5 Free Best Image Background Remover Sites in Hindi, अपनी फोटो से बैकग्राउंड हटानी है फ्री में आइये जानते कैसे

5 Free Best Image Background Remover Sites in Hindi : अगर आप अपनी फोटो से बैकग्राउंड हटानी चाहते है वो भी फ्री में तो यह आर्टिकल आपके काम का है।

5 Free Best Image Background Remover Sites in Hindi

  1. Remove.bg:
    Remove.bg एक ऑनलाइन टूल है जो किसी भी इमेजेस से बैकग्राउं को आसानी से हटा देता है। इसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है, केवल आपको अपनी इमेजेस को अपलोड करना है और यह ऑटोमेटिक रूप से बैकग्राउं को हटा देगा। यह बिना किसी तकनीकी ज्ञान के भी उपयोग किया जा सकता है।
  2. Clipping Magic:
    Clipping Magic एक और शक्तिशाली टूल है जो आपको अपनी इमेजेस की बैकग्राउं को हटाने में मदद करता है। इसमें आपको बदलाव करने की स्वतंत्रता मिलती है, जिससे आप छवि के अलग-अलग हिस्सों को अलग-अलग रूप में हटा सकते हैं। यह बहुत ही पेशेवर फोटोग्राफरों और डिजाइनर्स के लिए उपयुक्त है।
  3. PhotoScissors एक और आसान और उपयोगी ऑनलाइन टूल है जो इमेजेस की बैकग्राउं को हटाने में मदद करता है। यह एक उपयोगकर्ता-मित्र है, जो आपको अपनी इमेजेस की प्रकृति को बनाए रखने के लिए आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।
  4. Fotor:
    Fotor एक ऑनलाइन फोटो editor है जिसमें एक पावरफुल इमेजेस प्रोसेसिंग टूल शामिल है, जिसमें से एक इमेजेस की बैकग्राउं को हटाने की सुविधा भी है। इसके साथ, यह आपको छवियों के साथ बहुत सारी अन्य संपादन की सुविधा भी प्रदान करता है।
  5. GIMP:
    GIMP एक मुफ्त और खुला फोटो editing software है जो इमेजेस की बैकग्राउं को हटाने के लिए एक प्रभावी विकल्प है। यह एक पेशेवर ediotr के लिए सुविधाजनक और शक्तिशाली है, जिसमें स्किल्ड users को अपने इमेजेस को बेहतर बनाने की सुविधा मिलती है।
5 Free Best Image Background Remover Sites

5 Free Best Image Background Remover Sites in Hindi :आपकी सेल्फी या पोट्रैट इमेज से बैकग्राउंड हटाना चाहते है। उन्हें और आकर्षक बनाना चाहते है। यह सोशल मीडिया पोस्ट, ई-कॉमर्स उत्पाद इमेजेस , या यहां तक ​​कि व्यक्तिगत परियोजनाओं के लिए भी उपयोगी हो सकता है। लेकिन महंगे फोटो एडिटिंग सॉफ़्टवेयर खरीदे बिना आप ऐसा कैसे कर सकते हैं?

5 Free Best Image Background Remover Sites in Hindi : चिंता न करें! कई नि:शुल्क ऑनलाइन उपकरण मौजूद हैं जो आपको कुछ ही क्लिक में इमेजेस से पृष्ठभूमि को आसानी से हटाने में मदद कर सकते हैं। ये उपकरण Ai (एआई) तकनीक का उपयोग करते हैं, जो स्वचालित रूप से विषय को पृष्ठभूमि से अलग करती है, जिससे आपको समय और प्रयास की बचत होती है।

5 Free Best Image Background Remover Sites in Hindi :इस में, हम 5 Free Best Image Background Remover Sites in Hindi का पता लगाएंगे और उनकी विशेषताओं की तुलना करेंगे। हम आपको यह भी बताएंगे कि इन उपकरणों का उपयोग कैसे किया जाता है और कुछ अतिरिक्त सुझाव देंगे।

5 Free Best Image Background Remover Sites

1 Remove.bg : 5 Free Best Image Background Remover Sites in Hindi

Remove.bg एक लोकप्रिय और उपयोग में आसान वेबसाइट है जो आपको अपनी इमेजेस से पृष्ठभूमि को जल्दी से हटाने देती है। इसका सरल इंटरफ़ेस एक छवि अपलोड करने और परिणाम डाउनलोड करने के लिए एक सहज अनुभव प्रदान करता है।

विशेषताएं: 5 Free Best Image Background Remover Sites in Hindi

  • AI BG Remover : Remove.bg उन्नत Ai एल्गोरिदम का उपयोग करता है जो इमेजेस को भी संभाल सकता है, जिसमें बाल या पारदर्शी वस्तुएं शामिल हैं।
  • Result : आमतौर पर, Remove.bg साफ और सटीक कटआउट प्रदान करता है।
  • नि:शुल्क और सशुल्क योजनाएं: नि:शुल्क योजना आपको कम रिज़ॉल्यूशन (HD) में इमेजेस को डाउनलोड करने देती है। सशुल्क योजनाएं उच्च रिज़ॉल्यूशन डाउनलोड और अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान करती हैं।
  • Remove.bg का उपयोग कैसे करें:
  • वेबसाइट पर जाएं (आप इसे खोज सकते हैं)।
  • अपनी इमेजेस को अपलोड करें।
  • कुछ सेकंडों के बाद, पृष्ठभूमि हटा दी जाएगी और आप परिणाम देख पाएंगे।
  • छवि डाउनलोड करें।
5 Free Best Image Background Remover Sites

Clipping Magic : 5 Free Best Image Background Remover Sites in Hindi

Clipping Magic एक और शानदार विकल्प है जो एआई और मैनुअल एडिटिंग टूल्स का एक संयोजन प्रदान करता है। यह उन इमेजेस के लिए उपयोगी हो सकता है जिनमें जटिल किनारों वाली वस्तुएं हैं, जहां एआई को थोड़ी मदद की आवश्यकता हो सकती है।

विशेषताएं:

  • एआई और मैनुअल एडिटिंग: Clipping Magic स्वचालित पृष्ठभूमि हटाने के साथ-साथ ब्रश और इरेज़र टूल भी प्रदान करता है, जिससे आप परिणामों को ठीक कर सकते हैं।
  • नि:शुल्क और सशुल्क योजनाएं: नि:शुल्क योजना आपको प्रति माह 10 इमेजेस तक edit करने देती है। सशुल्क योजनाएं अधिक इमेजेस और अतिरिक्त सुविधाओं की अनुमति देती हैं।
  • पारदर्शी या ठोस पृष्ठभूमि: आप अपनी इमेजेस के लिए पारदर्शी या ठोस रंग पृष्ठभूमि चुन सकते हैं।

Clipping Magic का उपयोग कैसे करें: 5 Free Best Image Background Remover Sites in Hindi :

वेबसाइट पर जाएं (आप इसे खोज सकते हैं)।
अपनी इमेजेस अपलोड करें।
AI अपने आप बैकग्राउंड का पता लगाएगा। आप इसे मैन्युअल रूप से इस्तेमाल करने के लिए ब्रश या इरेज़र टूल का उपयोग कर सकते हैं।
बैकग्राउंड (पारदर्शी या ठोस रंग) चुनें।
इमेजेस डाउनलोड करें।

यह भी पड़ें :

Leave a Comment