2023 के आखिरी में ये Top 5 bikes Launch हुई, जाने सभी डिटेल्स

साल 2023 खत्म होने को है मोटरसाइकल के शोकीनों के लिए ये साल काफी अच्छा रहा है। 2023 में क्यी बाइक्स लॉंच हुई जो अपने कमाल के न्यू फीचर्स के साथ अपनी कीमतों से भी ग्राहकों को चौंकाया। आइये हम आपको बताते है कौन कौन सी Top 5 bikes साल 2023 में लॉंच होकर धमाल मचा रही है।

Top 5 bikes

Top 5 bikes 1 : Yamaha YZF R3

Yamaha YZF R3 : भारत में स्पोर्ट्स बाइक में बहुचर्चित कम्पनी Yamaha ने अपनी बाइक Yamaha YZF R3 की Details को भारतीय बाजार मैं फिर एक बार लॉन्च कर दिया हैं, जिसके बाद से ही भारतीय बाइक की मार्केट में यामाहा की Yamaha YZF R3 बाइक का क्रेज देखने के लिए मिल रहा हैं|

Top 5 bikes

जाने Yamaha YZF R3 के डिटेल्स, फीचर्स और कीमत

Yamaha YZF R3 Design के बारे बात करें तो बता दें की यह बाइक Diamond चेसिस के साथ इसके काफी सारे फ़ीचर्स और लुक अपनी ओल्ड R1 के जैसे है।

Yamaha YZF R3 Details Feature: यामाहा की इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल फ्यूल गेज, डिजिटल टैकोमीटर और 2 डिजिटल ट्रिपमीटर के आलावा गेयर इंडिकेटर, Low फ्यूल इंडिकेटर, डिजिटल वॉच, डे टाइम रनिंग लाइट, शिफ्ट लाइट के साथ LED हेड लाइट, LED ब्रेक लाइट, LED टर्न लाइट जैसे अनेक फीचर्स देखने के लिए मिलते हैं|

Yamaha YZF R3 Price की कीमत ₹ 4,64,900 एक्स शोरूम पर मिल रही हैं, On Road इसकी कीमत ₹ 5,21,051 हैं, जिसमे ₹ 38,692 RTO और ₹ 17,459 इन्स्योरेन्स के साथ मिलेगी, ये सभी कीमते दिल्ली बाइक बाजार पर आधारित हैं|

Top 5 bikes 2 : Yamaha MT-03

Yamaha MT-03 : भारतीय बाजार में यामाहा ने 2023 में अपनी एक और बाइक Yamaha MT-03 लॉंच की है, जो की लॉंच होने के बाद भारत के बाजार में काफी बिक रही है। Top 5 bikes में यह बाइक दूसरे नंबर है।

Top 5 bikes

Yamaha MT-03 Features : इस बाइक के फीचर्स की बात करें तो इसमे Digital Instrument Console, Digital Speedometer, Digital Tachometer, Digital Tripmeter Type, Digital Fuel Gauge, Stand Alarm, Gear Indicator, Low Fule indicator, Clock, Daytime running Lights जैसे फीचर्स देखने को मिलते है। इन फीचर्स के कारण इसे Top 5 bikes में शामिल किया गया है

Yamaha MT-03 Price in India : इस बाइक की बात करें तो इसकी कीमत ₹ 4,59,000 Ex Showroom है, On Road इसकी कीमत ₹ 5,15,551 है। जिसमे RTO ₹ 38,292 और INSURANCE ₹ 17,359 है।

Top 5 bikes 3 : Honda Hornet 2.0 Repsol

Honda Hornet 2.0 Repsol : होंडा कंपनी ने अपनी Honda Hornet का न्यू वर्जन Honda Hornet 2.0 Repsol लॉंच किया है। यह बाइक अपने न्यू कलर थीम के साथ साथ अपनी गज़ब की लुक को लेकर भी चर्चा में रही। Honda कंपनी अपनी इस बाइक को होंडा रेड विंग डीलरशिप पर मिलेगी।

