनके सामने दूसरे देशों के टूरिस्ट स्पॉट कम आकर्षक लगते हैं

Under Budget Moto G34 5G Launched on 9 Jan : जानिए फीचर्स और कीमत

3 Best SUVs Under 8 Lakh : मिलेंगे यह फीचर्स इतने सस्ते में

Under Budget Infinix Smart 8 Launch on 13 Jan : कीमत 7000 से कम

Leave a Comment