Top 5 bikes

Honda Hornet 2.0 Repsol : Price और Features : इस baik के फीचर्स की बात करें तो इस बाइक के फीचर्स में कोई बदलाव नही किया गया है। इसके फीचर्स में Manak Model में मिलने वाले Digital Intrument Clustor अभी भी देखने को मिलेगे। इसमे Speedometer, Tachometer, Odometer, Service Indicator, Gear Position, Fuel Gaze और Clock जैसे फीचर्स देखने को मिलते है। इसमे ब्लुटूथ क्नेक्टिविटी भी मौजूद है। चारजिंग के लिए USB पोर्ट भी मिलती है।

Top 5 bikes में Honda Hornet 2.0 Repsol की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में यह 1,40,000 एक्स शोरूम पर मिल रही है, इसका वैट 142 केजी व यह 12 लीटर फ्युल टंक केपेसिटी है। यह 42.3 Km लीटर की एव्रेज देती है।

Top 5 bikes 4 : Kawasaki Ninja ZX-6R

Kawasaki Ninja ZX-6R : कावासाकी के 40 year aniversary के मौके पर कावासाकी कंपनी ने Bike India Week में अपनी नई एडिशन की बाइक Kawasaki Ninja ZX-6R को पेश किया है। यह बाइक एक सपोर्ट और रेसिंग बाइक के रूप में देखने को मिलती है। इस बाइक में एक दमदार 636cc का इंजन मिलात है।

Top 5 bikes

Kawasaki Ninja ZX-6R Features : इस बाइक के फीचर में चार इंच  की TFT Full Display, LED Headlight , LED Headlamp, Smart Phone Connectivity, Sms Alert, Call Alert, Anti Lock Braking system जसी फीचर्स इस बाइक में देखने को मिलेगे और यह एक कंफर्टेबल बाइक होने वाली है।

 Top 5 bikes 5 : Kawasaki Ninja ZX-6R Price इस बाइक की कीमत की बात करें तो तो कंपनी ने इसके बारे में कोई जानकारी नही दी है। इस बाइक का एक्सपर्ट अनुसार इस बाइक की कीमत 12 लख रुपए की उम्मीद क्योंकि यह एक दमदार इंजन और रेसिंग को सपोर्ट करती है।

Top 5 bikes 5 : TVS Apache RTR 160 4V

TVS Motor ने इंडिया में नई ब्लू एडिशन की TVS Apache RTR 160 4V ड्यूल चैनल BS नई edition के साथ लांच हुई है। अपाचे का यह मॉडल 160 CC के Single Cilender पर बेस हैयह बाइक नई ब्लू कलर के साथ देखने मिलती है। आगे TVS Apache RTR 160 4V की और जानकारी दी गई है |

Top 5 bikes
Top 5 bikes 5 : TVS Apache RTR 160 4V Price और Features

इस बाइक के सुविधा में देखा जाए तो इसमें बहुत से अन्य फीचर देखने मिलते हैं, जैसे की तीन से 4 Inch display, reading modes, sport, raining, Urban Spot Mode, LED Headlamp, LED indicator, bluetooth connectivity, mobile phone connectivity फीचर और रियल रेडियल टायर बेहतरीन क्लच लवर्स जैसे बहुत से फीचर इस बाइक में देखने मिलते हैं। Apache RTR 160 की शुरुआती कीमत 1.48 ऑन रोड कीमत है।

यह भी पड़िए :

भारत में इस दिन होगा OnePlus 12 Launch : Snapdragon 8 Gen 3, Big स्क्रीन के साथ इतना हो सकता है price
Salaar Part 1 : प्रभास की नई फिल्म की fight होगी Dunki से, नया गाना ‘सूरज ही छवि बनके’ हुआ है launch
Kia Sonet Facelift 2024 : भारत में होगी जल्द लॉंच मिलेंगे ये फीचर्स, मिलेगी big स्क्रीन 20 दिसंबर से बूकिंग होगी शुरू

1 thought on “2023 के आखिरी में ये Top 5 bikes Launch हुई, जाने सभी डिटेल्स”

Leave a Comment